Create
Notifications

Hell in a Cell 2017 पर सैमी जेन के हील टर्न होने लायक 5 वजह

Sami Zayn
सुर्यकांत त्रिपाठी

ये लगातार दूसरा मौका होगा जब सैमी जेन पे पर व्यू का हिस्सा नहीं बनेंगे। "अंडरग्राउंड के अंडरडॉग" NXT इतिहास के एक लोकप्रिय चैंपियन हैं। 2014 में उन्होंने नेविल से खिताब जीतने के लिए काफी संघर्ष किया था और ये प्रमोशन की बेहतरीन स्टोरीलाइन में से एक है। लेकिन WWE के मुख्य रॉस्टर में चाहे स्मैकडाउन हो या फिर रॉ, वो असरदार साबित नहीं हो पाएं हैं। उन्हें उनका किरदार बदलने की सख्त ज़रूरत है। उनका हील टर्न ही उनके लिए सबसे सही विकल्प होगा। यहां पर ऐसे ही 5 तरीकों के बारे में बात करेंगे जिससे सैमी जेन हील टर्न कर सकें।


#5 फेस में जेन का सही इस्तेमाल नहीं किया गया

शुरुआत हम पहले सबसे मुख्य वजह से करेंगे। आजकल सैमी जेन किसी बड़े स्टोरीलाइन का हिस्सा नहीं हैं। पहले ये माना जा रहा था की रॉ के भीड़ में वो खो चुके हैं और स्मैकडाउन लाइव उनके लिए सबसे सही जगह होगी। लेकिन ब्लू ब्रैंड से जुड़ने के बाद भी वो फीकी स्टोरीलाइन का हिस्सा हैं। वो बैरन कोर्बिन और माइक कैनेलिस के साथ फिउड कर रहे हैं और उन्हें समरस्लैम पर भी लड़ने का मौका नहीं मिला था। माइक पर उनके बेहतरीन काम को हमेशा कम आंका गया है और रिंग में उनका प्रदर्शन कमाल का है। इतना अच्छा काम करने के बावजूद भी उन्हें पे पर व्यू के मैच कार्ड में जगह नहीं मिली। अगर हील टर्न से उन्हें ज्यादा मौके मिलते हैं तो उनका हील टर्न ही सबसे सही विकल्प होगा।

#4 ऐसा हील टर्न जिसे आजतक किसी ने देखा न हो

Tommaso

ऐसे कई रैसलर्स हैं जिनके हील टर्न की हम कल्पना नहीं कर सकते जैसे डेनियल ब्रायन, बैकी लिंच… और सैमी जेन। लेकिन क्या हील टर्न से सैमी जेन को कोई खतरा है? स्मैकडाउन लाइव पर बिना मतलब के मैचों में उलझे रहने से अच्छा है की उनका हील टर्न हो और उसे देख दर्शक हैरान रह जाएं। इसे दर्शक कभी नहीं भूल सकते। उदाहरण के तौर पर वो मुख्य इवेंट में दखल दे सकते हैं। जब केविन ओवन्स, शेन मैकमैहन को हारने के बेहद करीब होंगे तभी सैमी जेन की म्यूजिक बजेगी और जेन आकर शेन को हारने से बचाएंगे। लेकिन शेन की मदद करने के बदले सैमी उनपर टर्न हो जाएंगे। अगर ऐसा हुआ तो ये साल का सबसे अच्छा डबल क्रॉस साबित हो सकता है।

#3 स्मैकडाउन पर कई फेस हैं

AJ

इसी समय पिछले साल स्मैकडाउन लाइव रॉस्टर पर बेबीफेस की भारी कमी थी। एजे स्टाइल्स से फिउड करने वाले डीन एम्ब्रोज़ को मिली जुली प्रतिक्रिया मिल रही थी। वहीं सभी दर्शकों को नापसंद द मिज़ से फिउड कर के डॉल्फ ज़िगलर थोड़ा अच्छा काम कर रहे थे। लेकिन अभी स्थिति वैसी नहीं है। एजे स्टाइल्स और शिंस्के नाकामुरा कंपनी के टॉप बेबीफेस हैं। बॉबी रूड लम्बे समय तक फेस बने रहेंगे और "ग्लोरियस" गाएंगे। रैंडी ऑर्टन का RKO पहले से ज्यादा लोकप्रिय है तो वहीं ब्रीज़अंगो को भी दर्शकों का प्यार मिल रहा है। स्मैकडाउन लाइव की पिछली कुछ बुकिंग देखकर ऐसा लगता है की सैमी जेन कंपनी के टॉप बेबीफेस नहीं हैं। तो ऐसे में वो वहां कर क्या रहे हैं?

#2 जेन के पास हील टर्न होने का मकसद है

Sami Zay

कुछ हफ्तों पहले केविन ओवन्स ने सैमी जेन को बताया की कैसे वो उनसे ढाई साल पहले WWE का हिस्सा बने और अबतक NXT चैंपियनशिप के बाद उन्होंने कोई भी सिंगल खिताब नहीं जीता। केविन ओवन्स के इस बात को सैमी जेन गंभीरता से लेते हुए हील टर्न कर सकते हैं। इसके बाद वो खिताब की ओर भी आगे बढ़ सकते हैं। अगर एजे स्टाइल्स, बैरन कॉर्बिन के खिलाफ अपना खिताब बचा लेते हैं तो उन्हें भविष्य में लड़ने के लिए एक हील की ज़रूरत पड़ेगी। ये ज़रूरत सैमी जेन पूरी कर सकते हैं।

#1 सैमी जेन, केविन ओवन्स से हाथ मिला लेंगे

Kevin O

क्या मेरे अलावा किसी और को ऐसा लग रहा है की सैमी जेन और केविन ओवन्स वापस एकसाथ किसी स्टोरीलाइन का हिस्सा बनने जा रहे हैं। ये दोनों पुराने साथी NXT के दिनों में 2014 के अंत से लेकर 2015 के शुरू तक और फिर WWE में जेन के चोट से वापसी के बाद 2016 में लड़ते रहे थे। केविन ओवन्स हील हैं और सैमी जेन फेस है लेकिन इनके बीच दोबारा फिउड कराने का कोई मतलब नहीं बनता। इसलिए हो सकता है की दोनों इक्क्ठा होकर साथ में काम करें। इसकी शुरुआत हैल इन ए सेल के मुख्य इवेंट से हो सकती है। जेन की मदद से केविन ओवन्स, शेन मैकमैहन को हारने में कामयाब हो जाएंगे। इसके बाद दोनों पुराने जिगरी दोस्त मिलकर कमिश्नर पर हमला बोल देंगे और इक्क्ठा हो जाएंगे। लेखक: डैनी हार्ट, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...