Create
Notifications

WWE में जब Goldberg ने 4 स्पीयर और एक जैकहैमर देते हुए दिग्गज का किया था बुरा हाल, यूनिवर्सल चैंपियन बनते हुए रचा था इतिहास

WWE में आज ही के दिन हुआ था गोल्डबर्ग का धमाकेदार मैच
WWE में आज ही के दिन हुआ था गोल्डबर्ग का धमाकेदार मैच
Neeraj sharma
visit

WWE हॉल ऑफ फेमर गोल्डबर्ग (Goldberg) की गिनती प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे महान रेसलर्स में की जाती है और वो अपने करियर में कई ऐतिहासिक मैचों का हिस्सा रह चुके हैं। इसी तरह उनके सबसे यादगार मैचों में से एक सुपर शोडाउन (Super ShowDown 2020) में हुआ, जिसमें उनका सामना "द फीन्ड" ब्रे वायट (The Fiend) से हुआ, जो आज ही के दिन लड़ा गया था।

आपको याद दिला दें कि Crown Jewel 2019 में सैथ रॉलिंस को हराकर फीन्ड पहली बार यूनिवर्सल चैंपियन बने थे। उन्होंने कई बार अपने टाइटल को डिफेंड भी किया और Super ShowDown 2020 के मैच में भी उनकी यूनिवर्सल चैंपियनशिप बेल्ट दांव पर लगी थी।

गोल्डबर्ग के लिए ये मुकाबला इसलिए यादगार बना क्योंकि इसमें उन्होंने 3 मिनट से भी कम समय में द फीन्ड को पिन कर अपने करियर में दूसरी बार यूनिवर्सल टाइटल जीता था। गोल्डबर्ग उस समय चाहे नए चैंपियन बने हों, लेकिन इस तरह की एकतरफा हार के बाद फीन्ड के लिए उबर पाना जैसे नामुमकिन हो चला था।

आपको याद दिला दें कि द फीन्ड ने इस मैच में गोल्डबर्ग द्वारा लगाए गए 4 खतरनाक स्पीयर का प्रभाव झेला था, इस दौरान उन्होंने 2 बार मैंडिबल क्लॉ लगाया, लेकिन अंत में WWE हॉल ऑफ फेमर के जैकहैमर के खिलाफ हार मान बैठे।

द फीन्ड और गोल्डबर्ग अभी WWE के साथ नहीं हैं

Goldberg wrestled his last match on his #WWE contract at #WWEChamber, so here's a look at every match since his 2016 return ranked from worst to, well, least worst:wrestletalk.com/features/every…

आपको याद दिला दें कि गोल्डबर्ग ने WWE में अभी तक अपना आखिरी मैच Elimination Chamber 2022 में लड़ा, जिसमें वो रोमन रेंस को हराकर यूनिवर्सल चैंपियन बनने में नाकाम रहे। वहीं कुछ दिन पहले खबर आई कि गोल्डबर्ग का कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो चुका है और अभी तक किसी नई डील की साइनिंग के संबंध में कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

दूसरी ओर द फीन्ड ने अपना आखिरी मैच WrestleMania 37 में लड़ा, जिसमें उन्हें रैंडी ऑर्टन के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। उसके कुछ समय बाद साल 2021 के जुलाई महीने में खबर आई कि कंपनी ने उन्हें रिलीज़ करने का फैसला लिया है।


Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now