WWE Extreme Rules 2017: किन स्टार्स को हुआ सबसे ज्यादा फायदा और नुकसान ?

dar-1496630795-800

मंडे नाइट रॉ का दूसरा एक्सक्लूसिव पे-पर-व्यू एक्सट्रीम रूल्स का कल शानदार तरीके से अंत हुआ। हालांकि शो में विमेंस डिवीज़न में कुछ कमियां थीं, लेकिन ओवरऑल यह शो पिछले पे-पर-व्यू बैकलैश से काफी बेहतर था। मंडे नाइट रॉ की क्रिएटिव टीम ने कई अहम फैसले लिए जिसके चलते हमें कई आश्चर्यजनक रिजल्ट्स देखने को मिले। इन रिजल्ट्स से बहुत से सुपरस्टार्स को फायदा हुआ और वहीं कुछ सुपरस्टार्स को घाटा हुआ। आइए नज़र डालते हैं एक्सट्रीम रूल्स 2017 के रिजल्ट्स के सबसे बड़े विनर्स और लूज़र्स पर:

लूज़र- साशा बैंक्स

साशा बैंक्स को रिच स्वान, नोअम डार और एलिसा फॉक्स के साथ अंडरकार्ड मैच खेलने को मिला। भले ही उन्होंने मुकाबला जीता हो, लेकिन वे उनकी इमेज के अंडरकार्ड रैसलर की तरह बन के रह गईं। यह ऐसा मैच था जिससे फैंस को कोई मतलब नहीं था। एक समय ऐसा था जब 'हेल इन ए सेल' में शार्लेट के खिलाफ साशा बैंक्स मेन इवेंट में लड़ रही थीं, और कल उन्हें अंडरकार्ड मैच में डाल दिया गया। वे बेहतर डिज़र्व करतीं हैं।

विनर- शेमस और सिज़ेरो

best-two-title-changes-1496633022-800

हार्डी बॉयज़ से लगातार हारने के बाद आखिरकार शेमस और सिज़ेरो ने टैग टीम चैंपियनशिप अपने नाम की। सेल्टिक वारियर और स्विस सुपरमैन ने मैट और जैफ हार्डी के खिलाफ अच्छी फाइट की। दर्शकों का इस फाइट में काफी मनोरंजन हुआ। यह जीत शेमस और सिज़ेरो के लिए बेहद महत्वपूर्ण थी, क्योंकि यह लगातार हार के बाद आयी थी और यह उनके टाइटल शॉट का आखिरी चांस था।

लूज़र- गोल्डस्ट और आर-ट्रूथ

maxresdefault

एक्सट्रीम रूल्स 2017 में आर-ट्रूथ और गोल्डस्ट नज़र नहीं आये। यह उनके लिए परफेक्ट स्टेज था और वे अपनी राइवलरी को बिल्ड कर सकते थे। उनके बीच में अंडरकार्ड मैच भी कराया जा सकता था। जो आगे चलकर रॉ को भी मज़ेदार बनाता, लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं। रॉ में काफी फिलर्स होने लगे हैं जिसकी वजह से यह सॉलिड अंडरकार्ड राइवलरी बन सकती थी।

विनर- नेविल और ऑस्टिन एरीज

21213131313-1496638518-800

नेविल और ऑस्टिन एरीज ने क्रूज़रवेट डिवीज़न का लम्बे समय में सबसे बेहतरीन मैच खेला। दोनों के बीच में शानदार सबमिशन मैच हुआ, जिसमे अंत में चैंपियन ने अपनी बेल्ट रिटेन की। हालांकि ऑस्टिन एरीज अब तीन मुकाबले हार चुके हैं, लेकिन जिस तरह से वे मैच लड़ते हैं, उसे देखने में दर्शकों को मज़ा आ जाता है और वे 205 रोस्टर के सबसे बेहतरीन रेसलर्स में से हैं।

लूज़र- बेली

bayley-1496630829-800

मंडे नाइट रॉ में विमेंस डिवीज़न की विश्वसनीय नंबर 1 कन्टेंडर बनकर आईं बेली की रेप्युटेशन एक्सट्रीम रूल्स में पूरी तरह से ख़राब हो गई। एलेक्सा ब्लिस ने उन्हें पूरी तरह से तहस-नहस कर दिया। ब्लिस के साथ हुई इस फिउड ने उनकी पूरी रेप्युटेशन खराब कर दी और अब उन्हें इससे उबरने के लिए काफी काम करना होगा।

विनर- द मिज़

worst-slap-me-1496632669-800

एक्सट्रीम रूल्स 2017 में मिज़ ने सातवीं बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को जीतने में सफलता पाई। हालांकि इस रिजल्ट से काफी लोगों को आश्चर्य भी हुआ। डीन एम्ब्रोज़ के पास बेल्ट की इम्पोर्टेंस काफी घट गई थी और हमें उम्मीद है कि ए- लिस्टर बेल्ट के मायने को बढ़ाएंगे।

लूज़र- डीन एम्ब्रोज़

da-1496630762-800

एक साल के भीतर ही डीन एम्ब्रोज़ WWE चैंपियन से इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को रखने के लायक भी नहीं रहे। उनके स्टाइल के बारे में ऐसा कुछ तो है जो फैंस को एक्साइट नहीं कर पाता। लूनाटिक फ्रिंज के करियर का ग्राफ नीचे गिरता आ रहा है और शील्ड के इस मेंबर की आगे की राह कैसी होगी, यह देखना दिलचस्प होगा।

विनर- फेटल 5 वे मैच के सभी रैसलर्स

extreme-rules-cover-best-1496631742-800 (1)

एक्सट्रीम रूल्स 2017 में फेटल फाइव वे मुकाबले के सभी 5 रैसलर्स ने जोरदार प्रदर्शन किया। सामोआ जो ने हालांकि सबको चौंकाते हुए जीत हासिल की और WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर बन गए। लेकिन बाकी 4 रैसलर्स - ब्रे वायट, फिन बैलर, रोमन रेन्स और सैथ रॉलिंस ने भी हार के बावजूद तगड़ी फाइट लड़ी, जो मंडे नाइट रॉ के रोस्टर के लिए काफी अच्छा संकेत है। लेखक : आकाश चिलांकि, अनुवादक : मनु मिश्रा