Create

WWE Extreme Rules: 5 कारण क्यों रोमन रेंस और फिन बैलर के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच बुक किया गया

WWE Extreme Rules में रोमन रेंस और फिन बैलर के बीच मैच होगा
WWE Extreme Rules में रोमन रेंस और फिन बैलर के बीच मैच होगा

WWE एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) 2021 के लिए एक बड़े मैच का ऐलान देखने को मिल गया है। दरअसल, रोमन रेंस (Roman Reigns) अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप को फिन बैलर के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं। दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच स्मैकडाउन (SmackDown) के अंतिम एपिसोड में मैच हुआ था। रोमन रेंस ने टाइटल सफलतापूर्वक रिटेन कर लिया था। इसी वजह से लग रहा था कि दोनों के बीच अब स्टोरीलाइन खत्म हो गई है।

इसके बावजूद 'डीमन' फिन बैलर की वापसी टीज़ हुई थी। WWE ने अपने फैंस को संकेत दे दिए थे कि रोमन रेंस और फिन बैलर की स्टोरीलाइन अभी खत्म नहीं होगी। अब जाकर WWE ने दोनों दिग्गजों के बीच Extreme Rules के लिए टाइटल मैच तय कर दिया है। उनका अंतिम मैच जबरदस्त साबित हुआ था और इसी वजह से अब उम्मीद रहेगी कि यह मैच भी चर्चा का विषय बनेगा।

WWE ने कुछ बड़े कारणों से ही रोमन रेंस और फिन बैलर के बीच मैच बुक करने का निर्णय लिया है। इसलिए इस आर्टिकल में हम 5 कारणों के बारे में बात करने वाले हैं जिनकी वजह से रोमन रेंस और फिन बैलर के बीच WWE Extreme Rules 2021 पीपीवी में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच देखने को मिल रहा है।

5- WWE Extreme Rules में कम समय है और नई स्टोरीलाइन शुरू करने से बचने के लिए

Extreme Rules 2021 का आयोजन 26 सितंबर 2021 (भारत में 27 सितंबर) को होगा। देखा जाए तो WWE के पास काफी कम समय है। ऐसे में अगर रोमन रेंस के Extreme Rules में मैच के लिए नए विरोधी को चुना जाता और स्टोरीलाइन शुरू होती तो फिर WWE के पास हाइप बनाने के लिए कम समय रहता।

रोमन रेंस और फिन बैलर के बीच पहले से स्टोरीलाइन चल रही थी और कोई भी फैन इससे निराश नहीं था। साथ ही जिस तरह से उनका मैच खत्म हुआ था, लग रहा था कि दोनों के बीच एक और मैच होना चाहिए। WWE ने समय की कमी और नई स्टोरीलाइन से बचने के लिए Extreme Rules में फिन बैलर और रोमन रेंस का मैच तय किया।

4- फिन बैलर की क्लीन हार नहीं हुई थी

रोमन रेंस को पिछले हफ्ते फिन बैलर ने कड़ी टक्कर दी। वो मैच में और बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे लेकिन बैलर पर पहले ही द उसोज़ द्वारा बुरी तरह हमला हो गया। इसी वजह से फिन मैच के लिए पूरी तरह तैयार नहीं थे। हालांकि, उन्होंने ट्राइबल चीफ का सामना करने का निर्णय लिया।

रोमन रेंस के लिए इसके बाद जीत की राह आसान हो गई थी। फिन बैलर को सही तरह मौका नहीं मिला था। इसी वजह से अब उन्हें Extreme Rules में यूनिवर्सल टाइटल मैच में बुक किया गया। WWE ने पिछले मैच में हुई चीटिंग को ध्यान रखते हुए रोमन रेंस को एक बार फिर बैलर के खिलाफ टाइटल डिफेंड करने पर मजबूर किया है।

3- फिन बैलर के 'डीमन' गिमिक को लाने के लिए

पिछले हफ्ते मैच के बाद जब रोमन रेंस सेलिब्रेट कर रहे थे, तब उनके पीछे लाल लाइट जली थी। इसी चीज़ ने सभी का ध्यान खींचा था। रोमन रेंस भी यह देखकर चौंक गए थे। WWE ने फिन बैलर के 'डीमन' गिमिक की वापसी टीज़ कर दी थी। अब Extreme Rules में उनके कैरेक्टर की वापसी हो सकती है।

इसी वजह से WWE ने रोमन रेंस और फिन बैलर के बीच मैच तय किया है। इस मैच में WWE 'डीमन' फिन बैलर को ला सकता है। साथ ही रोमन रेंस समेत अपने सभी प्रशंसकों को चौंका सकता है। फिन बैलर के 'डीमन' कैरेक्टर को अब तक WWE में एक भी बार हार नहीं मिली है। इसी वजह से रोमन रेंस के खिलाफ इस कैरेक्टर को देखना खास रहेगा।

2- ब्रॉक लैसनर को Crown Jewel तक बचाने के लिए

ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच भविष्य में मैच देखने को मिलेगा। दोनों ही सुपरस्टार्स को रिंग में आमने-सामने देखना खास रहेगा। Extreme Rules के बाद Crown Jewel का आयोजन किया जाएगा। इस इवेंट में बड़े-बड़े सुपरस्टार्स हिस्सा लेते हैं। ऐसे में WWE रोमन और ब्रॉक के बीच वहां मैच बुक कर सकता है।

इसके पहले रोमन रेंस को Extreme Rules के लिए विरोधी की जरूरत थी। ब्रॉक लैसनर को Extreme Rules में उपयोग किया जाता तो शायद वो Crown Jewel में नजर नहीं आते। WWE ने उन्हें बड़े इवेंट तक बचाने के लिए रोमन रेंस और फिन बैलर को Extreme Rules में आमने-सामने लाने का निर्णय लिया। Extreme Rules में शायद उनकी दुश्मनी खत्म हो सकती है।

1- रोमन रेंस और फिन बैलर के मैच को अच्छी प्रतिक्रियाएं मिली थी

रोमन रेंस और फिन बैलर के पिछले यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच को लेकर ढेरों प्रतिक्रियाएं सामने आई थी। हर फैन दोनों के मुकाबले से काफी प्रभावित हुआ था। इस दौरान रोमन रेंस और फिन बैलर दोनों की ही तारीफें हुई थी। इसी वजह से शायद WWE ने उन्हें फिर आमने-सामने लाने का निर्णय लिया है।

दोनों मिलकर Extreme Rules 2021 पीपीवी को भी खास बना सकते हैं। रोमन और फिन आसानी से पीपीवी को सभी के बीच चर्चा का विषय बना सकते हैं। इसी वजह से WWE ने एक बार फिर उन्हें आमने-सामने लाने का निर्णय लिया है। देखा जाए तो WWE ने काफी अच्छा काम किया है।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment