Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

जॉन सीना के जीवन से जुड़ी अहम बातें जो आपको जरूर जाननी चाहिए

टॉप 5 / टॉप 10
773   //    08 Dec 2018, 20:30 IST

Enter caption

जॉन सीना WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं। पूरी दुनिया भर में उनके फैन्स की संख्या लाखों करोड़ों में है। जॉन सीना अपने नेवर गिव अप वाले एटीट्यूड के लिए बहुत फेमस हैं। वे कभी आसानी से फाइट नहीं हारते। जॉन सीना ने अपने शुरुआती करियर में ही 3 बार टैपआउट कर फाइट में हार मानी थी, जिसके बाद से जॉन सीना ने अभी तक किसी भी फाइट में गिव अप नही किया।

जॉन सीना ने अपने WWE करियर में बहुत बड़े-बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। वो 16 बार WWE वर्ल्ड चैंपियन बन चुके हैं। ये WWE का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है। इस रिकॉर्ड को अभी तक कोई तोड़ नहीं पाया है और शायद ही आगे कोई रैसलर इसे कोई तोड़ पाएगा। जॉन सीना ने अब तक कुल 25 बार चैंपियनशिप टाइटल अपने नाम किए हैं। इनमे 16 बार WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप, 5 बार यूनाइटेड स्टेट चैंपियनशिप और 4 बार टैग टीम चैंपियनशिप शामिल हैं। 

# जॉन सीना का प्रारंभिक जीवन

Enter caption

जॉन सीना का जन्म 23 अप्रैल 1977 को अमेरिका के वेस्ट न्यूबेरी में हुआ था। जॉन सीना को बचपन से ही स्पोर्ट्स का शौक था। वो फुटबॉल में काफी अच्छे प्लेयर थे लेकिन आगे चलकर उनका रुझान बॉडी बिल्डिंग में बढ़ गया और सिर्फ 15 साल की उम्र में ही अपना समय बॉडी बिल्डिंग में देने लगे। कॉलेज में जॉन सीना अपनी फुटबॉल टीम के कैप्टन भी थे। ग्रेजुएशन के बाद जॉन सीना बॉडी बिल्डिंग में करियर बनाने के लिए कैलिफोर्निया आ गए।

पैसे की कमी होने के कारण जॉन सीना को कुछ समय जिम में काम भी करना पड़ा था। लेकिन बहुत जल्द उनकी लाइफ में एक मोड़ आया और किसी रैसलर ने उन्हें जिम में कम करते वक़्त उन्हें अल्टीमेट प्रो रैसलिंग से ट्रेनिंग लेने की सलाह दी। जॉन सीना ने साल 2000 से अल्टीमेट प्रो रैसलिंग द्वारा चलाए गए अल्टीमेट यूनिवर्सिटी से प्रोफेशनल रैसलर बनने की ट्रेनिंग शुरू कर दी।

WWE और TLC की सभी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...