Create

WWE Extreme Rules: 5 बड़ी कहानियां जो शो से सामने आईं 

WWE Extreme Rules में कुछ रोचक चीजें देखने को मिलीं
WWE Extreme Rules में कुछ रोचक चीजें देखने को मिलीं
reaction-emoji
Subham Pal

WWE एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) 2021 अब इतिहास के पन्नों में दर्ज हो चुका है। इस पीपीवी के लिए शुरूआत में केवल 6 मैचों की घोषणा हुई थी लेकिन शो के दौरान इस पीपीवी में सिक्स-मैन टैग टीम मैच कराने का फैसला किया गया। खास बात यह रही कि इसी मैच से Extreme Rules के मेन शो की शुरूआत हुई। बता दें, इस पीपीवी के दौरान कुल 5 चैंपियनशिप मैच देखने को मिलें और सभी चैंपियंस अपना टाइटल रिटेन करने में सफल रहे थे।

फैंस को सबसे ज्यादा इस शो के मेन इवेंट में हुए यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) vs फिन बैलर (Finn Balor) के मैच से उम्मीदें थी और यह मैच उम्मीदों पर खरा भी उतरा था। हालांकि, अधिकतर फैंस इस मैच के नतीजे से खुश नहीं दिखाई दे रहे थे। बता दें, इस पीपीवी के दौरान कुछ रोचक चीजें देखने को मिली थी। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसी बड़ी कहानियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि Extreme Rules से सामने आईं।

5- Extreme Rules में हुए ब्रॉल की वजह से शो में बड़ा टैग टीम मैच देखने को मिला

WATCH OUT 😳Absolute chaos just erupted backstage on #ExtremeRules Kickoff between #TheNewDay @WWEBigE @TrueKofi @AustinCreedWins, @fightbobby, @AJStylesOrg & @TheGiantOmos! https://t.co/hZ4W6RWLyD

Extreme Rules में बैकस्टेज WWE चैंपियन बिग ई और बॉबी लैश्ले के बीच ब्रॉल देखने को मिला था। इस ब्रॉल के बाद ही एक बड़े टैग टीम मैच की घोषणा की गई थी। बता दें, बिग ई अपने साथियों कोफी किंग्सटन & जेवियर वुड्स के साथ मिलकर सिक्स-मैन टैग टीम मैच में बॉबी लैश्ले, एजे स्टाइल्स & ओमोस की टीम का सामना करते हुए दिखाई दिए थे।

इस मैच के अंत में बिग ई, लैश्ले को बिग एंडिंग देने के बाद पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब रहे थे। WWE ने अंतिम समय में यह मैच कराने का शायद इसलिए फैसला किया क्योंकि इस पीपीवी के लिए Raw की तरफ से केवल दो मैचों की घोषणा की गई थी। हालांकि, लैश्ले यह मैच हार गए थे लेकिन इस हफ्ते Raw में उन्हें WWE चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिलने वाला है।

4- WWE Extreme Rules में डॉल लिली का अंत हो गया?

Winning wasn't enough for @MsCharlotteWWE...SHE WANTS TO END LILLY. #ExtremeRules https://t.co/bpaNH0igMu

WWE Extreme Rules में शार्लेट फ्लेयर, एलेक्सा ब्लिस को हराकर अपना Raw विमेंस टाइटल रिटेन करने में सफल रही थीं। यही नहीं, शार्लेट ने डॉल लिली को भी नष्ट कर दिया और ब्लिस, डॉल लिली के नष्ट होने की वजह से दुखी होकर रोने लगी थी। बता दें, डॉल लिली का ब्लिस पर काफी प्रभाव था।

यही कारण है कि अगर लिली का अस्तित्व सचमुच समाप्त हो चुका है तो आने वाले समय में ब्लिस नॉर्मल होते हुए अपने पुराने किरदार में लौट सकती हैं। अगर ऐसा है तो ब्लिस को पुराने रूप में लौटते हुए देखना काफी खास पल होगा।

3- WWE Extreme Rules में डेमियन प्रीस्ट ने जीत के लिए रोलअप का सहारा लिया

WWE Extreme Rules में डेमियन प्रीस्ट ने शेमस और जैफ हार्डी के खिलाफ मैच में अपना यूएस टाइटल डिफेंड किया। इस मैच में इन तीनों ही सुपरस्टार्स से शानदार एक्शन देखने को मिला था और अंत में प्रीस्ट रोलअप के जरिए शेमस को पिन करते हुए मैच जीतने में कामयाब रहे थे।

देखा जाए तो पिछले कुछ समय में शेमस को कई बार रोलअप के जरिए हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, प्रीस्ट को Extreme Rules में रोलअप के जरिए मिली जीत से चैंपियन के रूप में ज्यादा फायदा नहीं हुआ।

2- WWE Extreme Rules में साशा बैंक्स की वापसी हुई

THE BOSS IS HERE.@SashaBanksWWE is taking her place back in the spotlight at the expense of his #SmackDown #WomensTitle Match!#ExtremeRules @BiancaBelairWWE @BeckyLynchWWE https://t.co/3fqQyAmrmv

Extreme Rules में बैकी लिंच ने बियांका ब्लेयर के खिलाफ मैच में अपना SmackDown विमेंस टाइटल डिफेंड किया था। इस मैच के अंत में बियांका ब्लेयर, बैकी लिंच को KOD देने की तैयारी कर रही थी तभी साशा बैंक्स ने चौंकाने वाली वापसी करते हुए बियांका पर बुरी तरह हमला कर दिया था।

बैकी लिंच भी साशा के हमले से बच नहीं पाई थीं। इस हमले के जरिए साशा बैंक्स ने SmackDown विमेंस चैंपियनशिप हासिल करने के अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं।

1- WWE Extreme Rules में डीमन फिन बैलर की अनडिफिटेड स्ट्रीक टूटी

Extreme Rules के मेन इवेंट में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस ने डीमन फिन बैलर को हराकर मेन रोस्टर में उनके अनडिफिटेड स्ट्रीक को समाप्त कर दिया। डीमन की इस मैच में परफॉर्मेंस काफी अच्छी थी और वो यूनिवर्सल चैंपियन बनना डिजर्व करते थे। हालांकि, रोमन से भी इस वक्त चैंपियनशिप वापस लेना सही नहीं रहता।

यही कारण है कि WWE ने इस मैच का कंट्रोवर्सियल तरीके से अंत कराकर डीमन के कैरेक्टर को प्रोटेक्ट करने की कोशिश की है। यह देखना रोचक होगा कि इस हार के बाद फिन बैलर को किस तरह की बुकिंग मिलने वाली है।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...