Create

WWE Extreme Rules रिजल्ट्स: 26 सितंबर 2021 

WWE Extreme Rules पीपीवी के लिए 6 मैचों का ऐलान किया गया है
WWE Extreme Rules पीपीवी के लिए 6 मैचों का ऐलान किया गया है

WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के लिए Extreme Rules मैच - रोमन रेंस vs 'डीमन' फिन बैलर

Extreme Rules पीपीवी के मेन इवेंट के लिए सबसे पहले यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस रिंग में आ गए हैं। 'डीमन' फिन बैलर ने भी एंट्री कर ली है और आखिरकार एक्सट्रीम रूल्स मैच की शुरुआत हो गई है। डीमन शुरुआत में रोमन पर भारी पड़ने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन रेंस ने भी अच्छी तरह से पलटवार किया। रेंस ने बैलर को सुपलेक्स लगा दिया। रोमन रेंस ने केंडो स्टिक निकाल ली है और बैलर ने 4 केंडो स्टिक्स को एक करके यूज किया और रेंस पर इससे अटैक कर दिया। रेंस ने बैलर को रिंग के बाहर भेजा, लेकिन उन्होंने रेंस को ही एप्रैन में फंसाते हुए बुरी तरह अटैक कर दिया। रेंस ने सुपरमैन पंच लगाया और अब रिंग में बैलर के ऊपर चेयर से बुरी तरह अटैक कर दिया। बैलर ने पलटवार करते हुए रेंस को मुश्किल में डाल दिया है। बैलर ने रेंस को स्टील स्टेप्स पर दे मारा है और अब उन्हें बैरिकेड पर पटक दिया है। डीमन ने आखिरकार टेबल को निकाल लिया और फैंस भी इसके लिए चैंट कर रहे थे। रेंस ने जबरदस्त मूव लगाया और बैलर सीधे रिंग पोस्ट से टकरा गए। दोनों सुपरस्टार्स लड़ते हुए फैंस के बीच में पहुंच गए हैं और इस बीच रेंस ने मास्क पहन लिया है। बैलर ने पलटवार करते हुए जबरदस्त तरीके से क्रॉसबॉडी मूव लगा दिया है। दोनों सुपरस्टार्स एक बार फिर रिंग में आ गए हैं। बैलर ने टेबल को सेट किया, लेकिन रेंस ने उन्हें ही टेबल के ऊपर पटक दिया। रोमन रेंस ने सुपरमैन पंच लगा दिया, लेकिन बैलर ने किकआउट कर दिया। रेंस ने स्पीयर देना चाहा, लेकिन बैलर ने काउंटर कर दिया। हालांकि रेंस ने आखिरकार स्पीयर दे दिया लेकिन बैलर ने किकआउट करते हुए सभी को चौंका दिया। बैलर ने रेंस को रिंग के बाहर भेजा और फिर जबरदस्त डाइव लगाई। बैलर ने अब रेंस को कू डे ग्रा दे दिया, लेकिन जब वो पिन करने गए तभी उसोज ने आकर बैलर पर बुरी तरह अटैक कर दिया। उसोज ने डबल सुपरकिक बैलर को लगाई। उन्होंने टेबल को सेट कर दिया है, लेकिन बैलर ने उसोज को अकेले ही धराशाई कर दिया। रोमन रेंस ने बैलर को बैरिकेड के आरपार खतरनाक स्पीयर दे दिया। सभी सुपरस्टार्स इस समय डाउन हैं और तभी रेड लाइट ऑन हो गई और बैलर खतरनाक रूप में आ गए हैं। डीमन ने रेंस की बुरी हालत कर दी है और वो टॉप रोप पर हैं। रिंग की सारी रस्सी टूट गई है और बैलर के पैर में चोट लग गई है। रोमन रेंस ने बैलर को स्पीयर दिया और पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: रोमन रेंस

बैकी लिंच vs बियांका ब्लेयर (SmackDown विमेंस चैंपियनशिप)

SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच की शुरुआत हो गई है। बैकी लिंच काफी रिलेक्स नजर आ रही हैं, लेकिन क्राउड लगातार EST चैंट कर रहा है। मैच की शुरुआत में बियांका ब्लेयर ने कंट्रोल बनाना चाहा और काफी हद तक उन्हें कामयाबी भी मिली। इस बीच बैकी लिंच ने भी अपना अनुभव दिखाया और उन्होंने ब्लेयर पर कंट्रोल बना लिया है। ब्लेयर ने जबरदस्त ड्रॉप किक लगाई और फिर सुपलेक्स भी लगाया। ब्लेयर ने बैकी लिंच को अब वर्टिकल सुपलेक्स दे दिया है। ब्लेयर ने स्पाइनबस्टर मूव लगाया, लेकिन द मैन ने किक आउट कर दिया। बैकी लिंच ने वापसी करते हुए पहले बियांका को रोलअप करना चाहा और फिर उन्हें आर्मबार दे दिया। बियांका ने मुश्किल से खुद को बचाया। बैकी लिंच ने बियांका के हेयर पर अटैक कर दिया। इस मैच में काफी तेजी से मोमेंटम चेंज हो रहा है और इस बीच बैकी लिंच मैनहैंडल स्लैम को मिस कर गईं। बियांका ने बैकी को वर्टिकल सुपलेक्स देना चाहा, लेकिन बैकी ने काउंटर कर दिया। बियांका ने बैकी लिंच को स्पाइनबस्टर दे दिया, लेकिन द मैन ने फिर से किकआउट कर दिया। बियांका ब्लेयर KOD देने जा रही थी, लेकिन तभी साशा बैंक्स ने वापसी करते हुए बियांका ब्लेयर पर बुरी तरह अटैक कर दिया। साशा बैंक्स ने ब्लेयर की हालत काफी ज्यादा खराब कर दी। बैंक्स ने बैकी लिंच के ऊपर भी अटैक कर दिया। साशा बैंक्स ने ब्लेयर और बैकी लिंच को बैक स्टैबर देकर धराशाई कर दिया।

विजेता: नो कॉन्टेस्ट

THE BOSS IS HERE.@SashaBanksWWE is taking her place back in the spotlight at the expense of his #SmackDown #WomensTitle Match!#ExtremeRules @BiancaBelairWWE @BeckyLynchWWE https://t.co/3fqQyAmrmv

डेमियन प्रीस्ट vs शेमस vs जैफ हार्डी (यूएस चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच)

यूएस चैंपियनशिप के लिए तीनों दिग्गज सुपरस्टार्स के बीच ट्रिपल थ्रेट मैच की शुरुआत हो गई है। प्रीस्ट और शेमस ने एक दूसरे से लड़ना किया और जल्द ही जैफ हार्डी ने भी अपना जलवा दिखाया और मैच में दबदबा बनाने का प्रयास किया। हालांकि शेमस ने काफी अच्छे से मैच में दबदबा बनाया और वो हार्डी-प्रीस्ट पर भारी पड़ रहे हैं। प्रीस्ट ने पलटवार करना चाहा, लेकिन शेमस ने खुद को बचाया। हार्डी ने जबरदस्त मूव शेमस को लगाया और अब वो शेमस से लड़ रहे हैं। हार्डी अपने ट्रेडमार्क मूव्स शेमस को लगा रहे हैं। हार्डी ने पिन करना चाहा, लेकिन प्रीस्ट ने पिन को तोड़ा। हार्डी ने टॉप रोप से दोनों सुपरस्टार्स पर जबरदस्त मूव लगाया। उन्होंने शेमस को पिन करना चाहा, लेकिन केल्टिक वॉरियर ने किकआउट कर दिया। शेमस ने वापसी करते हुए हार्डी को जबरदस्त स्लैम लगाया, लेकिन जैफ ने इस बार किकआउट कर दिया। शेमस ने सबमिशन मूव में जकड़ लिया है और हार्डी काफी मुश्किल में नजर आ रहे हैं। इस बीच प्रीस्ट ने आकर उस होल्ड को तोड़ा, लेकिन शेमस ने उन्हें भी धराशाई कर दिया। जैफ हार्डी ने डेमियन प्रीस्ट को ट्विस्ट ऑफ फेट दे दिया और अब वो टॉप रोप पर हैं। शेमस ने उन्हें नीचे गिरा दिया और वो हंस रहे हैं। शेमस ने टॉप रोप से मूव लगा दिया, लेकिन पिन में वो कामयाब नहीं हुए। शेमस ब्रोग किक को मिस कर गए, लेकिन वो फिर से टॉप रोप पर हैं। प्रीस्ट ने शेमस को टॉप रोप से फेंक दिया। जैफ हार्डी ने दोनों सुपरस्टार्स पर स्वॉन्टन बॉम्ब लगा दिया। शेमस ने प्रीस्ट को ब्रोग किक लगाई, लेकिन हार्डी ने पिन करना चाहा लेकिन किकआउट देखने को मिला। अंत में डेमियन प्रीस्ट ने चालाकी दिखाई और शेमस को पिन करते हुए अपनी चैंपियनशिप को रिटेन कर लिया। मैच के बाद हार्डी और प्रीस्ट ने एक दूसरे को इज्जत दिखाई और गले भी मिले।

