Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE दिग्गज को हॉल ऑफ फेम 2020 में शामिल किया गया

  • ब्रिटिश बुलडॉग के डब्लू डब्लू ई (WWE) हॉल ऑफ फेम क्लास ऑफ 2020 में शामिल होने की घोषणा हुई।
Amit Shukla
ANALYST
न्यूज़
Modified 13 Mar 2020, 18:00 IST

कोरी ग्रेव्स ने आज अपने आफ्टर द बेल पॉडकास्ट में ब्रिटिश बुलडॉग के डब्लू डब्लू ई (WWE) हॉल ऑफ फेम क्लास ऑफ 2020 में शामिल होने की घोषणा की। कंपनी के रेसलर टायसन किड के पिता और ब्रिटिश बुलडॉग के रिंग नाम से जाने जानेवाले रेसलर का असली नाम डेव बॉय स्मिथ था। इन्होंने 1978 से 84 तक अन्य प्रमोशन में काम किया और अपने हुनर को बेहतर किया, जिसके बाद ये कंपनी का हिस्सा बने और इन्होंने अपने काम से सबको मनोरंजन प्रदान किया।

ये भी पढ़ें: 10 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने करियर में काफी अलग किरदार किए

इन्होंने बीच में 88 से 90 के बीच कंपनी के बाहर काम किया लेकिन फिर ये वापस आए और इन्होंने कंपनी में तीन बार वापसी की। ये अलग अलग प्रमोशन में भी काम करते रहे और साथ ही इन्होंने कई चैंपियनशिप जीतीं।

ये कंपनी में एक बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन रहे हैं और इसके साथ साथ दो बार यूरोपियन और हार्डकोर चैंपियन रहे हैं। ये दो बार टैग टीम चैंपियन रहे हैं जिसमें इनके पार्टनर डायनामाइट किड और ओवन हार्ट थे। ब्रिटिश बुलडॉग अपने साथ एक ब्रिटिश बुलडॉग भी लेकर आते थे जिसका नाम माटिल्डा था। इनकी मृत्यु मात्र 39 साल में 18 मई 2002 को एक हार्ट अटैक के कारण हो गई थी।

इससे पहले भी इनके हॉल ऑफ फेम में शामिल होने से जुड़ी खबरें आई थीं लेकिन इस साल वो इस क्लास का हिस्सा बन रहे हैं और इसकी औपचारिक तथा आधिकारिक घोषणा हो चुकी है। हॉल ऑफ फेम इवेंट इस साल दो अप्रैल को होने वाला है और उसी दिन ब्रिटिश बुलडॉग के साथ साथ अन्य रेसलर्स भी इस साल के क्लास ऑफ हॉल ऑफ फेम का हिस्सा बन जाएंगे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

Published 13 Mar 2020, 18:00 IST
Advertisement
Fetching more content...