Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE दिग्गज गोल्डबर्ग की एंट्री के वक्त उनके साथ गार्ड्स क्यों आते हैं?

  • गोल्डबर्ग रेसलिंग बिजनेस का एक ऐसा नाम हैं जिसको किसी पहचान की जरुरत नहीं है।
  • उन्होंने 173 मुकाबले लगातार जीते। इस स्ट्रीक को 1998 के स्टारकेड इवेंट में केविन नैश ने तोड़ा था।
फ़ीचर
Modified 03 Apr 2020, 13:15 IST
गोल्डबर्ग
गोल्डबर्ग

गोल्डबर्ग रेसलिंग बिजनेस का एक ऐसा नाम हैं जिसको किसी पहचान की जरुरत नहीं है। अपनी ताकत, स्पीयर और जैकहैमर मूव्स से उन्होंने बड़े बड़े दिग्गजों को ढेर किया है। यही वजह है कि उन्होंने 173 मुकाबले लगातार जीते। इस स्ट्रीक को 1998 के स्टारकेड इवेंट में केविन नैश ने तोड़ा था। गोल्डबर्ग ने डब्ल्यू डब्ल्यू ई (WWE) में काफी ज्यादा नाम कमाया है। गोल्डबर्ग को WCW और WWE का दिग्गज सुपरस्टार माना जाता हैं। उन्होंने अपने रेसलिंग करियर में कई सारे मौकों पर चैंपियनशिप जीती है। 2004 तक गोल्डबर्ग ने रिंग में फुल टाइमर के रूप में काम किया है।

ये भी पढ़ें-3 सुपरस्टार्स जिन्होंने गोल्डबर्ग के जैकहैमर पर किकआउट किया है

हर सुपरस्टार की एंट्री बेहद खास होती है और गोल्डबर्ग की एंट्री इतनी शानदार है जिसका कोई जवाब नहीं। जैसे ही गोल्डबर्ग का म्यूजिक बजता है तो फैंस गोल्डबर्ग...गोल्डबर्ग के चैंट्स करते हैं और फिर बैकस्टेज गार्ड गोल्डबर्ग के दरवाजे पर नॉक करते हैं। तब बिल गोल्डबर्ग अपरा सिर दरवाजे पर मारते हैं फिर गार्ड्स के साथ आते हैं। लेकिन आज हम आपको बताने वाले हैं कि क्यों गोल्डबर्ग एंट्री के वक्त गार्ड्स के साथ आते हैं। हालांकि इससे पहले गोल्डबर्ग के साथ पुलिस वाले आते थे।

कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक बताया गया है कि गोल्डबर्ग काफी गुस्से वाले रेसलर्स में से एक थे, उनकी एंट्री के वक्त पुलिस वालों को बुलाया जाता था ताकी बैकस्टेज किसी से वो भिड़ ना जाए। साल 1998 में WCW के पीपीवी हेलेवीन हावोक में गोल्डबर्ग के साथ 8 पुलिस वाले आए थे। हालांकि WCW के प्रोड्यूसर गोल्डबर्ग की एंट्री को बेहद खास दिखाना चाहते थे। एंट्री के वक्त गोल्डबर्ग हमेशा गुस्से में रहते थे और दरवाजे पर सिर मारते थे। इस एंट्री को काफी पसंद किया गया था, WWE में आने के बाद गोल्डबर्ग को पुलिस वालों की जगह गार्ड्स दिए गए।

गोल्डबर्ग आज भी अपनी पुरानी एंट्री के साथ आते हैं , जिसमें 4 गार्ड्स होते हैं और फिर स्टेज पर खड़े होते हैं। बिल गोल्डबर्ग की एंट्री WWE में सबसे बड़ी एंट्री में माना जाती है। साल 2016 में गोल्डबर्ग ने WWE में वापसी की थी और ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच लड़ा था। गोल्डबर्ग से उस मैच में आसानी से जीत हासिल थी। जबकि साल 2019 में सऊदी में गोल्डबर्ग ने अंडरटेकर के खिलाफ ड्रीम मैच लड़ा लेकिन उस मुकाबले को फैंस ने सबसे घटिया मुकाबला बताया

गोल्डबर्ग को ज्यादा सुपरस्टार्स रेसलिंग में नहीं हरा पाए हैं, गोल्डबर्ग का करियर लगभग खत्म होने वाला है क्योंकि उनकी उम्र हो गई हैं। खैर, गोल्डबर्ग उन सुपरस्टार्स में से हैं जिसको संन्यास के बाद भी याद किया जाएगा और उनकी एंट्री को कभी भूला नहीं जाएगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

Published 03 Apr 2020, 13:15 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit