Create
Notifications

WWE Hell in A Cell 2017: एजे स्टाइल्स बनाम बैरन कॉर्बिन के मैच को खत्म करने के 5 तरीके

सुर्यकांत त्रिपाठी

WWE हैल इन ए सैल 2017 अब बेहद नज़दीक आ चुका है और इसके मैचकार्ड बेहद दिलचस्प दिखाई दे रहे हैं। यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप मैच में एजे स्टाइल्स अपना ख़िताब बचाने बैरन कॉर्बिन के खिलाफ रिंग में उतरेंगे। खराब रवैये के कारण बैरन कॉर्बिन को सजा के तौर पर उनका मनी इन द बैंक ब्रीफ़केस गंवाना पड़ा था। देखने वाली बात होगी कि क्या US ख़िताब को जीतकर कॉर्बिन अपने करियर को वापस पटरी पर लेकर आने में कामयाब होते हैं या नहीं। वहीं ये देखना भी दिलचस्प होगा कि क्या द फिनोमिनल एजे स्टाइल्स अपना ख़िताब बचा पाते है या नहीं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए हम रविवार को होने वाले पे पर व्यू में US चैंपियनशिप मैच के संभावित नतीजों पर चर्चा करेंगे।


#5) बैरन कॉर्बिन की साफ जीत

07-57-59-ab404-1507189244-500

लिस्ट में इस नतीजे के होने के बारे में सभी विचार कर रहे हैं लेकिन इसके होने की संभावना बहुत कम है। कॉर्बिन को सजा मिलने के पहले वो असरदार दिखाई दे रहे थे लेकिन वो ऐसे रैसलर हैं जो अपना लक्ष्य हासिल करने के लिए शॉर्टकट अपनाएंगे। हील का किरदार ऐसा ही होना चाहिए। एजे स्टाइल्स जैसे रैसलर के खिलाफ उनकी साफ जीत की बेहद कम संभावना है। अगर इस मैच में लोन वुल्फ, द फिनोमिनाल वन को हरा भी दें तो उसमें उन्हें किसी बाहरी इंसान की मदद लेनी पड़ेगी।

#4) बैरन कॉर्बिन डिसक्वालिफाई होंगे

07-59-04-c0557-1507189289-500

बैरन कॉर्बिन के पिछले कुछ हफ्तों के मैचेस देखते हुए अगर उनकी हार हुई तो इसमें उनकी बेइज्जती है। समरस्लैम 2017 के पहले के स्मैकडाउन लाइव शो पर अपना मनी इन द बैंक ब्रीफ़केस गंवाने के बाद, कॉर्बिन वापस अपनी लय हासिल करना चाहते हैं। WWE इस परिस्थिति की मदद लेकर कॉर्बिन को और ज्यादा मतलबी और अड़ियल दिखाने का काम कर सकती है। ज़रा सोचिए कॉर्बिन के एंड ऑफ डेज पर एजे स्टाइल्स किक आउट कर देंगे और इसपर ग़ुस्सा होकर कॉर्बिन, स्टाइल्स पर हमला शुरू कर दें और डिसक्वालिफाई हो जाएं।

#3) टाय डिलिंजर की दखल

07-59-21-97fc5-1507189345-500

यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के ख़िताबी मैच की अजीब बात ये है कि इसमें कहीं न कहीं टाय डिलिंजर का भी रोल है। इसलिए हो सकता है कि उनकी बुकिंग स्टाइल्स और कॉर्बिन के मैच में दखल देने के लिए किया गया हो। टाय डिलिंजर की वजह से बैरन कॉर्बिन ख़िताब जीतने का मौका गंवा सकते हैं जिसकी वजह से दोनों के बीच आने वाले हफ्ते में फिउड की शुरुआत हो। या फिर सभी को हैरान करते हुए टाय डिलिंजर का हील टर्न हो और द फिनॉमिनल वन, एजे स्टाइल्स पर टर्न कर जाएं। रविवार को एजे स्टाइल्स और बैरन कॉर्बिन के मैच में टाय डिलिंजर की क्या भूमिका है वो देखना दिलचस्प होगा।

#2) एजे स्टाइल्स की साफ जीत

08-53-21-ac557-1507189460-500

यहां पर बड़ा सवाल ये है कि क्या एजे स्टाइल्स को लम्बे समय तक यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बनाए रखने वाले हैं या फिर वो ख़िताब हारकर WWE चैंपियनशिप की ओर बढ़ेंगे। इसलिए इस मैच को खत्म करने का एक ही तरीका है, वो है एजे स्टाइल्स की जीत करवा कर। रैसलमेनिया के बाद स्टाइल्स फेस बने हैं और उम्मीद हैं की वो ऐसे ही बने रहेंगे। ऐसा करते हुए वो US चैंपियनशिप की अहमियत बढ़ाएंगे।

#1) बैरन कॉर्बिन की गलत ढंग से जीत

08-56-56-627a9-1507189491-500

अपने करियर को वापस पटरी पर लेकर आने के लिए बैरन कॉर्बिन को बड़ी जीत की ज़रूरत है और उन्हें जीत केवल गलत ढंग से लड़ते हुए मिल सकती है। मुख्य रॉस्टर के हील के रूप में आगे बढ़ने के लिए लोन वुल्फ US चैंपियनशिप जीतकर कर सकते हैं। वहीं ऐसा करते हुए वो एजे स्टाइल्स को वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने की ओर मदद कर सकते हैं। ताकि स्टाइल्स हैल इन ए सैल पर US ख़िताब हारकर WWE ख़िताब की ओर बढ़ें। लेखक: आकाश चिलंकी, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...