Create

WWE Extreme Rules: 2 कारण क्यों रोमन रेंस की जीत होनी चाहिए और 2 क्यों उन्हें चैंपियनशिप हार जानी चाहिए

WWE Extreme Rules में रोमन रेंस और 'डीमन' फिन बैलर के बीच मैच होगा
WWE Extreme Rules में रोमन रेंस और 'डीमन' फिन बैलर के बीच मैच होगा

WWE एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) 2021 में रोमन रेंस (Roman Reigns) और 'डीमन' फिन बैलर (Finn Balor) के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिलेगा। यह मैच मेन इवेंट में बुक किया जा सकता है और हर प्रशंसक इस मुकाबले के लिए काफी ज्यादा उत्साहित दिखाई दे रहा है। रोमन रेंस और फिन बैलर के बीच स्टोरीलाइन काफी अच्छी रही है।

इसके साथ ही उनका अंतिम मैच भी धमाकेदार साबित हुआ था। इसी वजह से अब सभी उम्मीद करेंगे कि दोनों का यह मैच भी बढ़िया हो। फिन बैलर अपने 'डीमन' गिमिक में नजर आएंगे। इस कैरेक्टर में उन्होंने अब तक कोई भी मैच नहीं हारा है। दूसरी ओर रोमन रेंस ने बतौर चैंपियन काफी जबरदस्त काम किया है।

किसी एक को विजेता के रूप में चुनना WWE के लिए जरूर ही मुश्किल रहने वाला है। कुछ ऐसे कारण हैं जिनकी वजह से रोमन रेंस को जीत मिलनी चाहिए कुछ कारणों से उनकी हार होनी चाहिए। इसलिए इस आर्टिकल में हम 2 कारणों के बारे में बात करेंगे जिनकी वजह से रोमन रेंस को अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप रिटेन कर लेनी चाहिए 2 जिनकी वजह से उनकी हार होनी चाहिए।

2- WWE Extreme Rules में रोमन रेंस की जीत होनी चाहिए: ट्राइबल चीफ की वजह से SmackDown को रेटिंग्स के मामले में फायदा हो रहा है

रोमन रेंस ने बतौर यूनिवर्सल चैंपियन जबरदस्त काम किया है। रोमन की SummerSlam 2020 में वापसी से पहले SmackDown लगातार संघर्ष कर रहा था। हालांकि, ट्राइबल चीफ की वजह से SmackDown की रेटिंग्स में फायदा देखने को मिला था। इसके बाद से रोमन अकेले दम पर SmackDown को तगड़ी व्यूअरशिप दिला रहे हैं।

अगर रेंस चैंपियनशिप हार जाएंगे तो उनका कद गिर जाएगा। साथ ही प्रशंसकों की उनमें से रुचि खत्म हो जाएगी। इसके बाद WWE को ही नुकसान हो सकता है। रोमन रेंस में फैंस की रुचि नहीं रहेगी और इसी वजह से SmackDown की व्यूअरशिप भी कम हो जाएगी। साथ ही मर्चेंडाइज सेल में भी गिरावट आ सकती है। इसी वजह से रोमन रेंस को अपना टाइटल रिटेन कर लेना चाहिए।

2- रोमन रेंस की हार होनी चाहिए: 'डीमन' फिन बैलर की अब तक हार नहीं हुई है

WWE में अब तक फिन बैलर के 'डीमन' कैरेक्टर की हार नहीं हुई है। दूसरी ओर रोमन रेंस को चैंपियन बनने के बाद कोई हरा नहीं पाया है। इसी वजह से रोमन रेंस और फिन बैलर को आमने-सामने देखना खास रहेगा। इस मैच में फिन बैलर को जीत दर्ज करना चाहिए क्योंकि 'डीमन' की अब तक हार नहीं हुई है।

WWE और फिन बैलर ने हमेशा ही 'डीमन' कैरेक्टर को संभालकर इस्तेमाल किया है। अगर रोमन रेंस के खिलाफ बैलर की इस गिमिक में हार होगी तो यह निराशाजनक चीज़ होगी। WWE को इसी कारण से 'डीमन' फिन बैलर को नया यूनिवर्सल चैंपियन बना देना चाहिए।

1- रोमन रेंस की जीत होनी चाहिए: यूनिवर्सल टाइटल रन लंबा करने के लिए

रोमन रेंस को यूनिवर्सल चैंपियन रहते हुए काफी लंबा समय हो गया है। उन्होंने पिछले साल Payback 2020 में जीत दर्ज की थी। इसके बाद उन्होंने लगभग हर एक बड़े इवेंट में जीत दर्ज की है। साथ ही अपने टाइटल को सफलतापूर्वक रिटेन किया है। इसी कारण उनका यूनिवर्सल चैंपियनशिप रन लंबा रहा है।

इस दौरान उन्होंने ऐज, डेनियल ब्रायन, रे मिस्टीरियो और जॉन सीना जैसे दिग्गज स्टार्स के खिलाफ भी काम किया। हालांकि, कोई उन्हें हरा नहीं पाया। रोमन रेंस का टाइटल रन जबरदस्त रहा है और इसी वजह से उन्हें इसे जारी रखना चाहिए। साथ ही Extreme Rules में चैंपियनशिप को रिटेन करना चाहिए।

1- रोमन रेंस की हार होनी चाहिए: रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर के लिए चैंपियनशिप की जरूरत नहीं है

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच भी अभी दुश्मनी चल रही है। लैसनर पहले ही रोमन रेंस को टाइटल के लिए चैलेंज कर चुके हैं। हालांकि, रोमन रेंस पहले ही 'डीमन' फिन बैलर के खिलाफ इसे हार सकते हैं। इससे रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के धमाकेदार मैच पर कोई भी फर्क नहीं पड़ने वाला है।

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर दोनों ही कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार्स हैं। ऐसे में अगर वो बिना चैंपियनशिप के आमने-सामने भी रहेंगे तो कोई भी फैन इससे निराश नहीं होगा। उनके मैच का उतना ही महत्व होगा। इसी वजह से फिन बैलर किसी अन्य स्टार के खिलाफ टाइटल की स्टोरीलाइन शुरू कर सकते हैं।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
3 comments