WWE हाल ऑफ फेमर और 8 बार के वर्ल्ड चैंपियन की मौत हुई

हार्ली रेस
हार्ली रेस

8 बार के NWA वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन और डब्लू डब्लू ई (WWE) हॉल ऑफ फेमर हार्ली रेस अब इस दुनिया में नहीं रहे। दरअसल, यह पूर्व चैंपियन पिछले कुछ सालों से कई सारी बीमारियों के शिकार थे और अब 76 साल की उम्र में चल बसे।

इस साल मार्च के महीने में रेस ने बताया था कि उन्हें लंग कैंसर है और पिछले महीने ही उन्हें नॉक्सविल, टैनेसी के एक अस्पताल में एडमिट किया गया था। वहां अस्पताल में उन्होंने पूरा एक हफ्ता बिताया था। WWE, NWA और AEW ने ट्विटर पर इस दुःखद घटना पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

हार्ली रेस ने 1960 में रेसलिंग करना शुरू की थी और इसके बाद वह 1991 में रिटायर हुए थे। अपने ऐतिहासिक रेसलिंग करियर के बाद उन्होंने WCW में मैनेजिंग रोल में काम किया। रेस ने लेक्स लुगर और बिग वैन वेडर को बतौर मैनेजर WCW के वर्ल्ड टाइटल तक पहुंचने में मदद की।

ये भी पढ़ें:- रोमन रेंस ने अपने WWE करियर को लेकर दिया बड़ा बयान

इस WWE हॉल ऑफ फेमर ने NWA वर्ल्ड चैंपियनशिप के अलावा, टैग टीम टाइटल्स औए US चैंपियनशिप पर भी कब्जा किया है। 1980 के दशक में हार्ली रेस WWE का हिस्सा थे, इस दौरान उन्होंने कोई टाइटल नहीं जीता।

वह 'किंग ऑफ द रिंग' टूर्नामेंट जीतने वाले पहले सुपरस्टार थे और इसके बाद उन्हें 'किंग' हार्ली रेस के नाम से पुकारा जाता था। कई सारी अपडेट्स के बाद कुछ समय पहले इस दिग्गज सुपरस्टार के ट्विटर अकाउंट के द्वारा बताया गया कि अब वह इस दुनिया मे नहीं रहे।

इसके बाद WWE ने इस खबर पर अपने ट्वीट से मुहर लगा दी।

कई सारे WWE सुपरस्टार्स और दिग्गजों ने हार्ली रेस के निधन पर दुःख जताया:

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now