विजेता: डेमियन प्रीस्ट

शार्लेट फ्लेयर vs एलेक्सा ब्लिस (Raw विमेंस चैंपियनशिप)

Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच के लिए सबसे पहले एलेक्सा ब्लिस और फिर शार्लेट फ्लेयर बाहर आईं। ब्लिस ने शुरुआत में ही फ्लेयर के ऊपर अपने मूव्स लगाने शुरू कर दिए हैं। यह मुकाबला रिंग के बाहर पहुंचा, जहां ब्लिस का ही पलड़ा भारी रहा। ब्लिस काफी तेजी दिखा रही हैं और माइंड गेम खेलने का प्रयास वो कर रही हैं। शार्लेट ने वापसी करते हुए ब्लिस पर अपने मूव्स लगाने शुरू कर दिए हैं और अपना दबदबा बना रही हैं। हालांकि ब्लिस भी हार नहीं मान रही हैं और चैंपियन को कड़ी टक्कर दे रही हैं। शार्लेट ने रिंग के बाहर बैरिकेड पर ब्लिस को बुरी तरह पटक दिया। क्राउड उन्हें काफी बू कर रहा है और शार्लेट भी उनका मजाक बना रही हैं। शार्लेट पिन का प्रयास कर रही हैं, लेकिन उन्हें बिल्कुल भी कामयाबी नहीं मिली। शार्लेट ने काफी कुछ ट्राई कर लिया है, लेकिन वो कामयाब नहीं हो रही हैं। शार्लेट इस बीच मूनसॉल्ट मूव मिस कर गईं और ब्लिस को वापसी का मौका मिला। ब्लिस भी टॉप रोप से अपना मूव मिस कर गईं, लेकिन उन्होंने अब डीडीटी लगा दिया। शार्लेट ने रोप्स का सहारा लेते हुए खुद को पिन से बचाया। शार्लेट ने लिली को ब्लिस पर फेंका और उन्हें बिग बूट दे दिया है। शार्लेट ने अब ब्लिस को नेचुरल सिलेक्न दे दिया है और फिर पिन करते हुए अपनी चैंपियनशिप को रिटेन कर लिया। मैच के बाद शार्लेट ने ब्लिस को रिंग के बाहर गिरा दिया और फिर लिली को तोड़ दिया। ब्लिस ने पीछे से आकर शार्लेट फ्लेयर के ऊपर बुरी तरह अटैक कर दिया है और रिंग के बाहर भी वो उनके ऊपर अटैक कर रही हैं। शार्लेट फ्लेयर ने ब्लिस को अनाउंसर्स टेबल के ऊपर फेंक दिया। एलेक्सा ब्लिस अपनी डॉल की हालत को देखते हुए काफी गुस्से में नजर आ रही हैं और रो भी रही हैं। क्राउड Thank you Lily चैंट कर रहा है। ब्लिस की हालत काफी ज्यादा खराब हो गई है और वो चिल्ला भी रही हैं।

