Create

5 सुपरस्टार्स जिन्होंने WrestleMania में सबसे शानदार एंट्री कर फैंस का दिल जीत लिया 

Enter caption

इस बात में कोई शक नहीं है कि रैसलिंग जगत में रैसलमेनिया सबसे बड़ा शो है। 35 साल पहले जब विंस मैकमैहन ने रैसलिंग को लेकर अपने उद्देश्य के बारे में खुलासा किया था तब शायद ही किसी ने सोचा होगा कि यह इतना ज़्यादा सफल होगा। आज के समय में WWE यूनिवर्स के रूप में मशहूर फैंस के सामने प्रोफेशनल एथलीट्स ने परफॉर्म किया और धीरे-धीरे यह शो काफी बड़ा होता चला गया।

विंस मैकमैहन का उद्देश्य इतना सफल हुआ कि आज के समय में WWE परे विश्व में विख्यात है और इसके फैंस पूरी दुनिया में फैले हुए हैं। WWE सुपरस्टार्स के रिंग की तरफ कदम बढ़ाते ही कंपनी की शानदार तरीके से स्टोरी बताने की कला भी शुरु हो जाती है और फैंस झूमने लगते हैं।

रैसलमेनिया कंपनी का सबसे बड़ा शो है तो इस पर रैसलर्स की एंट्री भी अलग और भव्य होती है। WWE सुपरस्टार्स ने अपनी एंट्री से ही खुद को रैसलिंग जगत में पहचान दिलाई है तो आइए एक नजर डालते हैं रैसलमेनिया की उन 5 अदभुत एंट्री पर जिन्होंने फैंस को पूरी तरह रोमांच से भर दिया था।

#5 जॉन सीना- रैसलमेनिया 25, सीना की सेना

Enter caption

भले ही काफी लोगों को जॉन सीना पसंद हैं और काफी लोग उन्हें नहीं पसंद करते हैं, लेकिन उन्हें पता है कि कैसे एंट्री लेनी है। रैसलमेनिया 25 पर ढेर सारे सीना क्लोन्स के साथ एंट्री करके सीना ने पूरी दुनिया में फैले खुद से घृणा करने वाले लोगों को गहरा झटका दिया था।

माहौल बिल्कुल गर्म था और इस बीच सीना की तरह कपड़े पहने ढेर सारे लोग एक कतार में वहां पहुंचे और उन्होंने सीना के "You Can't See Me" मूव की नकल की जिसके बाद सीना ने एंट्री ली जिस पर पूरा WWE यूनिवर्स झूम उठा।

youtube-cover

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 द अंडरटेकर- रैसलमेनिया 14, वॉल ऑफ फायर

Enter caption

द अंडरटेकर का करैक्टर हमेशा से अंधेरे से जोड़कर रखा गया है। रैसलमेनिया 14 पर WWE इतिहास के सबसे महानतम फ्यूड, पार्टनरशिप और स्टोरीलाइन में से एक की शुरुआत हुई थी। हम केन की बात कर रहे हैं। यह पहली बार हुआ था जब अंडरटेकर ने WWE रिंग में केन का सामना किया था।

जिम रॉस ने इस फ्यूड के बारे में अपनी कमेंट्री में कहा था कि इस फ्यूड में कौन जिंदा बचेगा? अंडरटेकर ने अपनी एंट्री के लिए लोगों को चुना जो मशाल लेकर खड़े थे और उनके बीच से डैडमैन ने एंट्री ली। डैडमैन ने ड्रैकुला वाली जैकेट पहनी थी और वह अपनी काली शक्तियों की पूरी ताकत दिखा रहे थे। हालांकि, यह एंट्री WWE द्वारा अंडरटेकर को फेनम से 'प्रिंस ऑफ डॉर्कनेस' बनाने की तरफ मोड़ने की शुरुआत थी और यह शानदार तरीके से स्टोरीलाइन बताने का तरीका था।

#3 ट्रिपल एच- रैसलमेनिया 30, किंग ऑफ एव्रीथिंग

Enter caption

रैसलमेनिया 30 को 'The Yes Movement' और डेनियल ब्रायन के साल के रूप में याद किया जाता है। मेन इवेंट पर जगह बनाने के लिए ब्रायन को ट्रिपल एच का सामना करना था। इस बिंदु तक की कहानी ने 'द अथॉरिटी' की अवधारणा को ट्रिपल एच और स्टेफ़नी मैकमैहन ने मिलकर निर्णय लिया, जो WWE फैंस के खिलाफ गया और ब्रायन को B+ खिलाड़ी साबित कर दिया।

ट्रिपल एच को 'किंग ऑफ किंग्स' के नाम से जाना जाता है और उन्होंने अपनी एंट्री को भी इसी थीम के रूप में रूपांतरित किया था। ट्रिपल एच के साथ उनकी तीन सेविकाएं भी थीं और उन्होंने एक शानदार मुकुट भी लगा रखा था। उनके इस रूप को देखकर रैसलिंग जगत का हर एक फैन भी रोमांचित हो उठा था। हालांकि, सबसे मजेदार बात है कि ट्रिपल एच की यह सेविकाएं साशा बैंक्स, शार्लेट फ्लेयर और एलेक्सा ब्लिस थीं।

youtube-cover

#2 शॉन माइकल्स- रैसलमेनिया12, छत से लगाई छलांग

Enter caption

कई लोगों का मानना है कि रैसलमेनिया 12 का मेन इवेंट अब तक के रैसलमेनिया इतिहास का सबसे बेहतरीन मेन इवेंट था। ब्रेट हार्ट और शॉन माइकल्स के बीच की महान फ्यूड संभवतः अब तक की सबसे शानदार फ्यूड है। किसी अन्य जोड़ी के पास उनके जैसे 60 मिनट के आयरनमैन मुकाबले जैसा मुकाबला लड़ने की क्षमता शायद ही होगी। इसी के साथ ही माइकल्स का मिस्टर रैसलमेनिया के रूप में उदय होना भी शुरु हुआ था।

द शोस्टॉपर को उनके एथलेटिस्ज्म, खतरा लेने की आदत और रिंग में शानदार प्रदर्शन करने के कारण ही जाना जाता था। इस मैच के लिए कुछ इस तरह से बिल्डअप किया गया था कि हार्ट काफी बड़े रैसलिंग दिग्गज हैं तो वहीं माइकल्स अपने बचपन के सपने को पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं। शो पर माइकल्स ने हवा में से सरकती हुई रस्सी के सहारे रिंग मे एंट्री ली थी जिसे लंबे समय तक याद रखा जाएगा।

youtube-cover

#1 द अंडरटेकर- रैसलमेनिया 29

Enter caption

WWE में कई ऐसी एंट्री रही हैं जिन्हें पहला स्थान दिया जा सकता है क्योंकि इसके बारे में हर किसी का अपना मत है। द अंडरटेकर के नाम WWE में किसी भी अन्य सुपरस्टार से बेहतरीन एंट्री दर्ज है। रैसलमेनिया 29 में सीएम पंक ने अंडरटेकर के रैसलमेनिया में चले आ रहे लगातार जीत के सिलसिले को खत्म करने की कोशिश की थी, लेकिन उस समय ऐसा होता संभव नहीं दिख रहा था।

जब अंडरटेकर ने रिंग की तरफ कदम बढ़ाना शुरु किया तब पूरी अरेना अंधकार में डूब गया। ढेर सारे हाथ दिखाई दे रहे थे जो उन्हें अपनी तरफ खींचने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन डैडमैन ने उन्हें पीछे छोड़ते हुए रिंग में एंट्री ली थी। वह रिंग की तरफ बढ़ रहे थे और उनके पीछे आग के शोले जल रहे थे।

डैडमैन की इस एंट्री से न केवल फैंस डर गए थे बल्कि इससे सीएम पंक भी डरे हुए नजर आ रहे थे।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment