Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE Great Balls of Fire रिजल्ट्स लाइव: 9 जुलाई, 2017

PANKAJ
SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018, 20:30 IST
Advertisement

ब्रॉक लैसनर vs समोआ जो (यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच)

समोआ जो पहुंच चुके है। और सभी के फेवरेट ब्रॉक लैसनर भी अब रिंग में पहुंच चुके है। दोनों काफी गुस्से में दिख रहे है।  लेकिन ये क्या इंट्रो के दौरान ही पीछे से इस बार समोआ जो ने फिर ब्रॉक पर हमला कर दिया है। समोआ ने रिंग के बाहर बैरीकेट में उन्हें दो बार पटक दिया है। इसके बाद उन्होंने रिंग साइड टेबल में उठाकर ब्रॉक को मार दिया है। समोआ जो अब  रिंग के अंदर आ चुके है।लैसनर रिंग में आ चुके है। जो ने ड्राप किक मार दी है लैसनर को। समोआ ने लैसनर को कोकिना क्लच देने की कोशिश की लेकिन लैसनर ने उन्हें दो सुपलैक्स मार दिए है। एक बार फिर लैसनर को समोआ ने कोकिना क्लच लगा दिया है लेकिन लैसनर ने कोशिश करने के बाद समोआ को उठाकर नीचे पटक दिया है। फिर लैसनर ने समोआ को दो सुपलैक्स मार दिए है। समोआ जो ने  फिर कोकिन क्लच लगा दिया है। उन्होंंने काफी कोशिश की लगाने की लेकिन लैसनर ने लगाने नहीं दिया। काफी देर बार एक बार फिर कोकिना क्लच लगाने जा रहे समोआ पर लैसनर ने एफ 5 लगा दिया और ये मैच जीत लिया।

Advertisement

रोमन रेंस vs ब्रॉन स्ट्रोमैन(एंबुलेंस मैच) ब्रॉन स्ट्रोमैन रिंग में आ चुके है। और अब रोमन रेंस का म्यूजिक बज चुका है। वो भी पहुंच चुके है।स्टेज के नीचे साइड एंबुलेंस भी रख दी गई है। दोनों के बीच मैच शुरू हो चुका है। स्ट्रोमैन ने रोमन को गिरा दिया है। रिंग साइड में रोमन ने भी स्ट्रोमैन को पटक दिया है। लेकिन गुस्से में आकर स्ट्रोमैन ने स्टील स्टेप पर रोमन रेंस को मार दिया है। रोमन रेंस दर्द से कराह रहे है।स्टील स्टेप उठाकर स्ट्रोमैन ने रोमन के मुंह में मार दिया है। रिंग के अंदर स्ट्रोमैन ने रोमन को पॉवरस्लैम दे दिया है। रोमन रेंस ने भी वापसी कर ली है। वो लगातार ब्रॉन के एल्बो पर हमला कर रहे है। उन्होंन टर्न बकल पर मार दिया है। इसके बाद रोमन ने चीयर लाकर लगातार तीन बार उनके एल्बो में मार दी है।  रोमन ने इसके बाद ब्रॉन के सिर पर दो चीयर मारी लेकिन उन्हें कुछ नहीं हुआ। गुस्से में आकर उन्होंने रोमन को बैरीकेट में मार दिया है। स्ट्रोमैन ने स्टेज पर ले जाकर रोमन को मार दिया है। रोमन ने तीन पंच ब्रॉन को मार दिए है। लेकिन ब्रॉन ने उन्हें उठाकर एंबुलेंस के ऊपर फेंक दिया है। स्ट्रोमैन ने एंबुलेंस का दरवाजा खोल दिया है। ब्रॉन अब रोमन को दरवाजे के अंदर डाल रहे है लेकिन रोमन ने उन्हें ही वहां पर पटक दिया। रोमन ने दो सुपरमैन पंच ब्रॉन को मार दिए है। रोमन ब्रॉन को अंदर डालने की कोशिश कर रहे है लेकिन ब्रॉन ने उन्हें धक्का दे दिया है। इसके बाद ब्रॉन ने  रोमन को सीट से मार दिया है। और फिर रोमन को स्टेज पर फेकं दिया है। रोमन रेंस ने स्ट्रोमैन को स्क्रीन पर फेंक दिया है। स्क्रीन पूरी टूट गई है। रोमन ब्रॉक को एंबुलेंस की तरफ ले जा रहे है लेकिन ब्रॉन ने उन्हें नीचे धक्का दे दिया है। रोमन ने लाइट के बड़े बल्ब से स्ट्रोमैन पर हमला कर दिया है। ब्रॉन दरवाजे के बगल में खड़े है। रोमन ने जैसे ही उन्हें स्पीयर मारा तो ब्रॉन हट गए और रोमन अंदर चले गए। ब्रॉन ने दरवाजा बंद कर दिया। इसी के साथ ये मैच ब्रॉन ने ये मैच जीत लिया है। लेकिन रोमन का गुस्सा यहीं नहीं रूका है उन्होंने अंदर से आकर स्पीयर मार दिया है। रोमन इसके बाद एंबुलेंस को बैकस्टेज पर ले गए है और उसे दीवार पर मार दिया है। कर्ट एंगल ने अब एयरफोर्स की टीम बुला ली है और वो दरवाजा तोड़कर ब्रॉन को बाहर निकाल रहे है।
द मिज vs डीन एंब्रोज (इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप) द मिज एक बार फिर सबसे पहले मरीस के साथ रिंग में पहुंच चुके है। उनके प्रतिद्वंदी डीन एंब्रोज भी आ गए है। दोनोें के बीच मुकाबला शुरू हो चुका है। डीन ने रिंगसाइड में खड़े बो डलास को मारकर रिंग में मिज को क्लोजलाइन मार दिया है। डीन एंब्रोज लगातार मिज पर भारी पड़ रहे है। एक और क्लोजलाइन मारकर डीन ने मिज को कवर किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर लिया है। मिज ने भी वापसी करते हुए रोप पर डीन को दो किक मार दी है। डीन ने डर्डी डीड्स लगाने की कोशिश की लेकिन मिज ने उन्हें अपना लॉक लगा दिया है। डीन ने वापसी कर ली है। टॉप रोप से डीन एल्बो देकर मिज को कवर किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर लिया है। डीन अब रिंगसाइड के बाहर खड़े मिज, बो डलास और कर्ट हकिंस पर कूद गए है। रिंग के अंदर डीन ने मिज को डर्डी डीड्स लगाया लेकिन मरीस ने मिज का पांव रोप पर रख दिया और मिज बच गए। इसके बाद डीन मरीस से कुछ कहने गए तो मिज ने पीछे से अपना काम कर दिया। उन्होंने डीन को अपना मूव लगाकर ये मैच जीत लिया। द मिज बने इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन
साशा बैंक्स vs एलेक्सा ब्लिस(रॉ विमेंस चैंपियनशिप) दोनों रिंग में पहुंच चुकी है। दोनों ने एक दूसरे को पंच मारना शुरू कर दिया है। साशा बैंक्स एलेक्सा पर भारी पड़ रही है। साशा ने शुरू में ही एक ड्राप किक मारकर एलेक्सा को कवर किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर लिया है। लगातार एलेक्सा रिंग से बाहर चली जा रही है। लेकिन साशा ने इस बार रिंग साइड में जाकर एलेक्सा को बैरीकेट में मार दिया है।  एलेक्सा ब्लिस भी बड़ी ही चालाकी से मैच खेल रही है। पूरे मैच में साशा हावी रही है। लेकिन इस बार एलेक्सा ने काउंटाडाउन के जरिए साशा को हरा दिया है। साशा इस हार को बर्दाश्त नहीं कर पाई है। उन्होंने स्टेज पर जाकर एलेक्सा को मारना शुरू कर दिया है। एनाउंस टेबल के ऊपर से वो एलेक्सा के ऊपर कूद गई है। एलेक्सा ने साशा को हराया
द हार्डीज़ Vs शेमस, सिजेरो(आयरन मैन मैच,टैग टीम चैंपियनशिप मैच) मैट और जैफ हार्डी रिंग में आ चुके है। शेमस और सिजेरो भी अपनी बैल्ट के साथ रिंग में पहुंच चुके है। ये 30 मिनट का आयरन मैन मैच होगा। शुरू में ही जैफ को शेमस ने किक मारकर कवर कर लिया है, और रैफरी ने तीन काउंट कर लिया है। अब शेमस और सिजेरो ने एक की बढ़त बना ली है। शेमस और सिजेरो अब बढ़ी ही चालाकी से खेल रहे है। शुरू के 10 मिनट में उन्होंने 1-0 की बढ़त बनाए रखे । इसके बाद उन्होंने एक बार फिर जैफ को फिनिशिंग मूव मारकर कवर किया, और रैफरी ने तीन काउंट आउट कर लिया। अब शेमस और सिजेरो 2-0 से पूरी तरह हार्डीज पर हावी है। लेकिन 16 वें मिनट में हार्डीज ने भी पलटवार कर दिया है। और शेमस पर अपना मूव लगाकर काउंटआउट कर दिया है। अब हार्डीज ने भी खाता खो लिया है।  जैफ और शेमस रिंग के बीच में है। जैफ और मैट ने डबल सुपलैक्स शेमस को देकर कवर किया लेकिन सिजेरो ने उन्हें  बचा लिया है। सिजेरो ने जैफ और मैट को रिंगसाइड में स्टील स्टेप पर मार दिया है। रैफरी ने दस काउंटआउट शुरू कर दिया है। लेकिन वो अंदर नहीं पाए। इसके साथ ही शेमस, सिजेरो ने तीन की बढ़त बना ली है। 10 मिनट अब बचे हुए है। मैच के 6 मिनट बचे है। ऐसे में सिजेरो के ऊपर हार्डीज ने मूव लगाकर काउंटआउट कर लिया है। अब हार्डीज दो पर पहुंच चुके है। दोनों हार्डी बॉयज पूरी कोशिश कर रहे है। 3 मिनट बांकी है। लगातार हार्डी कोशिश कर रहे है लेकिन हमेशा शेमस और सिजेरो अपने  आप को बचा ले रहे है। ये क्या मैट हार्डी ने टॉप रोप से शेमस को सुपलैक्स देकर काउंटआउट कर लिया है। अब टाई हो चुका है। तीन-तीन की बराबरी पर दोनों टीमें आ चुकी है। 1 मिनट बचा हुआ है। जैफ ने बहुत कोशिश की और अपना मूव शेमस के ऊपर लगा दिया है लेकिन सिजेरो ने बाहर से आकर जैफ को ही काउंटआउट कर दिया। शेमस और सिजेरो ने 4-3 की बढ़त बना ली है। अंत में सिजेरो रिंग से बाहर जा चुके है। 10 सेकंड बचे है। रिंग के अंदर एक बार फिर जैफ ने सिजेरो पर अपना मूव लगाकर कवर किया लेकिन तब तक टाइम खत्म हो गया। और ये मैच शेमस और सिजेरो ने जीत लिया।
Advertisement

एंजो अमोरे vs बिग कैस
दोनों सुपरस्टार रिंग में आ चुके है। ये दोनों एक महीने पहले काफी अच्छे दोस्त थे लेकिन बिग कैस ने एंजो को धोखा दे दिया था। दोनों के बीच फाइट शुरू हो चुकी है। एंजो  ने बिग कैस को मारना शुरू कर दिया है लेकिन बिग कैस ने ताकत दिखाकर उन्हें नीचे गिरा दिया है। कैस अब पूरी तरह एंजो पर हावी हो चुके है। वो लगातार अपनी ताकत का इस्तेमाल कर रहे है। एंजो ने वापस आने की कोशिश की लेकिन बिग कैस ने फिर उन्हें पंच मारना शुरू कर दिया है। कैस ने उठाकर एंजो को रिंग के बाहर फेंक दिया है। बैरीकेट में एंजो को मार दिया है बिग कैस ने। एंजो फिर रिंग में वापस आ गए है। लेकिन बिग कैस ने जबरदस्त किक मारकर  एंजो को कवर किया और ये मैच जीत लिया है।
ब्रे वायट vs सैथ रॉलिंस ग्रेट बॉल्स ऑफ फायर के मेन शो में पहला मैच ब्रे वायट और सैथ रॉलिंस के बीच हो रहा है। ब्रे वायट अपने ही अंदाज में रिंग में आ रहे है। अब इनसे फाइट करने सैथ रॉलिंस भी पहुंच चुके है। दोनों के बीच फाइट शुरू हो चुकी है। सैथ रॉलिंस ने ब्रे के हाथ में जबरदस्त किक मार दी है। लेकिन ब्रे हंस रहे है। ब्रे रिंग के बाहर पहुंच चुके है। सैथ ने सुसाइड डाइव मारने की कोशिश की लेकिन ब्रे ने उन्हें पंच मार दिया। ब्रे ने स्टील स्पेट पर सैथ को मार दिया है। रोप वे के ऊपर से सुपलैक्स सैथ ने ब्रे को मार दिया है। ब्रे ने रिंगसाइड में डीडीटी मारकर सैथ को कवर किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर लिया है। सैथ ने ड्राप किक मार कर ब्रे को रिंग के बाहर कर दिया है और फिर सुसाइड डाइव मार दी है। सैथ रॉलिंस ने अपना मूव लगाकर कवर किया लेकिन ब्रे ने किकआउट कर लिया। सैथ रॉलिंस ने ब्रे के लगातार पंच मारना शुरू कर दिया है। ब्रे सैथ के पांव में मारकर रिंग के बाहर चले गए है। लेकिन सैथ वहीं आ गए है। ब्रे ने चालाकी से सैथ के आंख में मार दी है। फिर ब्रे ने रिंग में आकर सैथ को सिस्टर एबगिल देकर ये मैच जीत लिया है।
WWE ग्रेट बॉल्स ऑफ फायर पीपीवी के पहले संस्करण को शुरु होने में चंद घंटों का समय रह गया है। पहले बार हो रहे ग्रेट बॉल्स ऑफ फायर को शानदार बनाने के लिए WWE ने कई बड़े मैचों का एलान किया है जबकि कुछ मैचों में शर्त भी जोड़ी गई है, जिसमें एंबुलेंस मैच और 30 मिनट आयरन मैन मैच शामिल है। ब्रॉक लैसनर और समोआ जो एक शानदार बिल्डअप के बाद एक तगड़ा मैच देने की कोशिश में होंगे। ब्रॉक लैसनर के सामने अपना खिताब बचाने की चुनौती होगी, वहीं समोआ जो खिताब जीतकर खुद को WWE रॉ का बड़ा सुपरस्टार बनाने की कोशिश में रहेंगे। इसके अलावा ग्रेट बॉल्स ऑफ फायर में टैग टीम चैंपियनशिप, क्रूजरवेट चैंपियनशिप, यूनिवर्सल चैंपियनशिप, विमेंस चैंपियनशिप के खिताब डिफेंड किए जाएंगे। हालांकि क्रूजरवेट चैंपियनशिप को मेन शो की बजाय किकऑफ शो में डिफेंड किया जाएगा। Almost.... #WWEGBOF Are you ready?! #wwenetwork #WWE INDEED! pic.twitter.com/lUtLpbnw4k — FUNAKI (@shofufu824) July 9, 2017 Published 10 Jul 2017, 05:36 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit