Create
Notifications

एजे स्टाइल्स को हरवाकर समोआ जो को चैंपियन बनाने की 3 बड़ी वजह

सुर्यकांत त्रिपाठी
visit

जुलाई के महीने में घोषणा की गई कि समोआ जो समरस्लैम में एजे स्टाइल्स को WWE चैंपियनशिप के लिए चुनौती देंगे। ये काम समोआ जो ने बखूबी निभाया और ब्रुकलिन में ढेर सारे दर्शक उन्हें WWE चैंपियन बनते देखना चाहते थे।

समरस्लैम पर समोआ जो कि जीत हुई लेकिन उनकी जीत डिसक्वालीफिकेशन से, जिसकी वजह से वो खिताब हासिल नहीं कर पाए। 16 सिंतबर को एक बार फिर दोनों दिग्गज हैल इन ए सैल में लड़ते दिखाई देंगे। दर्शक वहां समोआ जो को चैंपियन बनते देखना पसंद करेंगे और यहां पर ऐसा होने लायक वजहों का जिक्र करेंगे।

#1 हर सैगमेंट में वो एजे स्टाइल्स से आगे दिखे

youtube-cover


अबतक एजे स्टाइल्स बनाम समोआ जो का फिउड मुख्य रोस्टर का सबसे अच्छा फिउड रहा है। इस साल एक लम्बे समय बाद ऐसा रोमांचक फिउड हमें देखने मिला है। भले ही मैच की प्लेसमेंट सही नहीं रही हो लेकिन मैच सभी को पसंद आया।

समरस्लैम में एजे स्टाइल्स का उनके परिवार के प्रति प्यार देखने मिला लेकिन उस मैच की कामयाबी का श्रेय समोआ जो को जाता है। समोआ जो ने जिस अंदाज में यहां एजे स्टाइल्स को गुस्सा दिलाया है वो काबिलेतारीफ है। दर्शक जब इस फिउड के बारे में बात कर रहे तो वो यहां एजे स्टाइल्स की जगह समोआ जो का जिक्र कर रहे हैं।

#2 एजे स्टाइल्स लम्बे समय से चैंपियन बने हुए हैं

youtube-cover


पिछले साल नवंबर में जिंदर महल को हराकर एजे स्टाइल्स ने WWE चैंपियनशिप अपने नाम की थी। जिसके बाद उनका सबसे बड़ा मुकाबला ब्रॉक लैसनर से हुआ लेकिन फिर उसके बाद उनकी खिताबी दौर फीका पड़ता दिखाई दिया।

शिंस्के नाकामुरा के खिलाफ उनकी बुकिंग बेहद ही निराशाजनक रही और रूसेव के खिलाफ भी उनके प्रोग्राम को दर्शकों ने पसंद नहीं किया। इस वजह से एजे स्टाइल्स और उनका खिताब अपनी चमक खो रहा है और इसमें बदलाव करने की ज़रूरत है। इस बदलाव के लिए नए चैंपियन के रूप में समोआ जो सबसे सही रैसलर हैं।

#3 समोआ जो की वजह से सभी चीजों का महत्त्व बढ़ जाता है

youtube-cover


जो और ब्रॉक लैसनर के बीच हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच काफी रोमांचक रहा और एक बार फिर उन्होंने एजे स्टाइल्स के खिलाफ खिताबी मैच का हिस्सा बनकर फिउड को दिलचस्प बनाया है। इस वजह से WWE चैंपियनशिप की अहमियत बढ़ गयी है। समोआ जो उन रैसलर्स में से हैं जिन्हें खराब स्टोरीलाइन से कोई फर्क नहीं पड़ता। समोआ जो इतने अच्छे रैसलर हैं। भले ही हैल इन ए सैल में जेफ हार्डी बनाम रैंडी ऑर्टन सारी सुर्खियां बटोर लेंगे लेकिन समोआ जो कि मौजूदगी से WWE चैंपियनशिप का भी महत्व बढ़ गया है। समोआ जो के चैंपियन बनने से इसकी अहमियत और ज्यादा बढ़ेगी। लेखक: जे कारपेंटर, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now