विजेता: शार्लेट फ्लेयर

Winning wasn't enough for @MsCharlotteWWE...SHE WANTS TO END LILLY. #ExtremeRules https://t.co/bpaNH0igMu

द उसोज vs द स्ट्रीट प्रॉफिट्स (SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप मैच के लिए सबसे पहले स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने एंट्री की और फिर द उसोज भी मैच के लिए बाहर आ गए हैं। स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने मैच की शुरूआत में जरूर ही उसोज के ऊपर दबाव बनाया, लेकिन उसोज ने जल्द ही मोंटेज की चोट का फायदा उठाते हुए मैच में वापसी की। उसो ने रिंग के बाहर फोर्ड को जबरदस्त बैकड्रॉप लगाया और उनकी पट्टी को भी फाड़ दिया। फोर्ड की हालत खराब नजर आ रही है और आखिरकार उन्होंने डॉकिंस को टैग दे दिया है। डॉकिंस ने आते ही मैच का रुख बदल दिया है और अकेले ही द उसोज के ऊपर भारी पड़ रहे हैं। डॉकिंस ने जबरदस्त सुपरप्लेक्स और फिर शानदार मूव लगाया, लेकिन उसो ने किकआउट कर दिया। फोर्ड को टैग मिला और उन्होंने डबल मूव लगाया, लेकिन एक बार फिर किकआउट ही देखने को मिला। डॉकिंस को फिर से टैग मिल गया है और उसो ने भी टैग कर दिया है। उसो ने डॉकिंस पर डबल मूव लगाया। जे उसो ने कवर करना चाहा, लेकिन किकआउट देखने को मिला। मोंटेज फोर्ड ने टैग लिया और जबरदस्त स्पलैश लगाया जिसे उसो ने काउंटर कर दिया। जे ने अपने भाई को टैग दिया और जिमी उसो ने उसो स्पलैश लगाया। डॉकिंस ने चौंकाते हुए किकआउट कर दिया। उसोज ने डॉकिंस पर अटैक करते हुए उन्हें बैरिकेड पर दे मारा। मोंटेज फोर्ड ने रिंग के बाहर द उसोज पर जबरदस्त डाइव लगाई और फिर रिंग में जे उसो के ऊपर फ्रॉग स्पलैश लगाया, लेकिन जिमी ने आकर पिन को तोड़ा। अंत में द उसोज ने फोर्ड को एक साथ किक लगाई और फिर डबल उसो स्पलैश देकर उन्हें पिन किया और अपनी चैंपियनशिप को रिटेन कर लिया।

विजेता: द उसोज

द न्यू डे vs बॉबी लैश्ले, एजे स्टाइल्स और ओमोस (सिक्स मैन टैग टीम मैच)

WWE Extreme Rules के मेन शो की शुरुआत सिक्स मैन टैग टीम मैच के साथ हो रही है। न्यू डे के तीनों मेंबर्स सबसे पहले रिंग में आ गए हैं। इसके बाद एजे स्टाइल्स, ओमोस और बॉबी लैश्ले ने भी रिंग में एंट्री की। जेवियर वुड्स और एजे स्टाइल्स ने मैच की शुरुआत की। स्टाइल्स ने जल्द ही वुड्स पर दबदबा बनाना शुरू कर दिया था और तभी उन्होंने कोफी को टैग दिया। कोफी ने भी जल्द ही बिग ई को टैग दिया। बिग ई ने जबरदस्त मूव स्टाइल्स को लगाया और लैश्ले ने टैग ले लिया है। लैश्ले के ऊपर भी बिग ई ही भारी पड़ रहे हैं और रिंग कॉर्नर पर ले जाकर उनके ऊपर अटैक कर रहे हैं। न्यू डे के मेंबर्स एक दूसरे को टैग दे रहे हैं और लैश्ले इस बीच रिंग के बाहर हैं। एजे स्टाइल्स और ओमोस से न्यू डे की बहस हो रही है और इससे लैश्ले को फायदा हुआ है। लैश्ले ने कोफी को पटक दिया और इस बीच मैच में ओमोस को पहली बार टैग मिला। कोफी की हालत खराब नजर आ रही है। लैश्ले इस बीच लीगल हो गए हैं और उन्होंने रिंग के बाहर बिग ई के ऊपर बुरी तरह अटैक कर दिया और उन्हें बैरिकेड पर भी दे मारा। रिंग में लैश्ले ने कोफी पर भी जबरदस्त मूव लगाया, लेकिन किकआउट देखने को मिला। कोफी पलटवार की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उनके पास टैग करने के लिए अभी कोई नहीं है। जेवियर वुड्स को कोफी ने टैग दे दिया है और उन्होंने आते ही लैश्ले पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है। वुड्स ने जबरदस्त डीडीटी मूव लगाया, लेकिन लैश्ले ने किकआउट कर दिया। लैश्ले ने एकदम से वुड्स को स्लैम लगा दिया, लेकिन वो पिन नहीं कर पाए। बिग ई और एजे स्टाइल्स को टैग मिल गया है। बिग ई ने स्टाइल्स को बेली टू बेली लगाना शुरू कर दिया है और फिर उन्होंने ओमोस पर भी अटैक किया। बिग ई ने जबरदस्त स्पलैश लगाया। स्टाइल्स ने पेले किक लगाया, लेकिन बिग ई ने उन्हें ही पटक दिया। कोफी ने टैग लिया और बिग ई के साथ मिलकर उन्होंने स्टाइल्स पर मूव लगाया। हालांकि लैश्ले ने आकर पिन को तोड़ा और खुद टैग लिया। लैश्ले ने कोफी पर अपना मूव लगाया, लेकिन एक बार फिर किकआउट देखने को मिला। लैश्ले स्पीयर देने गए, लेकिन वो इसे पूरी तरह मिस कर गए। कोफी ने बिग ई को टैग दे दिया है । स्टाइल्स और ओमोस ने रिंग के बाहर वुड्स और कोफी पर अटैक कर दिया है। रिंग में लैश्ले ने बिग ई को पटक दिया और वो हर्ट लॉक देने की तैयारी कर रहे थे तभी स्टाइल्स ने टैग ले लिया। स्टाइल्स जब अपना मूव देने जा रहे थे तो लैश्ले ने एक बार फिर टैग लिया। हालांकि लैश्ले ने गलती से अपने ही पार्टनर को स्पीयर दे दिया। बिग ई ने फिर लैश्ले को बिग एंडिंग देते हुए पिन किया और इस मैच को जीत लिया।

विजेता: द न्यू डे

लिव मॉर्गन vs कार्मेला (किकऑफ-शो मैच)

WWE Extreme Rules के किकऑफ-शो में कार्मेला और लिव मॉर्गन का मुकाबला हुआ। यह मुकाबला ज्यादा लंबा नहीं चला और ज्यादातर समय मॉर्गन का पलड़ा ही भारी रहा। कार्मेला ने पलटवार करते हुए कुछ मूव्स जरूर लगाए, लेकिन वो काफी नहीं रहा। अंत में लिव मॉर्गन ने कार्मेला को साइड फेस बस्टर मूव लगाया और पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: लिव मॉर्गन।

LIVing for THIS.@YaOnlyLivvOnce picks up the HUGE win over @CarmellaWWE LIVE on #ExtremeRules Kickoff! https://t.co/dGyFOXEkmC
We are ready for ACTION on #ExtremeRules Kickoff as @YaOnlyLivvOnce gets set to battle @CarmellaWWE!🦚 pck.tv/3knOj7h🌎 WWENetwork.com https://t.co/SgJ6N3GeTE

