Create

WWE Draft 2021 में रोमन रेंस ने रचा इतिहास, दिग्गज सुपरस्टार और बहुत बड़े चैंपियन का भी बदला गया ब्रांड

WWE Draft में लिए गए कई चौंकाने वाले फैसले
WWE Draft में लिए गए कई चौंकाने वाले फैसले
reaction-emoji
मयंक मेहता

WWE स्मैकडाउन (SmackDown) में इस साल के ड्राफ्ट की शुरुआत हुई। ड्राफ्ट के पहले ही राउंड में कई चौंकाने वाले फैसले देखने को मिले और साथ ही में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) ने भी इतिहास रच दिया है और वो नंबर वन पिक बन गए।

🔵 #WWEDraft Night 1 Thread 🔴🌟 Round 1 🌟Acknowledge him. The Head of the Table is staying on #SmackDown! @WWERomanReigns @HeymanHustle https://t.co/zW35m7nei8

आपको बता दें कि रोमन रेंस साल 2016 में पहली बार ड्राफ्ट का हिस्सा बने थे, लेकिन इस साल यह पहला मौका है जब उन्हें ड्राफ्ट में सबसे पहले चुना गया। पिछले साल हुए ड्राफ्ट में भी SmackDown ने ही रेंस को सबसे पहले चुना था, लेकिन उनसे पहले Raw ने ड्रू मैकइंटायर को चुन लिया था।

WWE ऑफिशियल्स एडम पीयर्स और सोन्या डेविल ने SmackDown की शुरुआत ड्राफ्ट के पहले राउंड के साथ की। इसमें SmackDown ने सबसे पहले यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को चुना, तो Raw ने सबसे पहले WWE चैंपियन बिग ई को चुना। इसके बाद SmackDown में मौजूदा Raw विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर को ड्राफ्ट किया गया , तो पहले राउंड के आखिरी पिक में बियांका ब्लेयर को Raw में ड्राफ्ट किया गया।

यह सही में काफी चौंकाने वाला रहा, क्योंकि किसी ने भी उम्मीद नहीं थी कि शार्लेट फ्लेयर को SmackDown में ड्राफ्ट कर दिया जाएगा। इसके अलावा पहले राउंड में SmackDown विमेंस चैंपियन बैकी लिंच का जिक्र नहीं हुआ यह भी काफी चौंकाने वाला फैसला रहा।

बियांका ब्लेयर भी SmackDown में बैकी लिंच के खिलाफ SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए स्टोरीलाइन में शामिल हैं। इसके अलावा उनका मुकाबला बैकी लिंच और साशा बैंक्स के खिलाफ SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए Crown Jewel में होने वाला है। हालांकि देखना दिलचस्प होगा कि WWE ने विमेंस चैंपियनशिप को लेकर क्या प्लानिंग की हुई है।

WWE ने ड्राफ्ट के रूल्स का भी किया ऐलान

SmackDown की शुरुआत में WWE ने एक वीडियो पोस्ट करते हुए इस साल के ड्राफ्ट के रूल्स के बारे में बताया गया। WWE ऑफिशियल्स की तरफ से ऐलान किया गया कि ड्राफ्ट में Raw, SmackDown और NXT के सुपरस्टार्स शामिल होंगे। इसके अलावा आधे रोस्टर को SmackDown में ड्राफ्ट किया जाएगा, तो बचे हुए रोस्टर को अगले हफ्ते Raw में ड्राफ्ट किया जाएगा।

अगले हफ्ते Raw के एपिसोड के बाद जिन भी सुपरस्टार्स को किसी भी ब्रांड में नहीं चुना गया होगा वो एक फ्री एजेंट बन जाएगा। इसके बाद फ्री एजेंट के पास यह विकल्प होगा कि वो अपने पसंद के ब्रांड में जा सकता है।

हालांकि सबसे बड़ा ऐलान जो ड्राफ्ट को लेकर किया गया, वो यह था कि यह सभी बदलाव Crown Jewel के बाद होने वाले SmackDown के पहले एपिसोड से शुरू होंगे। इसका मतलब साफ है कि 21 अक्टूबर तक सभी सुपरस्टार्स अपने-अपने ब्रांड का ही हिस्सा रहेंगे।

.@MeganMorantWWE breaks down the rules for the #WWEDraft which begins TONIGHT on #SmackDown! 📺 8/7c @FOXTV https://t.co/HhwyGJb3Tq

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...