Create
Notifications

WWE Fastlane रिजल्ट्स : 21 मार्च, 2021

फास्टलेन<p>" height="450" width="800" />
PANKAJ
SENIOR ANALYST

फास्टलेन 2021

रोमन रेंस (चैंपियन) vs डेनियल ब्रायन (WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के दौरान ऐज स्पेशल एंफोर्सर की भूमिका निभाएंगे)

ऐज सबसे पहले आ गए है। डेनियल ब्रायन भी आ गए है और इसके बाद रोमन रेंस, पॉल हेमन भी आ गए है। दोनों तैयार हो गए है और मैच शुरू हो गया है। ब्रायन ने शुरू में ही लॉक लगाने की कोशिश कर दी है। डेनियल ब्रायन काफी परेशान रोमन रेंस को कर रहे हैं। ब्रायन ने रोमन को टैपआउट कराने की कोशिश की। दोनों एक दूसरे के ऊपर काफी हमला अब कर रहे हैं। रोमन रेंस ने शानदार स्लैम देकर ब्रायन को कवर कर दिया है। रोमन रेंस लगातार डेनियल ब्रायन पर हावी हो रहे हैं। ऐज भी रिंग के बाहर से देख रहे हैं। काफी देर बार डेनियल ब्रायन ने शानदार किक रोमन रेंस को मार दी है। रोमन रेंस ने फिर टैप कराने की कोशिश की लेकिन फिर दोनों ने एक दूसरे को क्लोजलाइन मार दिया है। रिंग के बाहर रोमन के ऊपर ब्रायन ने शानदार डाइव लगाकर रिंग पोस्टर में उन्हें मार दिया है। ब्रायन ने रिंग में ड्राप किक मारकर रोमन रेंस को गिरा दिया है।

रोमन रेंस काफी गुस्से में आ गए है और अब उन्होंने वापसी कर ली है। ब्रायन ने रोमन रेंस को किक मारकर कवर कर दिया है। ब्रायन ने रोमन रेंस को यस लॉक लगा दिया है। रोमन ने वापसी कर ली है और लगातार वो ब्रायन के चेहरे पर मार रहे हैंं। रोमन रेंस को ब्रायन किक मारने गए लेकिन वो रेफरी को लग गई है। इसके बाद रोमन रेंस ने ब्रायन को स्पीयर मारा। ऐज ने आकर काउंट किया लेकिन ब्रायन ने किकआउट कर दिया है। ब्रायन ने फिर लॉक रोमन रेंस को लगा दिया है। फिर से ब्रायन ने यस लॉक रोमन रेंस को लगा दिया है। जे उसो ने आकर ऐज और डेनियल ब्रायन पर हमला कर दिया है। जे उसो चेयर ले आए है और उन्होंने ऐज को रिंग कॉर्नर पर पटक दिया। ब्रायन ने जे उसो को रनिंग किक मार दी है और अब ब्रायन चेयर से जे उसो पर हमला कर रहे हैं। रोमन रेंस को ब्रायन चेयर से मारने गए लेकिन वो ऐज को लग गई। इसके बाद रोमन रेंस ने सुपरमैनपंच मार दिया है। ब्रायन ने यस लॉक लगा दिया है। रोमन रेंस की हालत खराब हो गई है और रोमन टैप करने वाले थे लेकिन ऐज ने दोनों के ऊपर चेयर से हमला कर दिया है। ऐज इसके बाद चले गए है। रेफरी अब आ गए है। रोमन रेंस अब डेनियल ब्रायन के ऊपर चले गए है और रेफरी ने काउंट कर दिया है। रोमन रेंस ने अपनी चैंपियनशिप डिफेंड कर ली है।

रोमन रेंस की हुई जीत


रैंडी ऑर्टन vs एलेक्सा ब्लिस (इंटर जेंडर मैच)

