Create
Notifications

5 बड़ी चीजें जो WWE के भारत दौरे के दौरान देखने को मिल सकती है

Amit Shukla

जी हां, ये सच है, WWE इंडिया का टूर दिसम्बर में करने वाली है और अगर सिर्फ यही खबर आपको खुश करने के लिए काफी नहीं है, तो हम आपको बताना चाहेंगे कि जिंदर महल अब भी WWE चैंपियन हैं। इस समय WWE इंडिया पर काफी ध्यान दे रही है, और इसी क्रम में उन्होंने कविता देवी को एक लंबे समय वाले एक कॉन्ट्रैक्ट के साथ साइन किया है। कविता वही भारतीय मूल की महिला रैसलर हैं, जिन्होंने 'मे यंग क्लासिक' में डकोटा काई के साथ दो-दो हाथ किए थे। ये देखना दिलचस्प होगा कि अपनी जनवरी से शुरू हो रही ट्रेनिंग से पहले वो क्या धमाल करती हैं। आइए हम आपको बताते हैं वो 5 चीज़ें जिनका इंतजार हर WWE फैन को होगा:


जिंदर महल बनाम केविन ओवन्स

80ca1-1508289923-500

जिंदर महल बनाम केविन ओवन्स यूएस फैंस को शायद अटपटा लगे, लेकिन भारतीय परिपेक्ष में वो एकदम सही है। असल कारण ये है कि इंडिया में जिंदर एक बेबीफेस ही माने जाएंगे और उस समय उन्हें किसी ऐसे रैसलर की ज़रूरत होगी जो एक हील की तरह प्ले कर सकें और केविन ओवन्स से अच्छा हील कौन प्ले करेगा। उनमें वो माद्दा है कि वो सिर्फ अपने माइक प्रोमो से ही किसी भी चीज़ को हीट अप कर सकते हैं। अगर ऐसा होगा तो ये बहुत अच्छी बात होगी, हालांकि कई लोग ये भी सोचेंगे कि जो आजतक कभी किसी स्टोरीलाइन का हिस्सा नहीं रहे, वो एकदम से एक फाइट में? यही तो WWE का कमाल है।

चारों ओर 'जिन्दरमेनिया' ही होगा

59eba-1508290009-500

इस समय अगर आप ध्यान दें तो WWE भारत में अपने आपको बहुत ही पुरज़ोर तरीके से पेश कर रहा है, और उसका ही नतीजा है कि जिंदर चैंपियन हैं, और अभी हाल में ही भारत भी आए थे। इसकी वजह से WWE के आने वाले लाइव इवेंट की काफी तारीफ हुई, और उसके बारे में काफी चर्चा भी हुई। इन सबके मद्देनजर जब WWE लाइव इवेंट यहां कर रहा होगा, तब एक अलग ही समां होगा क्योंकि हर कोई इसकी ही बात कर रहा होगा, और सारी चीजों का केंद्र होंगे जिंदर महल, एक भारतीय मूल के WWE चैंपियन जिनको आधार बनाकर कम्पनी अपने बिज़नेस को यहां और आगे ले जाएगी।

कैमरे ज़्यादा होंगे

31d1c-1508290198-500

अब चूंकि जिंदर हिंदुस्तान आ रहे हैं, और WWE नेटवर्क नए और अद्भुद कंटेंट की तलाश में रहता है तो ये बेहद मुमकिन है कि इस दौरान वो जिंदर को फोलों करें और बहुत सारा कंटेंट क्रिएट करें। इससे लाभ ये होगा कि लोगों को अपने WWE चैंपियन का एक नया रूप देखने को मिलेगा। स्क्रीन पर भले ही जिंदर एक हील की तरह पेश आएं, पर असल में तो वो एक आम ज़िन्दगी ही जीते हैं, और फैंस बाकी रैसलर्स की तरह उनकी भी ज़िन्दगी से रूबरू होना चाहेंगे, और ये सबसे अच्छा मौका होगा क्योंकि इंडिया में सारी चीजों का फोकस जिंदर पर होगा और यहाँ उन्हें बहुत अच्छा कंटेंट मिलेगा।

द ग्रेट खली

d6304-1508290304-500

एक दौर था जब WWE में भारत का प्रतिनिधित्व द ग्रेट खली करते थे, और फिर ऐज के इंजर होते ही उन्हें मौका दिया गया कि वो चैंपियन बने और इससे ना सिर्फ उन्हें पुश मिला बल्कि भारत का भी नाम बहुत ऊंचा हुआ। हालांकि ये ज़्यादा दिन नहीं चला और उन्हें टाइटल हारना पड़ा, लेकिन जबसे जिंदर चैंपियन बने हैं, तबसे उन्हें सिर्फ बढ़ावा ही मिल रहा है, और इसका मुजायरा हमें देखने को मिला रैंडी ऑर्टन वर्सेज़ जिंदर महल वाले मैच में जहां खली ने आकर उन्हें हारने से बचाया।

टाइटल चेंज

c4f78-1508290433-500

वैसे तो एक टाइटल चेंज या तो किसी पे-पर-व्यू या वीकली शो पर ही होता है, लेकिन ये सिर्फ इन्हीं दोनों पर हो ऐसा ज़रूरी नहीं है। अगर आपको याद हो तो मैडिसन स्क्वायर गार्डन में एजे स्टाइल्स ने केविन ओवन्स को हराकर यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप जीती थी, और इसकी वजह से काफी बज बनी थी, क्योंकि सबको इसकी एक हाउस शो पर उम्मीद नहीं थी। वैसे तो ऐसा नहीं होता लेकिन अगर WWE कभी स्टोरीलाइन को और आगे बढ़ाना चाहे या उसको कुछ जल्दी ही और बेहतर करना चाहे तो तो इस तरह के सरप्राइज सैगमेंट्स कर सकती है। क्या ऐसा ही कुछ यहां हो सकता है कि WWE या तो यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप या फिर स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप्स यहां पर चेंज करवा दे? आप क्या सोचते हैं? लेखक: माइक चिन, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...