Create

WWE Extreme Rules, अच्छी और बुरी बातें: दिग्गज ने वापसी करते हुए चौंकाया, रोमन रेंस के मैच में हुई बड़ी गलती

WWE Extreme Rules 2021 पीपीवी काफी अच्छा  साबित हुआ
WWE Extreme Rules 2021 पीपीवी काफी अच्छा साबित हुआ
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) 2021 पीपीवी बढ़िया रहा। इस इवेंट में WWE ने कुछ अच्छे मैच तय किये थे। देखा जाए तो पिछले कुछ इवेंट्स की तरह Extreme Rules धमाकेदार साबित नहीं हो पाया। हालांकि, उन्होंने कुछ बढ़िया मैचों द्वारा प्रभावित किया। पीपीवी का मेन इवेंट अजीब तरह से खत्म हुआ।

साथ ही कई बड़े सुपरस्टार्स की कमी साफ तौर पर नजर आई। हालांकि, इस इवेंट को 10 में से 6 अंक दिए जा सकते हैं। Extreme Rules पीपीवी को लेकर सभी की अलग राय है। कुछ लोगों को यह इवेंट पसंद आया वहीं कुछ इससे निराश दिखाई दिए। हर एक इवेंट की कुछ अच्छी और बुरी बातें होती हैं।

उसी तरह Extreme Rules में भी कुछ धमाकेदार चीज़ें देखने को मिली। इसके साथ ही कुछ जगहों पर WWE ने गलतियां भी की और इनसे पीपीवी का बेहतर तरीके से अंत नहीं हो पाया। इसलिए इस आर्टिकल में हम Extreme Rules पीपीवी की अच्छी और बुरी बातों के बारे में बात करने वाले हैं।

1- WWE Extreme Rules की अच्छी बात: साशा बैंक्स की चौंकाने वाली वापसी हुई

"I'll see the two of you this Friday."See you on #SmackDown, @SashaBanksWWE! #ExtremeRules https://t.co/7no4VJCDNU

साशा बैंक्स ने Extreme Rules में अपनी धमाकेदार वापसी की। बैकी लिंच और बियांका ब्लेयर के बीच SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला था। यह मैच काफी शानदार रहा और उन्होंने लगभग 16 मिनट तक एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी। हालांकि, अंत में साशा बैंक्स ने इंटरफेयर किया। उन्होंने आकर बियांका ब्लेयर और बैकी लिंच दोनों ही सुपरस्टार्स पर हमला किया।

किसी ने उनकी वापसी की उम्मीद नहीं की थी। वो SummerSlam का हिस्सा नहीं बन पाई थीं और बैकी ने मौके का फायदा उठाकर विमेंस टाइटल जीत लिया था। अब साशा बैंक्स ने वापसी करते हुए दोनों स्टार्स से बदला ले लिया है और आने वाले समय में उनके बीच ट्रिपल थ्रेट मैच हो सकता है। Extreme Rules को अच्छा बनाने में साशा बैंक्स का बड़ा किरदार रहेगा। उनकी वापसी की वजह से ही इस पीपीवी को याद रखा जाएगा।

1- बुरी बात: यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच का अंत

रोमन रेंस और 'डीमन' फिन बैलर का यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच रेसलिंग के हिसाब से काफी अच्छा रहा था। अगर दोनों के मैच का अंत भी बढ़िया तरह से होता तो यह आसानी से साल के कुछ सबसे अच्छे मैचों में गिना जाता। हालांकि, अंत ने सभी को निराश किया जहां अचानक से टर्नबकल टूट गया और फिन बैलर फिनिशर लगाने से पहले गिर गए।

यह काफी अजीब चीज़ थी। इसके बाद रोमन रेंस के लिए जीत दर्ज करना आसान हो गया। उन्होंने स्पीयर लगाकर अपने टाइटल को रिटेन किया। अगर WWE बेहतर तरीके से अंत प्लान करता तो यह मैच यागदार साबित हो सकता था। WWE ने अपने मेन इवेंट मैच द्वारा मुख्य रूप से निराश किया।

2- अच्छी बात: यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप मैच

AND STILL. 🇺🇸Damian Priest stays United States champion#ExtremeRules https://t.co/GTdIyk12TL

WWE ने यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए डेमियन प्रीस्ट, जैफ हार्डी और शेमस के बीच एक मैच बुक किया था। इस मैच से पहले ही फैंस को उम्मीदें थी और उन्होंने काफी ज्यादा प्रभावित किया। WWE ने इन सुपरस्टार्स को मैच के लिए पर्याप्त समय दिया और इसी वजह से यह खास बना।

मैच में कई मौकों पर लगा कि जैफ हार्डी और शेमस जीत दर्ज कर लेंगे। हालांकि, अंत में डेमियन प्रीस्ट को जीत मिली और वो यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बने रहे। मैच शुरुआत से लेकर अंत तक कई अच्छे मूव्स से भरा हुआ था और इसी वजह से यह सभी के बीच चर्चा का विषय बन पाया।

2- बुरी बात: कोई नया चैंपियन नहीं मिलना

💔💔💔#ExtremeRules @AlexaBliss_WWE https://t.co/fXLgCrWEmV

WWE Extreme Rules में काफी सारे चैंपियनशिप मैचों का आयोजन किया गया था। पीपीवी में 5 चैंपियनशिप मैच देखने को मिले थे और WWE यहां कम से कम एक टाइटल चेंज जरूर कर सकता था। नया चैंपियन मिलने से पीपीवी यादगार बनता है और हर कोई इस बारे में बात करता है।

WWE लगभग हर पीपीवी में एक टाइटल चेंज जरूर बुक करता है लेकिन Extreme Rules में ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला। यह काफी निराशाजनक चीज़ है। WWE को अगली बार से कुछ सुपरस्टार्स को पीपीवी में चैंपियन बनाना चाहिए। उनके लिए यह निर्णय फायदेमंद रह सकता है।

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...