COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्या जॉन सीना 17वीं बार चैंपियन बन पाएंगे?

SENIOR ANALYST
Editor's Pick
108   //    05 Sep 2018, 17:03 IST

Enter capt

साल 2017 के रॉयल रंबल में एजे स्टाइल्स और जॉन सीना के बीच WWE चैंपियनशिप मैच था। उस वक्त सिर्फ ये जॉन सीना के दिमाग में था कि कैसे भी कर के उन्हें 16वीं बार चैंपियन बनना है। क्योंकि ये कारनामा सिर्फ रिक फ्लेयर ही कर चुके हैं। ये मैच काफी शानदार चला। एजे स्टाइल्स और सीना के इस मैच को साल का नंबर वन मैच बताया गया था। लेकिन हमेशा की तरह अंत में जॉन सीना टॉप पर आए और एजे स्टाइल्स को हराकर रिक फ्लेयर की बराबरी कर दी।


हालांकि ये टाइटल उनके पास ज्यादा दिन तक नहीं रह पाया। तब से लेकर आज तक करीब 20 महीने हो गए है। सीना अभी भी 17वीं बार चैंपियनशिप हासिल नहीं कर पाए है। सीना अब पार्ट टाइमर की भूमिका में WWE में काम करते है। 2017 के बाद से ही उन्होंने हॉलीवुड में काम करना शुरू कर दिया था। उनके पास कई प्रोजेक्ट वहां के है। जिस वजह से वो लगातार WWE में नहीं रहे। अब इस हिसाब से देखा जाए तो फैंस के दिमाग में एक ही सवाल है कि क्या जॉन सीना 17वीं बार चैंपियन बन पाएंगे या नहीं? क्या वो अपना गोल तय कर पाएंगे या नहीं?


अगर जॉन सीना 17वीं बार चैंपियनशिप हासिल कर लेते है तो पहला सवाल ये खड़ा होता है कि वो कितने दिन तक फिर इस बैल्ट के साथ WWE में रहेंगे? पिछले कई सालों से उन्होंने WWE को बहुत टाइम दिया है। उन्होंने ये दर्शाया है कि वो कंपनी के लिए कुछ भी कर सकते है। लेकिन अभी वो हॉलीवुड में कमाल कर रहे है।वहां वो काफी सफल हो रहे है। अक्टूबर तक वो अपनी पिक्चर में ही व्यस्त हैं।


उम्मीद ये जताई जा रही है कि अगले साल रैसलमेनिया सीजन में ही वो वापस आएंगे। फिर वो खत्म होगा तो फिर हॉलीवुड से बुलावा उन्हें आ जाएगा। इस केस में आप समझ सकते है कि WWE एक पार्ट टाइमर पर दोबारा वर्ल्ड चैंपियनशिप नहीं लगाना चाहता है। ब्रॉक लैसनर के साथ WWE ने ऐसा किया और उसके नतीजा उन्हें भुगतना पड़ा। WWE की चारों तरफ किरकिरी हुई।


शीड्यूलिंग को छोड़ दिया जाए तो एक सवाल और फैंस के दिमाग में है कि जॉन सीना अब WWE में कब तक रहेंगे? पिछले 16 सालों से वो यहां काम कर रहे है। इस दौरान उन्हें कई परेशानी से जूझना पड़ा था। लेकिन जॉन सीना ने इनकी परवाह नहीं की और काम करत रहे। अगर अभी के हिसाब से देखा जाए तो वो पूरा तरह WWE में नहीं रह सकते है। अगर उन्हें काम करना होगा तो पार्ट टाइमर के तौर पर ही। क्या जॉन सीना का शिड्यूल अब अंडरटेकर की तरह हो जाएगा?अगर ऐसा होता है तो फैंस फिर उन्हें 17वीं बार चैंपियन नहीं बनते देखना चाहते है। WWE में आजकल फैंस उसी चैंपियन को देखना चाहते है जो फुल टाइमर हो।


जॉन सीना का WWE में सबसे शानदार करियर रहा है। अगर वो वापस भी यहां आएंगे तो उन्हें पीछे मुड़कर देखने की जरूरत नहीं होगी क्योंकि वो पहले से यहां सब पा चुके है। क्या जॉन सीना 17वीं बार चैंपियन बन पाएंगे?

Advertisement
Topics you might be interested in:
SENIOR ANALYST
Advertisement
Fetching more content...