Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE में पहली भारतीय महिला रैसलर कविता देवी को मिली करारी हार

  • भारतीय फैंस के लिए निराशा भरी खबर।
SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018, 20:50 IST

मे यंग क्लासिक टूर्नामेंट 2018 की शुरूआत हो गई है। और भारतीय फैंस के लिए निराशा भरी खबर है। शुरूआती पहले राउंड में तीन मैच हुए और तीनों काफी धमाकेदार हुए। पहले राउंड में भारतीय सुपरस्टार कविता देवी का मुकाबला कैटलिन के साथ हुआ। ये मैच काफी अच्छा हुआ लेकिन कविता देवी को इसमें हार का सामना करना पड़ा।
कविता देवी ने पिछले साल हुए 'मे यंग क्लासिक' टूर्नामेंट में लड़कर इतिहास रचा था। वो WWE रिंग में उतरने वालीं पहली भारतीय महिला रैसलर बनीं थी। उनके काम को देखते हुए WWE ने कविता देवी को साइन कर लिया था और इसके बाद  वो आधिकारिक तौर पर WWE का हिस्सा हैं। कविता देवी का सामना 'मे यंग क्लासिक'  के पहले टूर्नामेंट के पहले राउंड में न्यूजीलैंड की डकोटा काई के साथ हुआ था। भले ही कविता देवी इस मैच को हार गईं, लेकिन उन्होंने शानदार प्रदर्शन कर सभी को दिल जीत लिया था। इसके बाद लगातार भारत का झंडा उन्होंने WWE में लहराया है। इस बार भी कविता देवी पहले ही मैच में हार गई है लेकिन उनका प्रदर्शऩ काफी अच्छा रहा है। पिछले साल कविता देवी की वीडियो भारत में जबरदस्त हिट साबित हुई और वीडियो को करीब 16 मिलियन व्यूज़ हासिल हुए, जोकि बहुत हैरानी वाली बात है। किसी भी वीडियो पर इतने व्यूज़ तो किसी बड़े सुपरस्टार को भी नहीं मिल पाते, जितने कविता देवी की वीडियो को मिले।


 










View this post on Instagram



















 

blue suits her so well! ?✨☁️ @kavitadeviwwe {#kavitadevi #wwe #wrestling #india #indian}


A post shared by Kavita Devi | Fans ? (@kavitadevifans) on


कविता देवी द ग्रेट खली की स्टूडेंट हैं। वो साल 2016 में द ग्रेट खली की रैसलिंग प्रमोशन कॉन्टिनेंटल रैसलिंग एंटरटेनमेंट का भी हिस्सा रह चुकी हैं। प्रो रैसलिंग में आने से पहले कविता वेट लिफ्टिंग में थीं। साल 2002 में कविता ने फरीदाबाद में वेट लिफ्टिंग का प्रशिक्षण लेना शुरू किया था। पिछले साल उन्होंने साउथ एशियन गेम्स में गोल्ड मैडल हासिल किया था।

Published 20 Sep 2018, 14:19 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit