COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

जॉन सीना द्वारा कही गई 10 बातें जो आपकी जिंदगी बदल सकती हैं

SENIOR ANALYST
74   //    19 Jul 2018, 10:02 IST

Never Give Up...Hustle, Loyalty and Respect इन शब्दों को पढ़कर आपको पता चल ही गया होगा कि हम जॉन सीना के बारे में बात कर रहे हैं। द लीडर ऑफ सीनेशन सिर्फ एक रैसलर ही नहीं हैं, बल्कि वो रिंग के अंदर और बाहर फैंस के लिए प्रेरणास्त्रोत भी हैं। वो हमेशा अपने फैंस को कभी न हार मानने का जज्बा दिखाकर आगे बढ़ने के उत्साहित करते हैं।

एक महान और कामयाब आदमी वही होता है, जो अपने काम और बातों से लोगों के जीवन में सुधार लाए। भले ही वो सुधार आर्थिक, सामाजिक या मानसिक तौर पर हो। जॉन सीना भी सालों से अपनी बातों के जरिए लोगों को आगे बढ़ने और अच्छा काम करने के लिए प्रेरित करते आ रहे हैं।

आप जॉन सीना द्वारा कही गई बातों को पढ़ सकते हैं। अगर आप इनमें से किसी भी 1-2 बातों पर पूरी तरह से अमल करेंगे तो यकीनन आपकी जिंदगी में सकारात्मक बदलाव जरूर आएगा।

1. जो लोग आपके लिए निष्ठावान और वफादार हैं, उनके प्रति वफादार रहें। सभी को इज्जत दें, भले ही वो आपका दुश्मन हो या फिर कोई प्रतिद्वंदी।

2. अगर आप अपनी गलतियों से नहीं सीखेंगे तो एक आपके लिए एक पछतावा बन जाएगी।

3. कामयाबी हासिल करने के लिए हर रात मैंने खुद से मन ही मन में कहा कि मैं बेस्ट हूं।

4. जब भी लोग मेरी बुराई करते हैं, उससे मुझे जाकर और अच्छा करने की प्रेरणा मिलती है।

5. जब मुझे WWE में कामयाबी मिलनी शुरु हुई थी तो मेरे आस-पास काफी सारे लैजेंड्स थे। सभी के कुछ सीक्रेट और कुछ टिप्स थीं। आप दूसरों के काम को देखकर भी काफी कुछ चीजें सीखते हैं।

6. मैं अपने स्कूल के दिनों में दोस्तों के साथ बहुत घूमता-फिरता था। कॉलेज के समय में भी मेरे काफी अच्छा फ्रेंड सर्कल था। मेरे पास हमेशा से ही परिवार और दोस्तों के रूप में अच्छा सपोर्ट रहा। जब भी मुझमे अंहकार जैसी कोई चीज़ आती है, तो वो लोग उसे ठीक करने के लिए हमेशा मेरे पास होते हैं।

7. मुझे इस बात पर गर्व होता है कि दुनिया भर में बहुत सारे बच्चे मेरे काम को पसंद करते हैं।

8. एक इंसान के कैरेक्टर का पता इस बता से नहीं लगाया जा सकता कि वो जीत की खुशी किस तरीके से मनाता है। बल्कि इस बात से लगता है कि वो मुश्किल दौर से गुजर रहा हो, तब क्या कर रहा है।

9. मैं हर दिन उठने के बाद सोचता हूं कि क्या अच्छा करूं, जिससे कि मेरे जिंदगी ज्यादा अच्छी बन सके।

10. मुझे किसी चीज़ से डर नहीं लगता और इसकी वजह से कोई पछतावा भी नहीं होता।

Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...