COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE से कब रिटायरमेंट ले सकते हैं जॉन सीना?

ANALYST
फ़ीचर
1.06K   //    26 Nov 2018, 18:27 IST

Enter caption

पिछले कई साल से  जॉन सीना ने WWE को जबरदस्त बिजनेस कर के दिया है।कई सालों से उन्होंने WWE में राज किया है। लगातार वो WWE का फेस रहे हैं। लेकिन अब  रॉ और स्मैकडाउन में फ्री एजेंट जॉन सीना कम नजर आते हैं। क्या अब उनका WWE करियर खत्म हो गया? ये सबसे बड़ा सवाल सभी के सामने है। हालांकि अभी दिसंबर में उनका लंबा शिड्यूल है। क्या उसके बाद वो यहां से चले जाएंगे। क्योंकि वो लाइव इवेंट में ही नजर आएंगे। 

फैंस ने ये सोचा था कि समरस्लैम में उनकी वापसी होगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।फिर सोचा था कि सर्वाइवर सीरीज के बड़े मंच में उनका मैच हुआ लेकिन वहां भी वो नहीं आए। वैसे जॉन सीना हॉलीवुड में काफी व्यस्त हैं।कंपनी का सबसे बड़ा फेस वैसे अब पार्ट टाइमर की भूमिका में हैं। जॉन सीना ने पिछले कुछ सालों में बहुत कुछ किया है। फैंस को उन्होंने बहुत एंटरटेन किया है। अब उनके पास ऐसा कुछ भी नहीं है। हां हील टर्न वो ले सकते हैं। लेकिन हाल ही में इंटरव्यू के दौरान सीना ने इसके लिए मना कर दिया था। क्योंकि इतने सालों से जो बेबीफेस बनकर रहा हो वो हील टर्न ले लें तो फैंस को क्या पता ना पसंद आए। 

अगले महीने दिसंबर में एक लिमिटेड शिड्यूल के लिए वो यहां आएंगे। क्या जॉन सीना आगे भी लिमिटेड तौर पर यहां आते रहेंगे? कई लोगों का ये मानना है कि अभी वो कंपनी के साथ लंबे समय तक जुड़े रहेंगे क्योंकि वो रिक फ्लेयर के रिकॉर्ड को तोड़कर 17 बार वर्ल्ड चैंपियन बन जाएंगे। और ये हो भी सकता है, इस बात पर भरोसा करना चाहिए। इस समय जॉन सीना 16 बार वर्ल्ड चैंपियन बन कर रिक फ्लेयर के बराबर खड़े हैं। इस बात पर भरोसा करना मुश्किल नहीं है कि वो एक और टाइटल अपने नाम कर लें। पार्ट टाइमर रहते हुए भी उनके लिए ये करना आसान है। 

ये बात इसलिए सच है क्योंकि इससे पहले और अभी भी जितने पार्ट टाइमर ट्रिपल एच, ब्रॉक लैसनर, द रॉक और गोल्डबर्ग जैसे रहे है वो कहीं ना कहीं चैंपियन बने हैं। जबकि ये लोग भी लिमिटेड शिड्यूल का हिस्सा थे। इनका करियर अभी तक खत्म नहीं हुआ है। तो जॉन सीना के लिए भी ये कहना मुश्किल है। लेकिन जॉन सीना अगर आ भी जाते है तो क्या उनके लिए यहां करने के लिए बचा हैं। इस सवाल का जवाब शायद जॉन सीना भी नहीं दे सकते हैं। WWE का अगला प्लान अब जॉन सीना के लिए क्या होगा, वो भी पार्ट टाइम के तौर पर? दिसंबर में लाइव इवेंट के बाद वो रॉ में भी नजर आएंगे। तो यहां पर वो क्या करेंगे। किसके खिलाफ वो मुकाबला करेंगे ये देखने वाली बात होगी। 

पार्ट टाइमर के तौर पर उऩके लिए कौन सा बड़ा मैच बचा हुआ हैं? अभी भी ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि अंडरटेकर के साथ उनका रीमैच जरूर होगा। फुल टाइमर जब सीना थे तो मेन इवेंट में उन्होंने रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एंब्रोज जैसे कई बड़े सुपरस्टार्स के साथ मैच लड़ा।

जॉन सीना करियर आगे काफी मजेदार रहने वाला है।जॉन सीना जब रॉ में आएंगे तो यहां से उनका पता चल जाएगा कि आगे का क्या प्लान हैं? इसके बाद रॉयल रंबल का हिस्सा भी वो रहेंगे। फिर रैसलमेनिया 35 का इंतजार भी फैंस कर रहे है। इसके बाद शायद वो रिटायरमेंट ले लेंगे। इस बात की उम्मीद जताई जा रही है। एक बात तो ये तय है कि जो जॉन सीना ने रैसलिंग में किया है वो शायद कोई नहीं कर सकता हैं।

WWE ने जानकारी देते हुए बताया है कि जॉन सीना 7 जनवरी को रॉ में दस्तक देंगे जबकि उससे पहले कई सारे रॉ और स्मैकडाउन के लाइव इवेंट्स का पार्ट होंगे।

मैडिसन स्क्वायर गार्डन, न्यू यॉर्क - 26 दिसंबर

नासाउ कोलिज़ीम, न्यू यॉर्क-27 दिसंबर

Advertisement

रॉयल फार्म एरीना, बाल्टीमोर- 28 दिसंबर

PPG पैंट्स एरीना, पिट्सबर्ग- 29 दिसंबर

एमाले एरीना, टैंपा- 30 दिसंबर

कोलंबस सिविक सेंटर, कोल्बस- 4 जनवरी 2019

टक्कर सिविक सेंटर, टैलाहैसी- 5 जनवरी 2019

हेटर्स एरीना, Ft Myers- 6 जनवरी 2019

एमवे सेंटर, ऑरलैंडो- 7 जनवरी 2019 (रॉ)

चार्ल्सटन सिविक सेंटर, चार्ल्सटन, 11 जनवरी 2019

नॉक्सविले सिविक कोलिज़ीयम, नॉक्सविले- 12 जनवरी 2019

वॉन ब्रॉन सिविक सेंटर, हंट्सविल- 13 जनवरी 2019

फेडेक्स फोरम, मेम्फिस- 14 जनवरी 2019

WWE की सभी बड़ी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Advertisement
Topics you might be interested in:
ANALYST
Advertisement
Fetching more content...