बैकस्टेज WWE चैंपियन बिग ई और बॉबी लैश्ले के बीच जबरदस्त ब्रॉल हो गया है। इस बीच WWE ने पीपीवी के लिए न्यू डे vs एजे स्टाइल्स, बॉबी लैश्ले और ओमोस के बीच सिक्स मैन टैग टीम मैच का ऐलान कर दिया है।

WATCH OUT 😳Absolute chaos just erupted backstage on #ExtremeRules Kickoff between #TheNewDay @WWEBigE @TrueKofi @AustinCreedWins, @fightbobby, @AJStylesOrg & @TheGiantOmos! https://t.co/hZ4W6RWLyD

नमस्कार, एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। यह पीपीवी काफी ज्यादा खास होने वाला है और इसमें काफी जबरदस्त एक्शन देखने को मिल सकता है। WWE ने भी Extreme Rules पीपीवी को सफल बनाने के लिए काफी जबरदस्त बुकिंग की है और कई दिग्गज सुपरस्टार्स एक्शन में नजर आने वाले हैं।

आपको बता दें कि Extreme Rules पीपीवी में 6 मैच होने वाले हैं। इन 6 मैचों में से 5 मैच मुख्य रूप से चैंपियनशिप के लिए होंगे। यूनिवर्सल चैंपियनशिप, यूएस चैंपियनशिप, SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप, Raw और SmackDown विमेंस चैंपियनशिप Extreme Rules में डिफेंड होने वाली है।

WWE Extreme Rules में एक्शन में नजर आएंगे रोमन रेंस

रोमन रेंस अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप को Extreme Rules पीपीवी में डिफेंड करने वाले हैं। उनका सामना 'डीमन' फिन बैलर के खिलाफ होने वाला है। यह मैच एक्सट्रीम रूल्स मैच होगा और इसमें कोई नियम लागू नहीं होता। इन दोनों सुपरस्टार्स को जीत दर्ज करने के लिए पूरी तरह से पिनफॉल या फिर सबमिशन पर ही निर्भर करना होगा। इसके अलावा पूरी उम्मीद है कि इस मैच के दौरान ब्रॉक लैसनर का भी दखल देखने को मिल सकता है।

ब्रॉक लैसनर का सामना रोमन रेंस से WWE के अगले मेगाइवेंट Crown Jewel में होने वाला है। हालांकि वो मुकाबला यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए होगा या नहीं उसका पता इस मैच के बाद ही पता चलेगा। इसी वजह से लैसनर यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच चाहते होंगे और वो मुकाबले के दौरान नजर आ सकते हैं।

WWE Extreme Rules पीपीवी 26 सितंबर (भारत में 27 सितंबर) को लाइव आने वाला है। आप पीपीवी का लाइव प्रसारण सोनी टेन नेटवर्क और स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी पर पा सकते हैं।

इसके अलावा शार्लेट फ्लेयर Raw विमेंस चैंपियनशिप को एलेक्सा ब्लिस के खिलाफ डिफेंड करने वाली हैं। दोनों के बीच मुकाबले के लिए जबरदस्त बुकिंग देखने को मिली है। शार्लेट और एलेक्सा ने भी इस मैच को काफी अच्छे से हाइप किया। SmackDown टैग टीम चैंपियंस द उसोज (जिमी और जे उसो) अपनी चैंपियनशिप को द स्ट्रीट प्रॉफिट्स (मोंटेज फोर्ड और एंजेलो डॉकिंस) के खिलाफ डिफेंड करेंगे।

I wasn’t trying to brag…I was just speaking facts. 🤷🏽‍♀️💋TOMORROW—> #ExtremeRules https://t.co/v0VomWvSbl

यूएस चैंपियनशिप के लिए डेमियन प्रीस्ट (चैंपियन), शेमस और जैफ हार्डी के बीच ट्रिपल थ्रेट मुकाबला होगा। साथ ही में SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए बैकी लिंच और बियांका ब्लेयर के बीच होगा और पीपीवी में सिर्फ एक नॉन टाइटल मैच होगा। कार्मेला और लिव मॉर्गन के बीच मुकाबला होने वाला है।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment