Create
Notifications

WWE में शॉन माइकल्स के 3 मैच जिन्हें फैंस हमेशा याद रखेंगे और 2 जिन्हें वो बिल्कुल भी याद नहीं रखना चाहेंगे

WWE दिग्गज शॉन माइकल्स, ट्रिपल एच, केन और द अंडरटेकर
WWE दिग्गज शॉन माइकल्स, ट्रिपल एच, केन और द अंडरटेकर
Amit Shukla
ANALYST

WWE में हर रेसलर के कुछ बेहद यादगार मैच होते हैं जबकि कुछ ऐसे भी हैं जिन्हें वो भूल जाना चाहेंगे। ये बात फैंस के लिए भी लागू है क्योंकि फैंस इस बात को बताने में कभी भी नहीं हिचकते हैं कि उन्हें फलां मैच पसंद आया है और फलां मैच पसंद नहीं आया है। इस बात को आप किसी भी सुपरस्टार के लिए सच मान सकते हैं।

शॉन माइकल्स एक ऐसे WWE हॉल ऑफ फेमर हैं जिन्होंने अपने लंबे करियर में काफी अच्छा काम किया है। इस दौरान उन्होंने अपने सबसे अच्छे दोस्त और WWE के सीओओ ट्रिपल एच के साथ कई मैच लड़े हैं। ये मैच आपके भी जेहन में होंगे।

आज उनका जन्मदिन है और हम एक प्रयास कर रहे हैं जिसमें हम उनके पाँच बेहद यादगार मैचों को आपके सामने रख रहे हैं। इनमें से कुछ यादगार थे, जबकि कुछ बुरे कारणों से यादगार थे। हमें उम्मीद है कि आपको ये मैच याद होंगे और अगर नहीं तो इस आर्टिकल के माध्यम से आप उनको फिर से देख सकते हैं।

(नोट: ये लेखक के अपने विचार हैं और स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी इसपर टिपण्णी का अधिकार सुरक्षित रखता है।)

#5 याद रखना चाहेंगे - WWE हॉल ऑफ फेमर शॉन माइकल्स बनाम द अंडरटेकर - WrestleMania 26 - स्ट्रीक बनाम करियर मैच

इस मैच से पहले भी ये दोनों एक मैच का हिस्सा रह चुके थे लेकिन उस मैच में हार के बावजूद शॉन माइकल्स को इस बात का विश्वास था कि वो टेकर को हरा सकते हैं। इसलिए जब उन्हें उस साल मैच ऑफ द ईयर का स्लैमी दिया गया तो उन्होंने टेकर को एक मैच के लिए चैलेंज कर दिया।

टेकर ने इस चैलेंज को तवज्जो नहीं दी जिसकी वजह से WWE Elimination Chamber मैच में शॉन ने दखल देते हुए टेकर को स्वीट्चिन म्यूजिक हिट कर दी। इसकी वजह से टेकर अपनी वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप हार गए। इसके बाद टेकर को शॉन के इस चैलेंज को स्वीकार करना पड़ा।

इस मैच के लिए ये शर्त थी कि अगर माइकल्स टेकर को हरा देंगे तो WrestleMania स्ट्रीक टूट जाएगी वरना शॉन माइकल्स का रिंग से नाता टूट जाएगा। टेकर के हर मूव को माइकल्स ने काउंटर किया और जब माइकल्स ने अंत तक हार नहीं मानी तो टेकर ने शॉन को एक टूम्बस्टोन पाइलड्राइवर देकर जीत दर्ज कर ली। फैंस की नजर में ये अब तक उनका सबसे यादगार मैच है।

1 / 5 NEXT
Edited by मयंक मेहता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now