रैंडी ऑर्टन आ गए है लेकिन जैसे ही वो रिंग में चढ़े तो उनके मुंह से फिर से काला खून निकल रहा है। एलेक्सा ब्लिस भी आ गई हैं लेकिन उनके अलग रूप दिख रहे हैं। रैंडी हमला करने गए लेकिन रिंगपोस्ट पर वो टकरा गए है। एलेक्सा ब्लिस लगातार माइंडगेम खेलकर रैंडी को डरा रही हैं। रिंग के अंदर अचानक हाथ अंदर आया रैंडी का हाथ पकड़ लिया। इसके बाद बीच रिंग से द फीन्ड बाहर आ गए है। द फीन्ड का शरीर आधा जला हुआ है। एलेक्सा ब्लिस ने पीछे से एलेक्सा को धक्का दे दिया है और द फीन्ड ने फिनिशिंग मूव लगा दिया है। इस तरह एलेक्सा ब्लिस की जीत हो गई है।


शेमस vs ड्रू मैकइंटायर (नो होल्ड्स बार्ड मैच)

ड्रू मैकइंटायर रिंग में आ गए है और इस बार उनका लुक शानदार लग रहा है। शेमस भी आ गए है। दोनों ने एक दूसरे पर हमला कर दिया है। मैकइंटायर ने शेमस को दो बेली टू बेली देकर रिंग के बाहर फेंक दिया है। रिंग के बाहर अब शेमस ने मैकइंटायर को बैरीकेड में मार दिया है। फिर से बेली टू बेली रिंग के बाहर शेमस को मैकइंटायर ने दे दिया है। मैकइंटायर ने कैंडो स्टिक निकाल दी है लेकिन रिंगपोस्ट पर शेमस ने उन्हें मार दिया है। मैकइंटायर ने बेली टू बेली लगाकर शेमस को स्टील स्टेप्स पर मार दिया है। रिंग के अंदर मैकइंटायर को कैंडो स्टिक से शेमस मार रहे हैं। अब मैकइंटायर ने भी शेमस के ऊपर कैंडी स्टिक से हमला कर दिया है। रिंग के बाहर शेमस ने स्टिल स्टेप्स से मैकइंटायर को मार दिया है। एनाउंस टेबल के ऊपर से शेमस को बैरीकेड में मैकइंटायर ने मार दिया। ठंडरडोम के पास में शेमस ने मैकइंटायर को सुपलैक्स दे दिया है।

मैकइंटायर ने शेमस को ठंडरडोम एलईडी में मार दिया है। शेमस को बिजली के झटके लग गए है और उनकी हालत खराब हो गई है। मैकइंटायर ने एक और सुपलैक्स मार दिया है। शेमस ने काफी देर बाद एक ब्रोग किक मैकइंटायर को मार दी है। शेमस ने मैकइंटायर को एनाउंस टेबल पर मार दिया है।दोनों की हालत खराब हो गई है। दोनों रिंग में एक दूसरे पर हमला कर रहे हैं और मैकइंटायर ने डीडीटी शेमस को मार दिया है। इसके बाद मैकइंटायर ने क्लेमोर किक मारकर ये मैच जीत लिया है।

ड्रू मैकइंटायर की हुई जीत


सैथ रॉलिंस vs शिंस्के नाकामुरा

सैथ रॉलिंस रिंग में आ गए है और नाकामुरा भी पहुंच गए। दोनों के बीच मुकाबला शुरू हो गया है। नाकामुरा लगातार रॉलिंस के ऊपर हमला कर रहे हैं। रॉलिंस ने पलटवार कर दिया है और रिंग के बाद रनिंग नी मार दिया है। रॉलिंस ने लगातार चार बार नाकामुरा के मिड सेक्श पर हमला कर दिया है।नाकामुरा ने रॉलिंस के ऊपर लॉक लगा दिया है और इसके बाद ड्राप किक भी मार दिया। रॉलिंस ने वापसी करते हुए रिंग के बाहर सुसाइड डाइव लगा दी है। दोनों एक दूसरे पर अपने-अपने मूव लगा रहे हैं। ये मैच बहुत ही शानदार हो रहा है। रॉलिंस ने बकल बॉम्ब नाकामुरा को मारकर कवर कर दिया है। नाकामुरा को रॉलिंस ने अब धराशाई कर दिया है। नाकामुरा भी बहुत कोशिश कर रहे हैं। सैथ रॉलिंस ने अंत में अपना फिनिशिंग मूव लगाकर नाकामुरा को हरा दिया।

सैथ रॉलिंस की हुई जीत


ब्रॉन स्ट्रोमैन vs इलायस

इस मैच को पहले शेन मैकमैहन की चोट के कारण रद्द कर दिया गया था लेकिन बैकस्टेज शेन मैकमैहन ने इलायस को मौका देने की बात कही। रिंग में इलायस और शेन मौजूद हैं। शेन ने अचानक कह दिया कि वो मेरी जगह लड़ेंगे। इलायस की हालत खराब हो गई है। स्ट्रोमैन बाहर आ गए है। स्ट्रोमैन ने इलायस पर हमला कर दिया है। इलायस को बुरी तरह अब स्ट्रोमैन मार रहे हैं। रिंग के बाहर इलायस को स्ट्रोमैन ने गिरा दिया है। रायकर ने इस दौरान इलायस को रिंग से अंदर भेज दिया है। इलायस ने स्ट्रोमैन को डीडीटी मार दिया है और टॉप रोप से एल्बो ड्राप मार दिया है। स्ट्रोमैन ने वापसी कर अब इलायस को पीटना शुरू कर दिया है। स्ट्रोमैन ने इसके बाद इलायस को रनिंग पॉवरस्लैम दिया और ये मैच जीत लिया।

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने जीता मैच


बिग ई (चैंपियन) vs अपोलो क्रूज (आईसी चैंपियनशिप मैच)

दोनों ने आते ही एक दूसरे पर हमला कर दिया है। बिग ई ने टॉप रोप के नीचे से शानदार स्पीयर अपोलो क्रूज को दे दिया है। बिग ई अब लगातार हमला क्रूज पर कर रहे हेैं। बिग ई ने लगातार दो बेली टू बेली क्रूज को दे दिया है और वो काफी गुस्से में भी नजर आ रहे हैं। क्रूज ने अचानक ड्राप किक बिग ई के पांव में मार दी है। क्रूज ने अब बिग ई को लगातार तीन सुपलैक्स मार दिए है। क्रूज अब लगातार बिग ई पर भारी पड़ रहे हैं। बिग ई लगातार अपने आप को बचा रहे हैं। अचानक बिग ई ने क्रूज को रोलअप कर के अपनी चैंपियनशिप डिफेंड कर ली है। गुस्से में अपोलो क्रूज ने बुरी तरह बिग ई को मारना शुरू कर दिया है। क्रूज ने लगातार तीन स्लैम बिग ई को दे दिए है।

बिग ई ने अपनी चैंपियनशिप डिफेंड की


नाया जैक्स और शायना बैजलर (चैंपियन) vs साशा बैंक्स और बियांका ब्लेयर (WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

चारों सुपरस्टार्स रिंग में पहुंच चुके हैं और रेजिनल्ड भी रिंगसाइड में मौजूद हैं। साशा बैंक्स ने बैजलर के ऊपर हमला कर दिया है। इसके बाद बियांका ने भी बैजलर को रिंग कॉर्नर पर पटक दिया है। काफी देर बार बैजलर ने वापसी कर बियांका पर हमला कर दिया है। नाया जैक्स ने टैग ले लिया है। नाया ने दोनों पर हमला कर दिया है लेकिन दोनों अच्छा पलटवार कर दिया है। बैजलर और नाया अब लगातार बियांका के ऊपर भारी पड़ रही है। काफी देर बाद टैग साशा को मिल गया है। रेजिनल्ड ने दखल दे दिया है और बियांका ने उन्हें पंच मारकर गिरा दिया है। नाया जैक्स ने आकर बैजलर को बचा दिया है। लेकिन साशा और बियांका के बीच पंगा हो गया है। साशा ने बियांका को धक्का दे दिया है। बैजलर ने मौके का फायदा उठाकर साशा को रोलअप कर के अपनी चैंपियनशिप डिफेंड कर ली है। साशा बैंक्स ने बियांका को मैच के बाद एक चांटा जड़ दिया है।

नाया जैक्स और शायना बैजलर ने अपनी चैंपियनशिप डिफेंड की


रिडल (चैंपियन) vs मुस्तफा अली (यूएस चैंपियनशिप मैच)

फास्टलेन की शुरूआत हो गई है। किकऑफ शो में रिडल और अली के बीच में शानदार मैच हुआ। अली रेट्रीब्यूशन ग्रुप के लीडर हैं लेकिन इस बार ये ग्रुप टूटता हुआ नजर आया। इसका खामियाजा अली को भुगतना पड़ा और ये मैच वो हार गए। रिडल ने इस चीज का फायदा उठाया और अपनी चैंपियनशिप आसानी से डिफेंड कर ली। रेट्रीब्यूशन के सदस्यों ने मैच के बाद अली के ऊपर जमकर हमला कर दिया।


WWE फास्टलेन(Fastlane) 2021 की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। फैंस का इंतजार खत्म हो गया क्योंकि बस कुछ ही घंटे बाद WWE Fastlane का घमासान शुरू होने वाला है। ये पीपीवी बहुत ही खास होने वाला है क्योंकि WWE रेसलमेनिया(WrestleMania) 37 से पहले ये अंतिम पीपीवी होगा। कई बड़े चैंपियनशिप मैच इस पीपीवी में होंगे और कुछ अच्छे सरप्राइज भी फैंस को देखने को मिल सकते हैं।

फैंस Fastlane 2021 के मेन शो को भारतीय समयानुसार 22 मार्च को सुबह 4:30 बजे से लाइव देख पाएंगे। Fastlane 2021 को आप इंग्लिश में सोनी टेन 1, हिंदी में सोनी टेन 3 पर लाइव देख सकते हैं। इसके अलावा स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी पर भी आप पीपीवी की लाइव कमेंट्री और पल-पल की अपडेट्स पा सकते हैं।

Fastlane में फैंस को कुछ नया इस बार देखने को मिल सकता हैं क्योंकि यहां से फिर सिर्फ WrestleMania 37 को लेकर बात होगी। इस पीपीवी को सफल बनाने के लिए WWE ने रेड ब्रांड और ब्लू ब्रांड में काफी अच्छा बिल्डअप किया है। सभी की नजरें एक बार फिर रोमन रेंस और डेनियल ब्रायन के बीच होंगी क्योंकि दोनों के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच होने वाला है। इसके अलावा ड्रू मैकइंटायर और शेमस के बीच भी खतरनाक मैच तय किया गया है।

आपको बता दें कि इस साल WWE ने Fastlane पीपीवी के लिए 4 चैंपियनशिप मैचों को बुक किया है, तो साथ ही में दो सिंगल्स मुकाबले और एक इंटरजेंडर मुकाबला होने वाला है। रोमन रेंस, डेनियल ब्रायन, शेमस, बिग ई, ड्रू मैकइंटायर जैसे सुपरस्टार्स एक्शन में नजर आने वाले हैं।

इस पीपीवी के ऊपर सभी की नजरें इसलिए भी टिकी हैं क्योंकि WrestleMania 37 को लेकर यहां से कई स्टोरीलाइन्स निकल कर आ सकती हैं। फैंस और सुपरस्टार्स पूरी तरह इस पीपीवी के लिए तैयार है।

WWE Fastlane 2021 का अबतक का मैचकार्ड इस प्रकार है:

1- रोमन रेंस (चैंपियन) vs डेनियल ब्रायन (WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के दौरान ऐज स्पेशल एंफोर्सर की भूमिका निभाएंगे)

2- नाया जैक्स और शायना बैजलर (चैंपियन) vs साशा बैंक्स और बियांका ब्लेयर (WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

3- बिग ई (चैंपियन) vs अपोलो क्रूज (आईसी चैंपियनशिप मैच)

4- शेमस vs ड्रू मैकइंटायर (नो होल्ड्स बार्ड मैच)

5- रैंडी ऑर्टन vs एलेक्सा ब्लिस (इंटर जेंडर मैच)

6- रिडल (चैंपियन) vs मुस्तफा अली (यूएस चैंपियनशिप मैच)

7- सैथ रॉलिंस vs शिंस्के नाकामुरा

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Edited by मयंक मेहता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now