Create
Notifications

WWE WrestleMania में जब The Undertaker के ऊपर 46 साल के दिग्गज ने 20 फुट की ऊंचाई से लगाई थी खतरनाक छलांग, देखें जबरदस्त वीडियो

WWE WrestleMania 32 के मैच में शेन मैकमैहन ने लगा दी थी छलांग
WWE WrestleMania 32 के मैच में शेन मैकमैहन ने लगा दी थी छलांग
reaction-emoji
Neeraj sharma
visit

WWE WrestleMania का इतिहास बहुत पुराना रहा है और इसमें ऐसी कई घटनाएं घट चुकी हैं, जिन्हें प्रो रेसलिंग फैंस शायद आने वाले कई दशकों तक भुला नहीं पाएंगे। कुछ ऐसा ही रेसलमेनिया (WrestleMania 32) में हुआ था, जहां एक सुपरस्टार ने अपनी जान की परवाह किए बिना बहुत ऊंचाई से छलांग लगा दी थी।

आपको याद दिला दें कि साल 2016 के फरवरी महीने के एक Raw एपिसोड में विंस मैकमैहन ने द अंडरटेकर के WrestleMania 32 में शेन मैकमैहन के खिलाफ Hell in a Cell मैच का ऐलान किया था, जिसमें शर्त रखी गई कि अगर अंडरटेकर को हार मिली तो भविष्य में वो कभी WrestleMania में मैच नहीं लड़ पाएंगे और दूसरी ओर जीत दर्ज करने के साथ शेन को WWE की Raw ब्रांड का कंट्रोल मिलना था।

FOR THE LOVE OF MANKIND!! 🤯 🤯 🤯 #WrestleMania 32 airs TONIGHT at 7 p.m. ET/4 p.m. PT on @espn! @shanemcmahon https://t.co/Wng1hR2HxG

शेन ने हर बार की तरह इस बार भी अपने हार्डकोर रेसलिंग मूव्स लगाकर फैंस को खूब प्रभावित किया। मैच में Hell's Gate से लेकर कोस्ट-टू-कोस्ट और लीप ऑफ फेथ जैसे खतरनाक फिनिशिंग मूव लगते देखे गए, मगर दोनों में से कोई भी हार मानने को तैयार नहीं था।

एक ऐसा भी समय आया जब अंडरटेकर थके हुए नजर आने लगे थे और मैकमैहन ने उन्हें अनाउंस टेबल पर लिटाया। मैकमैहन कुछ सेकंड बाद 20 फुट ऊंचे केज पर चढ़े हुए नजर आए और जैसे ही वो छलांग लगाने के लिए आगे आए, पूरा एरीना क्राउड के चीयर्स से गूंज उठा था।

शेन पहले भी कई खतरनाक मूव्स लगाते आए थे, लेकिन इस बार उन्होंने अपनी जान की परवाह किए बिना 20 फुट ऊंचे केज के ऊपर से छलांग लगाकर सबको चौंका दिया था। अंडरटेकर पहले ही नीचे से हट चुके थे और मैकमैहन की लैंडिंग इतनी प्रभावशाली रही कि वो काफी देर तक जमीन पर ही पड़े रहे थे। खैर इस धमाकेदार मुकाबले को आगे चलकर अंडरटेकर ने जीता था।

youtube-cover

2022 में WWE हॉल ऑफ फेम से सम्मानित होंगे द अंडरटेकर

Happy birthday to the GOAT. Undertaker, you deserve your own floor in the Hall of Fame. https://t.co/VWSI3u65hI

WrestleMania 32 का मैच अंडरटेकर के WWE करियर के सबसे यादगार मुकाबलों में से एक रहा। आपको ये भी याद दिला दें कि द डैड मैन अब अपने इन-रिंग करियर को अलविदा कह चुके हैं। उन्होंने Survivor Series 2020 में हुए अपने फाइनल फेयरवेल सैगमेंट में अपनी ऑफिशियल रिटायरमेंट ली।

वहीं 2022 के फरवरी महीने में ऐलान किया गया कि अंडरटेकर को इस साल WWE हॉल ऑफ फेम से सम्मानित किया जाएगा। इस साल अंडरटेकर के अलावा वेडर और क्वीन शार्मेल को भी इस साल हॉल ऑफ फेम से सम्मानित किया जाना है।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now