Create

WWE Extreme Rules: 4 बड़े सुपरस्टार्स की जोड़ियां जो पीपीवी में टैग टीम मैच लड़ती हुई नजर आ चुकी हैं

WWE Extreme Rules में कई बड़े सुपरस्टार्स टीम बनाकर मैच लड़ चुके हैं
WWE Extreme Rules में कई बड़े सुपरस्टार्स टीम बनाकर मैच लड़ चुके हैं
reaction-emoji
Subham Pal

WWE अगले पीपीवी एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) के बिल्ड-अप की शुरूआत कर चुकी है। Extreme Rules की शुरुआत होने के बाद से ही इस पीपीवी में कई बेहतरीन मैच देखने को मिल चुके हैं। आपको बता दें, फैंस की अनुपस्थिति में WWE ने पिछले साल Extreme Rules को हॉरर शो की तरह पेश किया था और यही वजह है कि इस शो के दौरान कुछ डरावने पल देखने को मिले थे।

पिछले कुछ समय में WWE में ब्रॉक लैसनर, बैकी लिंच जैसे सुपरस्टार्स की वापसी देखने को मिली थी और ऐसा लग रहा है कि ये दोनों सुपरस्टार्स इस साल Extreme Rules में मैच लड़ते हुए दिखाई दे सकते हैं। आपको बता दें, Extreme Rules के इतिहास में कई ऐसे मौके देखने को मिल चुके हैं जब कई बड़े सुपरस्टार्स टीम बनाकर इस पीपीवी में मैच लड़ते हुए नजर आए थे। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 4 बड़े सुपरस्टार्स की जोड़ियों का जिक्र करने वाले हैं जो पीपीवी में टैग टीम मैच लड़ती हुई नजर आ चुकी हैं।

4- WWE Extreme Rules 2019 में सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच साथ मिलकर मैच लड़ते हुए नजर आए थे

youtube-cover

WWE Extreme Rules 2019 में WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस, बैकी लिंच के साथ मिलकर टैग टीम मैच में बैरन कॉर्बिन & लेसी इवांस की टीम का सामना करते हुए दिखाई दिए थे। आपको बता दें, उस वक्त सैथ रॉलिंस यूनिवर्सल चैंपियन जबकि बैकी लिंच Raw विमेंस चैंपियन हुआ करती थीं।

यह एक विनर टेक्स ऑल मैच था और अगर इस मैच में बैकी & रॉलिंस हार जाते तो कॉर्बिन यूनिवर्सल चैंपियन और लेसी इवांस Raw विमेंस चैंपियन बन जाती। इस मैच के दौरान कॉर्बिन & लेसी इवांस ने सैथ & बैकी को कड़ी टक्कर देने की कोशिश की थी। वहीं, मैच के अंतिम पलों में कॉर्बिन ने बैकी लिंच को एंड ऑफ डेज देते हुए धराशाई कर दिया था।

हालांकि, कॉर्बिन ने ऐसा करके खुद के लिए ही मुश्किलें खड़ी कर दी थी क्योंकि इसके बाद रॉलिंस ने गुस्से में आकर केंडो स्टिक से कॉर्बिन पर जबरदस्त हमला कर दिया था। अंत में, रॉलिंस ने कॉर्बिन को तीन कर्ब स्टॉम्प देने के बाद पिन करते हुए मैच जीत लिया था। हालांकि, रॉलिंस अपनी जीत का जश्न नहीं मना पाए थे क्योंकि जल्द ही ब्रॉक वहां आकर रॉलिंस पर अपना MITB कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करते हुए नए यूनिवर्सल चैंपियन बने थे।

