Create

WWE Extreme Rules: रोमन रेंस और फिन बैलर के मैच में रिंग रोप्स के टूटने के 5 बड़े कारण 

WWE एक्सट्रीम रूल्स में रोमन रेंस ने अपने टाइटल को डिफेंड किया
WWE एक्सट्रीम रूल्स में रोमन रेंस ने अपने टाइटल को डिफेंड किया
reaction-emoji
Ankit

WWE एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules 2021) पीपीवी का अंत शानदार नहीं बल्कि सस्पेंस में हुआ। WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच इस पीपीवी का मेन इवेंट मैच था। जिमसें WWE सुपरस्टार रोमन रेंस (Roman Reigns) अपने टाइटल को डीमन किंग के खिलाफ डिफेंड कर रहे थे। एक वक्त इस मैच में ऐसा आया था कि फैंस को भी ये महसूस होने लगा कि अब नया यूनिवर्सल चैंपियन मिल जाएगा लेकिन अंत ने विवाद खड़ा कर दिया।

दरअसल, WWE का ये मुकाबला काफी रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया था और डीमन किंग की जीत लगभग पक्की दिख रही थी। मैच के अंतिम पलों में लाल लाइट देखने को मिली, जोकि डीमन की ताकत है, लेकिन इसी लाल लाइट का नुकसान शायद डीमन किंग को हो गया। डीमन किंग टॉप रोप पर थे और रोमन रेंस पर कूदने वाले थे।

तभी अचानक से टर्नबकल टूट गया और रिंग की रस्सी खुल गई। जिसके बाद टॉप रोप पर खड़े डीमन किंग रिंग में नीचे गिरे और रोमन रेंस ने स्पीयर मारकर मैच जीत लिया। अब सवाल ये सामने आता है कि आखिरी ये रस्सियां टूटी कैसे? तो चलिए इस आर्टिकल में इन्हीं सभी सवालों के जवाब देते हैं।

5 WWE मेन रोस्टर में NXT को बुलाने के संकेत

WWE हमेशा से अपने सुपरस्टार्स या फिर किसी ग्रुप को मेन रोस्टर में बुलाने के तरीके तलाश करता है। कुछ वक्त पहले RETRIBUTION ने रिंग पर कब्जा किया था जबकि काफी साल पहले नेक्सस ग्रुप ने पूरे मेन रोस्टर को खास संदेश दिया था। अब ऐसा माना जा रहा है कि Extreme Rules के अंत के साथ NXT की मेन रोस्टर में एंट्री हो सकती है। रिंग की रस्सियों को खोलना NXT के किसी फैक्शन का काम हो सकता है। अब WWE के मेन रोस्टर में NXT बनाम फिन बैलर की कहानी का आगाज हो सकता है। अब आने वाली SmackDown में ये साफ हो जाएगा कि आखिरकार रिंग की रस्सी कैसे टूटी।

Demon Finn Balor vs Tribal Chief Roman Reigns.#EXTREMERULES https://t.co/fFygp2kVX8

4- ब्रॉक लैसनर और पॉल हेमन का हो सकता है प्लान

An absolutely W I L D ending ... and a lucky break (literally) for @WWERomanReigns? #ExtremeRules @HeymanHustle @WWEUsos https://t.co/Xwl44085os

WWE Crown Jewel में रोमन रेंस बनाम ब्रॉक लैसनर का मैच होने वाला है जिसमें चैंपियनशिप डिफेंड होने वाली है। अब कयास लगाया जा रहा है कि पॉल हेमन ने ये रस्सियां खोली होंगी। ये इसलिए क्योंकि ब्रॉक लैसनर को एक बार फिर से पॉल हेमन अपनी वफादारी साबित कर रहे होंगे , जिससे मैच का अंत खराब हो जाए और रोमन रेंस चैंपियन बनकर ही Crown Jewel में लौटे। रेंस यहां हार जाते तो Crown Jewel में चैंपियनशिप के लिए मैच नहीं होता, लेकिन अब लैसनर के पास चैंपियन बनने का मौका होगा।

3- WWE में फीन्ड की वापसी का बड़ा इशारा

फिन बैलर ने Extreme Rules से पहले साल 2019 की SummerSlam में मैच लड़ा था जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। अब माना जा रहा है कि फीन्ड की वापसी WWE में होने वाली है , भले ही उन्हें रिलीज कर दिया गया था लेकिन कंपनी फिर से उन्हें कॉन्ट्रैक्ट दे सकती है। ये इसलिए क्योंकि खबरे सामने आई थी कि वायट AEW में जा सकते हैं और WWE का उनको रोकने के लिए ये मास्टर प्लान हो सकता है। रिपोर्ट्स के अनुसार वायट नए किरदार के साथ आ सकते हैं।

2- ये एक सोचा समझा प्लान भी हो सकता है

For the exclusive use of Sportskeeda Wrestling only https://t.co/ZH6c4Z6CMk

इस मैच के अंत पर अब कई चीज़ें सामने आ रही है। जैसे हो सकता है कि ये सोचा समझा प्लान हो। हम ये इसलिए बोल रहे कि ऊपर वीडियो में आप देख सकते हैं जब बैलर रिंग पर खड़े हुए तो उन्हें सेटल होने में वक्त लगा, जैसा कि उन्हें पता था कि रस्सी टूटने वाली है। जब वो पूरी तरह से खड़े हुए तब रस्सी टूटी। बैलर एक लाइट वेट सुपरस्टार हैं और उनके वजन से रस्सी टूटना नामुमकिन हैं। माना जा रहा है कि रोमन रेंस को जीत दिलाने के लिए WWE ने नया प्लान बनाया।

1- इन सब के पीछे पॉल हेमन हो सकते हैं

WWE Extreme Rules में बैलर जिस तरह से गिरे उसके बाद विवाद पैदा हो गया है। हालांकि अब माना जा रहा है कि रिंग की रस्सियों को पॉल हेमन ने खोला होगा। पॉल हेमन ने ये सब करके और रोमन रेंस को जीत दिला कर साबित किया होगा कि वो आज भी रोमन रेंस के साथ है। ब्रॉक लैसनर की वापसी के बाद फैंस के मन में सवाल था कि पॉल किसके साथ काम करेंगे रोमन या फिर लैसनर और इस मूव साफ हो गया है कि वो रोमन रेंस के साथ है।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...