Create
Notifications

WWE Extreme Rules 2015 हाइलाइट्स: रोमन रेंस ने दिग्गज को खतरनाक मैच में दी थी शिकस्त, मेन इवेंट में मचा जबरदस्त बवाल

WWE Extreme Rules 2015 शानदार रहा था
WWE Extreme Rules 2015 शानदार रहा था
Ujjaval Palanpure
visit

WWE काफी सालों से एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) पीपीवी का आयोजन कर रहा है। इस इवेंट में कई जबरदस्त मैच देखने को मिल चुके हैं। WWE ने पहली बार 2009 में इस इवेंट का आयोजन किया था और इसके बाद से लगातार WWE में Extreme Rules पीपीवी देखने को मिल रहा है। Extreme Rules 2015 पीपीवी काफी शानदार साबित हुआ था। इस पीपीवी का मेन इवेंट और शिकागो स्ट्रीट फाइट मुख्य रूप से चर्चा का विषय थे।

I had a good remember about this match, this is my first ppv I saw in live Extreme Rules 2015 and the first match is dean ambrose vs luke harper one of the best matches on this ppv #RIPBrodieLee @JonMoxley @ThisBrodieLee https://t.co/U10yOrhn0b

प्री-शो में नेविल और बैड न्यूज़ बैरेट के बीच एक सिंगल्स मैच देखने को मिलेगा। इस मैच में दोनों ही सुपरस्टार्स ने अच्छे मूव्स का प्रदर्शन किया। दोनों का यह मैच 10 मिनट 36 सेकंड्स तक चला और अंत में नेविल ने जीत दर्ज की। उन्होंने अपना फिनिशर रेड ऐरो लगाकर बैरेट को धराशाई किया और मुकाबले को अपने पक्ष में किया।

इस मैच के अलावा मुख्य शो में 7 मैच देखने को मिले। इस दौरान कुछ मैचों में चैंपियनशिप डिफेंड हुई जबकि कुछ नॉन-टाइटल मैचों का आयोजन किया गया। यह इवेंट सही मायने में खास था। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE के Extreme Rules पीपीवी में हुए सभी मैचों के नतीजों और हाइलाइट्स पर नजर डालेंगे।

- डीन एम्ब्रोज़ vs ल्यूक हार्पर (शिकागो स्ट्रीट फाइट मैच)

Random Wrestling Fact:Dean Ambrose vs Luke Harper at Extreme Rules 2015 is the longest singles non ironman match in WWE history clocking in at 56 minutes 10 seconds. https://t.co/M0duxgvW8O

डीन एम्ब्रोज़ और ल्यूक हार्पर के बीच एक जबरदस्त मैच देखने को मिला। असल में यह एक नो काउंटआउट और नो DQ मैच था। इसी वजह से उनका मैच चलता रहा और वो बैकस्टेज लड़ते रहे जबकि WWE ने अपने अगले मैचों का आयोजन जारी रखा। उनका यह मैच काफी रोचक साबित हुआ क्योंकि उन्होंने कई शानदार मूव्स और फिनिशर्स का इस्तेमाल किया।

दोनों का यह मैच 56 मिनट और 10 सेकंड्स तक चला और यहां उनका प्रदर्शन देखने लायक था। मुकाबले का अंत तीसरे मैच के समापन के बाद हुआ। डीन और ल्यूक बैकस्टेज से लड़ते-लड़ते रिंग में आ गए। इसके बाद डीन एम्ब्रोज़ ने अपना फिनिशर डर्टी डीड्स लगाया। साथ ही पिन करते हुए मैच में जीत दर्ज की।

- डॉल्फ ज़िगलर vs शेमस (किस मी आर्स मैच)

Dolph Ziggler vs. Sheamus in a Kiss Me Arse Match at Extreme Rules.Yes you read that correctly bit.ly/1K8sGN1 http://t.co/jaYOG0xU8N

डॉल्फ ज़िगलर और शेमस के बीच किस मी आर्स मैच हुआ। मैच में ज़िगलर ने रोल-अप से जीत दर्ज की थी और शर्त के अनुसार उन्हें शेमस के एस को किस करना था। हालांकि, वो भागने लगे लेकिन रेफरी उन्हें वापस लेकर आए। शेमस ने ज़िगलर पर लौ-ब्लो लगा दिया और फिर अपना फिनिशर दे दिया। इसके बाद उन्होंने ज़िगलर से अपना एस किस करवाया।

विजेता: डॉल्फ ज़िगलर

- टायसन किड और सिजेरो (c) vs न्यू डे (WWE टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

youtube-cover

टायसन किड और सिजेरो अपने टैग टीम टाइटल्स को न्यू डे के खिलाफ डिफेंड कर रहे थे। इस मैच में बिग ई और कोफी किंग्सटन ने शानदार प्रदर्शन किया। मैच के अंत में किंग्सटन ने रोल-अप की मदद से सिजेरो को पिन किया। साथ ही नए टैग टीम चैंपियंस बन गए और यह न्यू डे के लिए खास पल था।

विजेता: न्यू डे

- जॉन सीना (c) vs रुसेव (यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए रशियन चैन मैच)

FULL MATCH: John Cena vs Rusev -- Russian Chain Match, Extreme Rules 2015 dlvr.it/PGHsFt https://t.co/uFT1CJi5I2

जॉन सीना और रुसेव के बीच एक बढ़िया यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप मैच देखने को मिला। असल में यह रशियन चैन मैच था और सुपरस्टार्स को चारों कॉर्नर्स को टच करना था। अंत में दोनों ही सुपरस्टार्स 3-3 कॉर्नर्स को टच कर चुके थे। हालांकि, जॉन सीना पहले चौथा कोना टच करने में सफल हुए और अपने टाइटल को जीत के साथ रिटेन किया।

विजेता: जॉन सीना

- निकी बैला (c) vs नेओमी (डीवाज चैंपियनशिप मैच)

youtube-cover

निकी बैला अपनी चैंपियनशिप को नेओमी के खिलाफ डिफेंड कर रही थीं। ज्यादा लोगों को इस मैच में रुचि नहीं थी और यह मैच उतना खास नहीं रहा। मुकाबले के अंत में ब्री बैला की इंटरफेरेंस हुई और निकी ने इसका फायदा उठाया। उन्होंने अपना फिनिशर लगाकर नेओमी को धराशाई किया और जीत दर्ज करते हुए टाइटल को रिटेन किया।

विजेता: निकी बैला

- रोमन रेंस vs बिग शो

youtube-cover

रोमन रेंस और बिग शो के बीच एक सिंगल्स मैच देखने को मिला था। यह मैच सही मायने में बढ़िया रहा और दोनों ही सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी। यह मुकाबला लगभग 20 मिनट तक चला और अंत में रोमन ने बिग शो पर कमेंट्री टेबल पटक दी। बिग शो 10 काउंट तक उठ नहीं पाए और रोमन ने जीत दर्ज की।

विजेता: रोमन रेंस

- सैथ रॉलिंस (c) vs रैंडी ऑर्टन (WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए स्टील केज मैच)

youtube-cover

सैथ रॉलिंस और रैंडी ऑर्टन के बीच एक जबरदस्त स्टील केज मैच देखने को मिला था। इस मैच में कुछ नियम जुड़े हुए थे। दरअसल, ऑर्टन यहां RKO का इस्तेमाल नहीं कर सकते थे और केन गेटकीपर थे। ऐसे में साफ तौर पर यह मैच सैथ के पक्ष में था। इसके बावजूद ओर्टन ने सैथ को कड़ी टक्कर दी लेकिन अंत में ऑर्टन ने केन पर RKO लगाया और सैथ ने उनपर ही RKO लगा दिया। साथ ही केज से बाहर निकलकर जीत दर्ज की और टाइटल रिटेन किया।

विजेता: सैथ रॉलिंस

Edited by Ujjaval Palanpure
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now