3- WWE Extreme Rules 2018 में ब्रे वायट और मैट हार्डी टीम बनाकर मैच लड़ते हुए दिखाई दिए थे

youtube-cover

WWE में एक-दूसरे से फ्यूड करने के बाद ब्रे वायट और मैट हार्डी ने टीम बना ली थी और ये दोनों सुपरस्टार्स Raw टैग टीम चैंपियनशिप भी जीतने में कामयाब रहे थे। आपको बता दें, ये दोनों सुपरस्टार्स Extreme Rules 2018 में द बी टीम (कर्टिस एक्सल & बो डैलस) के खिलाफ मैच में अपना टाइटल डिफेंड करते हुए नजर आए थे।

इस मैच के अंतिम पलों में कर्टिस एक्सल की वजह से ब्रे वायट का ध्यान भटक गया था। इसके बाद बो डैलस ने मैट को ब्रे वायट पर धक्का देकर उन्हें रिंग से बाहर गिरा दिया था। अंत में, बो डैलस ने मैट हार्डी को अपना फिनिशिंग मूव देने के बाद पिन करते हुए अपनी टीम को नया Raw टैग टीम चैंपियंस बना दिया था।

2- WWE Extreme Rules 2018 में डेनियल ब्रायन और केन टीम बनाकर मैच लड़ते हुए दिखाई दिए थे

youtube-cover

WWE Extreme Rules 2018 के बिल्ड-अप के दौरान ब्लजिन ब्रदर्स (एरिक रोवन & ल्यूक हार्पर) के खिलाफ डेनियल ब्रायन की मदद करने के लिए केन ने वापसी की थी। इस बाद केन, ब्रायन के साथ मिलकर Extreme Rules 2018 में उस वक्त के SmackDown टैग टीम चैंपियंस ब्लजिन ब्रदर्स का सामना करते हुए दिखाई दिए थे।

इस मैच से पहले ब्लजिन ब्रदर्स ने बैकस्टेज ब्रायन और केन पर अटैक किया था। इसके बाद ब्रायन इस मैच के लिए अकेले ही लड़ने पहुंचे थे। हालांकि, एक पैर चोटिल होने के बावजूद भी केन अंतिम समय में इस मैच में शामिल हो गए। एक पैर चोटिल होने की वजह से केन मैच में ज्यादा कुछ कर नहीं सके थे और अंत में ब्लजिन ब्रदर्स ने ब्रायन को अपना फिनिशिंग मूव देते हुए मैच जीत लिया था।

1- WWE Extreme Rules 2019 में रोमन रेंस, द अंडरटेकर के साथ मिलकर मैच लड़ते हुए दिखाई दिए थे

youtube-cover

WWE Extreme Rules 2019 में रोमन रेंस, लैजेंड द अंडरटेकर के साथ मिलकर मैच लड़ते हुए दिखाई दिए थे। इस मैच में इन दोनों सुपरस्टार्स का सामना ड्रू मैकइंटायर और शेन मैकमैहन की टीम से था। इस मैच के दौरान इन दोनों टीम्स के बीच जबरदस्त फाइट देखने को मिली थी और साथ ही, इलायस ने मैच में दखल देते हुए मैकइंटायर & शेन की मदद करने की कोशिश की थी।

हालांकि, जल्द ही डैडमैन ने इलायस को चोकस्लैम देते हुए धराशाई कर दिया था। वहीं, मैच के अंतिम पलों में मैकइंटायर, द अंडरटेकर के पीछे खड़े होकर उन्हें क्लेमोर किक देने की तैयारी कर रहे थे। हालांकि, इससे पहले मैकइंटायर, डैडमैन को क्लेमोर किक दे पाते, रोमन ने उन्हें स्पीयर देते हुए धराशाई कर दिया था। इसके बाद रोमन ने शेन को डैडमैन की तरफ धक्का दिया और फिनोम ने शेन मैकमैहन को टॉम्बस्टोन पाइलड्राइवर देने के बाद पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी थी। Extreme Rules 2019 में हुए इस मैच में जीत के बाद अंडरटेकर ने रोमन को शाबाशी भी दी थी।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...