Create
Notifications

स्पोर्ट्सकीड़ा एक्सक्लूसिव: WWE सुपरस्टार रोमन रेंस ने अपने भारतीय दौरे के पहले कई मुद्दों पर चर्चा की

सुर्यकांत त्रिपाठी
visit

रोमन रेंस काफी व्यस्त इंसान हैं। वो WWE के साथ वर्ल्ड टूर पर हैं लेकिन वहां वो अपना इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप दांव पर नहीं लगा रहे। रिंग में लगातार काम करते हुए भी वो मीडिया से बात करने के लिए भी समय निकाल लेते हैं।

इस साल रोमन रेन्स दोबारा WWE के साथ भारतीय दौरे पर आ रहे हैं और उसके पहले उन्होंने हमारे कुछ सवालों के जवाब भी दिए।


सवाल: रैसलमेनिया पर अंडरटेकर को हराकर आपको कैसा लगा?

उत्तर: ये काफी मुश्किल था। डेवलपमेंटल दिनों में हमे कैसे काम किया जाता है वो सिखाया जाता है लेकिन ऐसी स्थिति में दबाब को कैसे झेला जाता है, वो हमे खुद सीखना पड़ता है।

अंडरटेकर जैसे दिग्गज स्टार को रिटायर करना काफी दबाब से भरा होता है। खासकर तब वो मैच रैसलमेनिया के मंच पर हो रहा हो। मैच बढ़िया रहा और अच्छे से हुआ। ये मैच काफी भावनात्मक भी रहा था।

मुझे गर्व है कि टेकर जैसे महान रैसलर के साथ मुझे लड़ने का मौका मिला और उन्हें रिटायर करने का मौका मिलना मेरे लिए सम्मान की बात है। मेरे जनरेशन के कई रैसलर्स को उनके साथ काम करने का मौका नहीं मिला, मैं उनके साथ काम कर के अपने आप को खुशनसीब समझता हूं।

youtube-cover

सवाल. आपके लिए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीतने के मायने क्या हैं?

उत्तर: ये मेरे लिए काफी ज़रूरी था। इसका उद्देश्य केवल खिताबों की संख्या बढ़ाने के लिए या फिर ग्रैंडस्लैम बनने ने लिए नहीं बल्कि इसकी अहमियत बढ़ाने के लिए था। ये ख़िताब WWE टीवी पर काफी लम्बे समय तक रहा है।

मुझे फर्क नहीं पड़ता कि मेरे खिलाफ कौन है। जब भी मेरे खिलाफ कोई आएगा मैं उसकी चुनौती का जवाब दूंगा। मैं इसलिए इस ख़िताब को जीतना चाहता था। ख़िताब को दांव पर लगा कर मैं इसे बचाना चाहूंगा ताकि इसकी अहमियत बढ़ सके।

youtube-cover

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में होने वाले WWE लाइव इवेंट का मैच कार्ड और नतीजों की भविष्यवाणी

सवाल. इतने कम समय मे ग्रैंडस्लैम चैंपियन बनकर आप कैसा महसूस कर रहे हैं?

उत्तर: मैं इस समय काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं। लेकिन मैं ये भी जानता हूं कि इसके अलावा और भी काफी कुछ हासिल कर सकता हूं। नए जनरेशन और नए दौर के साथ काफी कुछ चीज़ें बदल जाती है लेकिन IC चैंपियनशिप की अहमियत कभी कम नहीं होती।

इस समय मैं IC चैंपियन हूं और उसकी अहमियत बनाए रखना मेरे लिए सबसे बड़ी बात होगी। इस समय मेरे लिए यही मेरा लक्ष्य है। मैं इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को केवल रॉ का नहीं बल्कि WWE का "द" टाइटल बनाना चाहता हूं। सब मुझे IC चैंपियनशिप बचाते हुए देखना चाहते हैं और मैं भी यही काम करना चाहता हूं।


सवाल: भारतीय दौरे पर द शील्ड की भिड़ंत शेमस, सिजेरो और समोआ जो से होने वाली है, इसके लिए आपकी क्या तैयारी है?

उत्तर: अपनी तैयारियों के बारे में मैं ज्यादा कुछ खुलासा करना नहीं चाहता। शील्ड रिंग में उतर कर वही करेगी जो अबतक शील्ड करते आई है। हमे बेहतर टीम है तो वहां हमारी ही जीत होगी।

हम WWE की बेस्ट टीमों में से एक है। भले ही बीच मे हमारे बीच अनबन थी लेकिन अब सब ठीक है और हम एकसाथ एक टीम के रूप में काम करते हैं। हम पूरे जोश में रहते हैं और इसलिए हमें हरना आसान काम नहीं होगा।

भारत मे आने के बाद द शील्ड का ही दबदबा देखने मिलेगा।

youtube-cover

सवाल. क्या आप भारत मे मौजूद अपने चाहनेवालों के लिए कोई संदेश देना चाहते हैं?

उत्तर: मैं ये बताना चाहूंगा कि मेरा पिछला भारतीय दौरा कमाल का था। लोगों का उत्साह देखने लायक था। माहौल ऐसा था कि मेरे रोंगटे खड़े हो गए। जैसा स्वागत मेरा पिछली बार किया गया था वैसा ही इस बार हो सकता है।

हम भारत आकर अपना बेहतरीन प्रदर्शन देना चाहता हूं। हम यही करते हैं। शो बेहतरीन होगा और लोगों का भरपूर मनोरंजन होगा। शो को लेकर हम सब बेहद उत्साहित हैं।

लेखक: रिजु दासगुप्ता, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी


Edited by Staff Editor
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now