Create
Notifications

मेन रोस्टर पर EC3 के 5 संभावित प्रतिद्वंदी

Enter caption
Neeraj

इस हफ्ते मंडे नाइट रॉ पर मैकमैहन परिवार ने घोषणा की थी कि वो काफी सारे बदलाव करने वाले हैं। कुछ चोटिल सुपरस्टार्स की वापसी होगी तो वहीं NXT के कुछ सुपरस्टार्स को मेन रोस्टर पर बुलाया जाएगा।

भले ही हमें पहले से पता था कि लार्स सुलिवन मेन रोस्टर पर आ रहे हैं लेकिन मेन रोस्टर के लिए सबसे बड़ा नाम EC3 का है। EC3 ने डेरिक बेटमैन के रूप में शुरूआत की और कुछ महीनों तक डैवलेपमेंटल सिस्टम में ही रहे।

इम्पैक्ट रैसलिंग में अपने समय के दौरान EC3 ने अपने गेम में काफी सुधार किया और वहां कई मौकों पर वर्ल्ड टाइटल जीता था। EC3 वर्तमान समय के सबसे बेहतरीन सुपरस्टार्स में से एक हैं और मेन रोस्टर पर उनसे काफी धमाल की उम्मीद की जा रही है। जानिए मेन रोस्टर पर EC3 के साथ फाइट कर सकने वाले 5 सुपरस्टार्स के नाम।

#5 सैथ रॉलिंस

Enter caption

सैथ रॉलिंस की लंबी और कहानी वाली करियर के लिए 2018 सबसे बेहतरीन साल साबित हुआ है। साल की शुरूआत रॉ टैग टीम चैंपियन के रूप में करने वाले रॉलिंस रेड ब्रांड के सबसे कीमती रैसलर रहे और उन्होंने साल भर द मिज़, डॉल्फ ज़िगलर, केविन ओवंस और फिन बैलर जैसे रैसलर्स के खिलाफ शानदार मैच लड़े।

पूर्व इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन फिलहाल डीन एंब्रोज के साथ फ्यूड में है। भले ही एंब्रोज के साथ उनकी फ्यूड साल की सबसे अनुमानित फ्यूड थी लेकिन यह उम्मीदों पर खरी नहीं उतर सकी। हालांकि इस फ्यूड को जारी रखा गया है लेकिन फैंस का इसमें बिल्कुल भी इंट्रेस्ट नहीं है और वो चाहते हैं कि यह जल्दी से जल्दी समाप्त की जाए।

ऐसा होने पर रॉलिंस को नए फ्यूड के लिए नए विपक्षी की जरूरत होगी और यहीं पर EC3 फिट बैठेंगे। आग उगलते रॉलिंस के खिलाफ मेन रोस्टर पर अपना डैब्यू करना EC3 के लिए परफेक्ट स्टार्ट साबित हो सकता है।

Get WWE News in Hindi Here

#4 डेनियल ब्रायन

Enter caption

डेनियल ब्रायन के करियर की सबसे बड़ी चीज द मिज़ के साथ उनकी राइवलरी रही है। अपने पूरे WWE करियर के दौरान ब्रायन लगातार मिज़ के साथ फ्यूड में हैं और दोनों के बीच एक-दूसरे के प्रति काफी घृणा का माहौल है।

काफी कम लोग जानते होंगे कि ब्रायन ने NXT के चौथे सीजन में प्रो के रूप में EC3 को मेंटर किया था। टूर्नामेंट में एलिमिनेट होने से पहले EC3 ने टॉप-3 में जगह बनाई थी। पिछले डेढ़ दशक में हमने देखा है कि मेंटर और रूकी के बीच काफी मैच लड़े गए हैं।

चाहे वह ट्रिपल एच बनाम बतिस्ता, मिज़ बनाम डेनियल ब्रायन या फिर ट्रिपल एच बनाम रैंडी ओर्टन मुकाबला क्यों ना हो सभी ने बड़े स्टेज पर शानदार धमाल मचाया है। इसे देखते हुए WWE के पास EC3 और ब्रायन को ना लड़ाने का कोई कारण नहीं है खास तौर पर अब जब पिछले कुछ हफ्तों से ब्रायन पूरे हील बन चुके हैं।

