Create

WWE Extreme Rules में हुए सभी चैंपियनशिप मैच और उनके नतीजों पर नजर

WWE Extreme Rules में कुछ बढ़िया चैंपियनशिप मैच हुए
WWE Extreme Rules में कुछ बढ़िया चैंपियनशिप मैच हुए
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) पीपीवी काफी अच्छा रहा। WWE ने इस इवेंट में 7 मैचों का आयोजन किया था और इस दौरान 5 मैच चैंपियनशिप के लिए देखने को मिले थे। शो की शुरुआत ही शानदार टैग टीम मैच से हुई थी। इसके बाद लगातार चैंपियनशिप मैचों का आयोजन देखने को मिला।

इस पीपीवी में SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप के साथ ही दोनों विमेंस टाइटल्स के लिए भी मैच बुक किये गए थे। इसके अलावा यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप मैच भी देखने को मिला जबकि मेन इवेंट में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच हुआ। यह मैच सबसे ज्यादा चर्चा का विषय बना। चैंपियनशिप मैचों में सुपरस्टार्स का प्रदर्शन अच्छा था और इसी कारण से रेसलिंग के हिसाब से हर मैच बढ़िया बना।

हर एक पीपीवी में चैंपियनशिप मैच सबसे बड़ा आकर्षण रहते हैं। Extreme Rules पीपीवी में भी चैंपियनशिप मैचों पर ही सभी का ध्यान टिका हुआ था। हालांकि, कोई टाइटल चेंज देखने को नहीं मिला। इस आर्टिकल में हम Extreme Rules 2021 में हुए सभी चैंपियनशिप मैचों के नतीजों के बारे में बात करने वाले हैं।

- WWE Extreme Rules में द उसोज़ (c) vs द स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स (SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

द उसोज़ और द स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स के बीच SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला था। दोनों टीमों के बीच पहले भी मैच देखने को मिल चुके थे लेकिन यह मैच सबसे ज्यादा शानदार साबित हुआ। स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स ने मैच में प्रभावित किया और लग रहा था कि वो जीत दर्ज कर सकते हैं। हालांकि, अंत में द उसोज़ ने जीत दर्ज की और अपने टाइटल को रिटेन किया। जिमी और जे उसो ने मिलकर पहले एंजलो डॉकिंस पर सुपरकिक लगाई।

इसके बाद एंजलो के लिए मैच में वापसी करना मुश्किल हो गया। इसके बाद उन्होंने मोंटेज फोर्ड पर भी सुपरकिक लगाई और टॉप रोप से डबल सुपरफ्लाई स्प्लैश लगाकर फोर्ड को पिन किया। साथ ही मैच में जीत दर्ज करते हुए अपने टैग टीम टाइटल्स को रिटेन किया। अब तक उसोज़ को स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स पर जीत नहीं मिली थी लेकिन उन्होंने यहां जीत दर्ज करते हुए सभी का ध्यान खींचा। इसी के साथ अब दोनों टीमों की स्टोरीलाइन खत्म हो गई होगी।

- शार्लेट फ्लेयर (c) vs एलेक्सा ब्लिस (Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच)

💔💔💔#ExtremeRules @AlexaBliss_WWE https://t.co/fXLgCrWEmV

शार्लेट फ्लेयर और एलेक्सा ब्लिस की स्टोरीलाइन काफी अच्छी थी और इसी वजह से मैच से भी काफी उम्मीदें थी। दोनों ही सुपरस्टार्स ने काफी प्रभावित किया। अन्य मैचों की तुलना में उन्हें कम समय मिला लेकिन उन्होंने इस दौरान भी अच्छा काम किया। सभी को लग रहा था कि एलेक्सा ब्लिस टाइटल जीत सकती हैं।

इसके बावजूद अंत में शार्लेट फ्लेयर ने डॉल द्वारा एलेक्सा का ध्यान भटकाया। हील सुपरस्टार ने फायदा उठाया। उन्होंने अंत में जीत दर्ज करते हुए अपने Raw विमेंस टाइटल को सफलतापूर्वक रिटेन किया। अब शायद उनकी स्टोरीलाइन जारी रहेगी।

- डेमियन प्रीस्ट (c) vs जैफ हार्डी vs शेमस (यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप मैच)

डेमियन प्रीस्ट ने जैफ हार्डी और शेमस के खिलाफ अपने यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया। इसे Extreme Rules पीपीवी का सबसे अच्छा मुकाबला कहा जा सकता है। जैफ हार्डी और शेमस ने जीत हासिल करने की पूरी कोशिश की और कुछ मौकों पर लगा कि वो चैंपियन बन जाएंगे।

इसके बावजूद डेमियन प्रीस्ट ने अंत में शेमस को पिन करते हुए जीत दर्ज की और वो यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बने रहे। मैच के बाद हार्डी ने प्रीस्ट के साथ सेलिब्रेट भी किया। डेमियन प्रीस्ट लगातार अनुभवी सुपरस्टार्स के खिलाफ लड़कर सभी को प्रभावित कर रहे हैं। उनके लिए यह काफी बड़ी जीत मानी जाएगी।

- बैकी लिंच (c) vs बियांका ब्लेयर (SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच)

THE BOSS IS HERE.@SashaBanksWWE is taking her place back in the spotlight at the expense of his #SmackDown #WomensTitle Match!#ExtremeRules @BiancaBelairWWE @BeckyLynchWWE https://t.co/3fqQyAmrmv

बैकी लिंच और बैकी लिंच के बीच टाइटल के लिए सिंगल्स मैच बुक किया गया था। उनका यह मैच काफी अच्छा रहा। दोनों को पर्याप्त समय मिला और उन्होंने इस दौरान काफी प्रभावित किया। मैच में बियांका ब्लेयर ने द मैन को कड़ी टक्कर दी। बड़ा सरप्राइज देखने को मिला जब साशा बैंक्स की वापसी हुई।

उन्होंने मैच में इंटरफेयर करते हुए दोनों ही सुपरस्टार्स पर हमला किया। इससे मैच का अंत नो कॉन्टेस्ट में हो गया। इसके चलते बैकी लिंच ने अपने टाइटल को सफलतापूर्वक रिटेन किया। साशा बैंक्स ने धमाकेदार तरीके से वापसी की है और अब भविष्य में एक ट्रिपल थ्रेट मैच देखने को मिल सकता है।

- रोमन रेंस (c) vs 'डीमन' फिन बैलर (यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए Extreme Rules मैच)

रोमन रेंस और 'डीमन' फिन बैलर के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला था। असल में यह एक Extreme Rules मैच था और दोनों ही सुपरस्टार्स ने मिलकर इसे बेहतर बनाने की कोशिश की। कई मौकों पर रोमन रेंस का पलड़ा भारी रहा वहीं कुछ जगहों पर बैलर ने अपनी ताकत का प्रदर्शन किया।

अंत में रिंगपोस्ट पर से फिन बैलर नीचे गिर गए और इसी के चलते वो चोटिल हो गए। इसके बाद रोमन रेंस ने उनपर स्पीयर लगाकर मैच में जीत दर्ज की। इसके साथ ही रोमन रेंस ने अपने यूनिवर्सल टाइटल को रिटेन किया वहीं फिन बैलर को 'डीमन' गिमिक में अपनी पहली हार मिली।

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...