COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

Extreme Rules में ब्रॉन स्ट्रोमैन और केविन ओवंस के बीच होने वाले स्टील केज मैच के नियम-कायदे

10   //    11 Jul 2018, 14:34 IST

कर्ट एंगल ने इस हफ्ते रॉ में एलान किया था कि एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में मिस्टर मनी इन द बैंक बॉन स्ट्रोमैन और पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन केविन ओवंस के बीच स्टील केज मैच देखने को मिलेगा। रॉ में पिछले कुछ हफ्तों से केविन ओवंस और स्ट्रोमैन के बीच फिउड देखने को मिली रही है और यहां तक कि इन दोनों के बीच मैच भी देखने को मिले हैं।

हालांकि केविन ओवंस लगातार स्ट्रोमैन का सामना करने से बचते हुए नजर आ रहे हैं, यहां तक कि पिछले हफ्ते वो मॉन्स्टर अमंग मैन से छिपकर पॉर्टेबल टॉयलेट में छिप गए थे। इसके बाद स्ट्रोमैन टॉयलेट को स्टेज पर लाकर गिरा देते हैं। इस हफ्ते ओवंस अपने आप को बचाने के लिए डॉक्टर का लैटर भी लाए हुए थे, लेकिन रॉ के जनरल मैनेजर कर्ट एंगल ने एक्सट्रीम रूल्स के लिए स्टील केज मैच का एलान कर ओवंस की मुश्किलें काफी बढ़ा दी है।

फैंस को इस फिउड में काफी मजा आ रहा है, लेकिन सोचिए जब यह दोनों सुपरस्टार्स स्टील केज के अंदर होंगे तो ओवंस का क्या हाल होगा, क्योंकि उनके पास तो वहां से भागने का मौका भी नहीं होगा।

काफी सारे लोगों के जहन में सवाल उठ रहा होगा कि स्टील केज मैच क्या होता है और इस मैच को किस तरह से जीता जाता है। आइए नजर डालते हैं इस मैच के नियमों पर:

स्टील केज मैच के नियम: 

स्टील केज प्रोफेशनल रैसलिंग की दुनिया के सबसे पुराने गिमिक मैचों में से एक है। स्टील केज ऊपर से खुला होता है, इसी वजह इस मैच को जीतने का नियम साफ है जैसे ही सुपरस्टार केज से पहले बाहर निकलता है और उसके दोनों पैर जमीन को टच करता है, वो इस मैच को जीत जाता है। इसके अलावा सुपरस्टार्स पिन या सबमिशन के जरिए भी इस मुकाबले को जीत सकते हैं।

WWE में आखिरी बार स्टील केज मैच ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच देखने को मिला था। इस मैच को लैसनर ने विवादस्पद तरीके से जीता था।

ब्रॉन स्ट्रोमैन और केविन ओवंस दोनों ही सुपरस्टार पहले भी इस मैच का हिस्सा रह चुके हैं। स्ट्रोमैन का रिकॉर्ड इस मैच में काफी खास है और इस मैच में भी वो जीतने के प्रबल दावेदार हैं। हालांकि देखना दिलचस्प होगा कि एक्सट्रीम रूल्स में स्ट्रोमैन और ओवंस में से किस सुपरस्टार की जीत होती है।

Fetching more content...