#3 फिन बैलर

Enter caption

मेन रोस्टर पर सबसे कम आंके जाने वाले सुपरस्टार्स में से एक फिन बैलर की 2018 में बुकिंग ने काफी ज़्यादा इच्छाओं को जगा दिया है। द डीमन किंग को साल भर इलायस, जिंदर महल,बैरन कॉर्बिन और बॉबी लैश्ली जैसे रैसलर्स के खिलाफ खराब फ्यूड में रखा गया।

लेकिन पिछले कुछ हफ्तों में बैलर के लिए काफी ज़्यादा काम हुआ है क्योंकि उन्होंने ड्रू मैकइंटायर, डॉल्फ ज़िगलर और बॉबी लैश्ले के खिलाफ जीत हासिल की है। फिलहाल बैलर को एक मजबूत फ्यूड की जरूरत है जिसमें उनका विपक्षी उन्हें कड़ी टक्कर दे।

यदि EC3 और बैलर के बीच फ्यूड होती है तो यह दोनों का बेस्ट निकालेगी। भले ही यह उन मैचों में से है जिसे देखने के लिए लोग मर नहीं रहे हैं लेकिन यदि इसे सही ढंग से कराया जाए तो यह जरूर स्पेशल बन सकती है। बैलर और EC3 दोनों ने WWE आने के लिए काफी ज़्यादा कुर्बानियां दी हैं।

#2 मैट हार्डी

Enter caption

मैट हार्डी ने संन्यास की घोषणा करके WWE यूनिवर्स को चौंका दिया था। अगस्त में उन्होंने घोषणा की थी कि उन्हें अपने अनेकों चोट से उबरने के लिए समय चाहिए और अब उनके घर जाने का टाइम आ गया है। काफी लोगों को लगा कि मैट रिंग से अपने संन्यास की घोषणा कर रहे थे।

इस अफवाह को तब और बल मिला जब हार्डी ने सूट में अपनी कुछ फोटो डाली जिसमें वह माइक रोम को उनके प्रोमो में मदद कर रहे थे। काफी लोगों ने अंदाजा लगा लिया कि हार्डी खुद को बैकस्टेज प्रोड्यूसर रोल के लिए तैयार कर रहे हैं।

लेकिन हाल ही में अपने भारत टूर पर हार्डी ने कहा कि उन्होंने संन्यास नहीं लिया है बल्कि वह अपने चोटों से उबरने के लिए थोड़ा समय ले रहे हैं और काफी जल्द ही रिंग में वापसी को लेकर आशावान हैं। यदि हार्डी रिंग में वापस आते हैं तो EC3 अपनी राइवलरी को फिर से नया करना चाहेंगे।

#1 जॉन सीना

Enter caption

2018 में कंपनी में कई बार आने और बड़ी हॉलीवुड फिल्मों को साइन करने के बाद जॉन सीना का WWE सुपरस्टार के रूप में समय काफी लिमिटेड है। सीना ने खुद ही संकेत दिया था कि वह फुल टाइम एक्टिंग में जा रहे हैं और इस प्रक्रिया में उनका रैसलिंग पीछे छूट रहा है।

भले ही सीना को जल्दी ही रिंग में वापस आने के लिए शेड्यूल किया गया है लेकिन अब तक यह साफ नहीं हो पाया है कि वह टीवी पर भी वापस आएंगे या केवल लाइव इवेंट पर ही परफॉर्म करेंगे। यदि सीना अपने WWE करियर को जारी रखना चाहते हैं तो EC3 उनके लिए आदर्श साबित हो सकते हैं।

सबसे बड़े स्टेज पर सबसे बड़े स्टार्स का सामना करना सुपरस्टार्स के लिए सपना सच होने जैसा होता है और EC3 भी इस चैलेंज के लिए तैयार होंगे। इस मैच के आल टाइम क्लासिक बनने की पूरी संभावना है।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...