Create

WWE Extreme Rules: 5 कारण क्यों रोमन रेंस ने 'डीमन' फिन बैलर को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप को रिटेन किया

WWE Extreme Rules में रोमन रेंस और 'डीमन' फिन बैलर के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच हुआ
WWE Extreme Rules में रोमन रेंस और 'डीमन' फिन बैलर के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच हुआ
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) 2021 पीपीवी का सफलतापूर्वक समापन हो गया है। मेन इवेंट में रोमन रेंस (Roman Reigns) और 'डीमन' फिन बैलर (Finn Balor) के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए Extreme Rules मैच हुआ। सभी को उम्मीद थी कि यह मैच रेसलिंग के हिसाब से बढ़िया रहेगा और कुछ ऐसा ही देखने को मिला।

दोनों ही सुपरस्टार्स ने कई जबरदस्त मूव्स और फिनिशर्स का इस्तेमाल किया। हालांकि, अंत थोड़ा अजीब साबित हुआ। इस मैच के अंत में फिन बैलर टॉप-रोप पर थे और वो अचानक से टूट गई। इसी वजह से फिन बैलर नीचे गिर गए और रोमन रेंस ने उनपर स्पीयर लगाकर मैच में जीत दर्ज की। इस तरह के अंत की उम्मीद किसी ने नहीं की थी।

रोमन रेंस के लिए यह काफी बड़ी जीत है क्योंकि 'डीमन' फिन बैलर की यह WWE में पहली हार है। हालांकि, हर एक फैन के मन में सवाल होगा कि आखिर किन कारणों से रोमन रेंस को इस मैच में जीत मिली है। इसलिए इस आर्टिकल में हम 5 कारणों के बारे में बात करने वाले हैं जिनकी वजह से Extreme Rules में रोमन रेंस को 'डीमन' फिन बैलर पर जीत मिली है।

5- WWE Extreme Rules के बाद भी रोमन रेंस और फिन बैलर की स्टोरीलाइन जारी रहेगी

रोमन रेंस और फिन बैलर के मैच के अंत को देखकर हर कोई काफी ज्यादा शॉक था। मैच में फिन बैलर को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। पहले द उसोज़ की इंटरफेरेंस हुई और उन्होंने काफी मेहनत के बाद टैग टीम चैंपियंस को धराशाई किया। इसके बाद टर्नबकल ने उनका साथ नहीं दिया। देखा जाए तो वो जीत के काफी करीब थे लेकिन उन्हें जीत नहीं मिल पाई।

इसमें उनकी कोई गलती नहीं थी। मैच में उनकी क्लीन तरीके से हार नहीं हुई है और दोनों की स्टोरीलाइन जारी रह सकती है। इसी कारण रोमन रेंस ने जीत दर्ज की और उन्हें इस तरीके से मैच में विजेता बनाया गया। WWE ने एक लंबी स्टोरीलाइन प्लान करते हुए ही इस तरह से Extreme Rules में मैच का नतीजा प्लान किया होगा।

4- रोमन रेंस के टाइटल रन को लंबा करने के लिए

रोमन रेंस का यूनिवर्सल चैंपियनशिप रन धमाकेदार साबित हुआ है। उन्होंने इस दौरान काफी प्रभावित किया है और कई दिग्गजों पर जीत दर्ज की है। रोमन रेंस ने Payback 2020 पीपीवी में यूनिवर्सल चैंपियनशिप पर कब्जा किया था। इस सुपरस्टार को हराना अब तक सभी के लिए मुश्किल रहा है।

इसी वजह से वो चैंपियन बने हुए हैं। WWE ने उनके टाइटल रन को लंबा करने के लिए उन्हें Extreme Rules में विजेता बनाने का निर्णय लिया। इससे रोमन रेंस का कद बढ़ेगा और उनका टाइटल रन भी सही मायने में खास बनेगा। रोमन रेंस को चैंपियन बने हुए 1 साल से ज्यादा समय हो गया है।

3- इस तरह की जीत से रोमन रेंस के हील कैरेक्टर को फायदा होगा

The Ones. Acknowledge Him.And Still Your Universal Champion@WWERomanReigns ☝️ #ExtremeRules https://t.co/QSYWnFgWDr

रोमन रेंस ने हील के तौर पर लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। WWE चाहता है कि उन्हें बू मिले लेकिन पिछले कुछ समय से उन्हें अच्छा रिएक्शन मिल रहा था। कई लोग उन्हें चीयर कर रहे थे और हील स्टार पर यह सूट नहीं करता है। इसी वजह से WWE ने यह निर्णय लेकर रोमन के खिलाफ जाने पर फैंस को मजबूर किया।

फिन बैलर फैन फेवरेट हैं और उनका 'डीमन' गिमिक सभी को पसंद आता है। अब उनकी हार हो गई है और इसी वजह से रोमन को खराब रिएक्शन का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही जिस तरह से मैच का अंत हुआ है, रोमन रेंस को जरूर ही प्रशंसकों द्वारा खराब रिएक्शन मिलेगा।

2- रोमन रेंस का चैंपियनशिप रन रोकने के लिए Extreme Rules अच्छा विकल्प नहीं होता

Let's get extreme.@WWERomanReigns vs. #TheDemon @FinnBalor for the #UniversalChampionship streams LIVE RIGHT NOW on @peacockTV in the U.S. and @WWENetwork everywhere else! @HeymanHustle🦚 pck.tv/3knOj7h🌎 WWENetwork.com https://t.co/55q7dVxPxU

रोमन रेंस का टाइटल रन धमाकेदार रहेगा और उन्हें WWE इतिहास का सबसे अच्छा यूनिवर्सल चैंपियन माना जा सकता है। उन्हें चैंपियन रहते हुए काफी समय हो गया है और बड़े-बड़े दिग्गज उन्हें हरा नहीं पाए हैं। ऐसे में अगर वो Extreme Rules में अपना यूनिवर्सल टाइटल हार जाते तो यह एक निराशाजनक चीज़ होती।

उनके चैंपियनशिप रन को रोकने के लिए कोई बड़ा पीपीवी सबसे अच्छा विकल्प रहता। इसी वजह से WWE ने उन्हें Extreme Rules में चैंपियन बनाए रखा। WWE रोमन रेंस के टाइटल रन को रोकने के लिए किसी बड़े पीपीवी को ही चुनने का निर्णय लेगा। इसी कारण से रोमन को अभी विजेता बनाया गया।

1- ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के मैच में यूनिवर्सल चैंपियनशिप जोड़ने के लिए

ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच Crown Jewel के लिए पहले ही मैच का ऐलान हो गया था। अगर रोमन रेंस Extreme Rules में हार जाते तो दोनों दिग्गजों के बीच सिंगल्स मैच होता जबकि फिन बैलर बतौर चैंपियन अपनी अलग स्टोरीलाइन शुरू कर लेते। हालांकि, WWE ने लैसनर और रेंस के मैच का महत्व बढ़ाने के लिए रोमन को चैंपियन बनाए रखा।

अब रोमन रेंस को अपनी चैंपियनशिप ब्रॉक लैसनर के खिलाफ डिफेंड करनी होगी। WWE ने इसी वजह से Extreme Rules में रोमन को बैलर पर जीत दिलाई। Crown Jewel से WWE को काफी फायदा होता है और इसी वजह से WWE ने अपने मुख्य मैच में चैंपियनशिप को जोड़ने का निर्णय लिया।

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...