Create

WWE Hell in a Cell 2017: रैंडी ऑर्टन v रुसेव के मैच को मैच को खत्म करने के 5 विकल्प

It would be awesome to see the two of them back together again!

पहली नज़र में ये मैच B-लेवल पे पर व्यू के स्तर का नहीं लगा। इस मैच को मैचकार्ड में दो खिताबी मैचों के साथ रखा जाना चाहिए था। हैल इन ए सैल में पूर्व US चैंपियन का सामना 13 के वर्ल्ड चैंपियन से होने जा रहा है, इसलिए इस मैच का स्तर इससे कई गुना ज्यादा होना चाहिए। लेकिन जैसा हम चाह रहे हैं वैसा हो नहीं रहा। इस वजह से इन रैसलर्स के बीच खिताब को लेकर कोई मैच नहीं हो रहा। भले ही दोनों रैसलर्स के बीच कोई टाइटल मैच न हो लेकिन ये हमे यादगार मैचे दे सकते हैं। इसके बाद रैंडी ऑर्टन मुख्य इवेंट का हिस्सा बनने की और बढ़ सकते हैं। वहीं रुसेव को भी इस जीत से बड़ा पुश मिलेगा। ये रहे हैल इन ए सैल 2017 पर रैंडी ऑर्टन बनाम रुसेव के मैच के संभावित नतीजे।


#5 लाना की मदद से रुसेव की जीत

कुछ समय पहले ही रुसेव और लाना को अलग किया गया है और तब से रुसेव पहले जैसे नहीं दिख रहे हैं। इसके अलावा लाना के करियर में भी भारी उछाल नहीं आया, हालांकि वो रिंग में इतनी अच्छी भी नहीं है। इसके अलावा टैमिना के साथ बनी उनकी जोड़ी भी कहीं आगे नहीं बढ़ पाई। WWE चाहेगी की दोनों एकसाथ वापस आ जाए। लाना को रिंगसाइड आते हुए रुसेव की जीतने में मदद करते देख हमें ख़ुशी होगी। टैमिना की साथी की जगह लाना रुसेव की वैलेट बनकर अच्छा काम कर सकती हैं। दोनों एकसाथ मिलकर वापस स्मैकडाउन रोस्टर पर राज कर सकते हैंं। इससे रैंडी ऑर्टन को भी फायदा होगा क्योंकि वो मैच साफ़ ढंग से नहीं हारेंगे। रुसेव को उनकी जीत मिलेगी और इससे ऑर्टन का मोमेंटम भी नहीं टूटेगा।

#4 रुसेव की जीत में एडेन इंग्लिश मदद करेंगे

Aiden English has unfinished business with Randy Orton

फैंस का मानना है की एडेन इंग्लिश ज्यादा समय तक कंपनी में नहीं रहेंगे खासकर के तब जब साइमन गोच भी जा चुके हैं। लेकिन पिछले कुछ हफ्तों में WWE ने उन्हें पुश दिया है। अपने सिंगिंग गिमिक से उन्होंने स्मैकडाउन के मिडकार्ड में अपनी जगह पक्की कर ली है। तो क्या वो रैंडी ऑर्टन और रुसेव के बीच होने वाले मैच में दखल डाल सकते हैं? हालंकि ज्यादतर समय ऑर्टन ही इंग्लिश पर हावी साबित हुए हैं, लेकिन एक सिंगल क्लैश पर सभी को हैरान करते हुए इंग्लिश ने ऑर्टन पर जमकर हमला किया। एडेन इंग्लिश और रुसेव के बीच लेन-देन बाकी हो और इसलिए हैल इन ए सैल 2017 पर "द वाइपर" के खिलाफ मैच में इंग्लिश, रुसेव की ओर खड़े दिखाई दे। इसके बाद स्मैकडाउन लाइव पर दोनों रैसलर्स की भिड़ंत हो सकती है, लेकिन इससे ऑर्टन का स्तर गिरेगा। लेकिन वो ऐसा कर सकते हैं?

#3 ल्यूक हार्पर की मदद से रुसेव की जीत

Could Harper be repackaged and entered into a feud with Randy Orton?

अफवाहें हैं की स्मैकडाउन लाइव ब्रैंड पर ल्यूक हार्पर को दोबारा नए ढंग और नए रूप में लेकर आया जाएगा। अपने इस नए अवतार में वो रैंडी ऑर्टन पर हमला करते हुए स्मैकडाउन में वापस एंट्री करेंगे। एलिमिनेशन चैम्बर पर इन दोनों स्टार्स के बीच एक क्लासिक मैच हुआ था और उसे देखकर ऐसा नहीं लगता की WWE इस राह को अपनाएगी। आने वाले कुछ हफ्तों में दोनों स्टार्स के बीच मजेदार फिउड हो सकता है और इससे दोनों का स्तर बढ़ेगा। हार्पर की इस तरह की बुकिंग से ऑर्टन मैच हारकर हार्पर के साथ फिउड की ओर बढ़ेंगे तो वहीं रुसेव को भी एक बड़ी जीत मिलेगी जिसकी उन्हें लम्बे समय से तलाश थी।

#2 रैंडी ऑर्टन की साफ़ जीत

Will Rusev eat an RKO at Hell in a Cell?

इस तरह का अंत हम में से कोई देखना नहीं चाहता लेकिन इसके होने की संभावना बहुत ज्यादा है। खिताबी दौड़ में वापस शामिल होने के लिए ऑर्टन को बड़ी जीत की ज़रूरत है। अगर कॉर्बिन US चैंपियन बन गए तो उनके खिलाफ जाने के लिए ऑर्टन को मोमेंटम की ज़रूरत पड़ेगी। भले ही यहां पर रुसेव को ऑर्टन से ज्यादा जीत की ज़रूरत हो, लेकिन रैंडी ऑर्टन कंपनी के कुछ टॉप स्टार्स में से एक हैं और इसलिए उनके किरदार को बचाने की सख्त ज़रूरत है। खासकर के तब जब जॉन सीना स्मैकडाउन ब्रैंड से जा चुके हैं। इसक एक और फायदा ये है की दोनों के बीच फिउड आगे भी जारी रहेगा। इसलिए इस विकल्प के होने की संभावना सबसे ज्यादा है।

#1 रुसेव के हाथों रैंडी ऑर्टन की हार

This is the best long term booking decision

रुसेव बड़े मोमेंटम के साथ मुख्य रॉस्टर में आए थे। रैसलमेनिया पर जॉन सीना के खिलाफ हार के बाद उनका करियर पहले जैसे नहीं रहा है। उसके बाद वो कई फिउड्स का हिस्सा रहे हैं और उनकी स्थिति मिली-जुली रही है। दुःख की बात ये है की वो कभी अपने स्तर तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। अपन खोया हुआ मोमेंटम वापस हासिल करने के लिए रुसेव को बड़ी जीत की ज़रूरत है और इसके बाद वो वापस पहले जैसे मॉन्स्टर बन जाएंगे। इसे करने का सबसे अच्छा तरीका है ओर्टन को रुसेव की खतरनाक मूव "द अकोलड" पर टैप आउट कर दें। रुसेव के पास कंपनी का टॉप बेबीफेस या हील बनने की काबिलियत है और इसलिए उन्हें पुश की ज़रूरत है जो उन्हें हैल इन ए सैल पर रैंडी ऑर्टन को हराकर मिल सकती है। लेखक: रिजु दासगुप्ता, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment