Create

WWE में John Cena को हराने वाले आखिरी 4 Superstars

WWE में जॉन सीना को हराने वाले आखिरी 4 सुपरस्टार्स
WWE में जॉन सीना को हराने वाले आखिरी 4 सुपरस्टार्स

WWE में एक दशक से भी ज्यादा समय तक काम करते हुए जॉन सीना (John Cena) ने अपार सफलता हासिल की है। 16 बार वर्ल्ड चैंपियन बनने के अलावा भी ढेरों उपलब्धियां हासिल कर चुके हैं। आपको याद दिला दें कि अभी तक उन्होंने अपना आखिरी मैच समरस्लैम (SummerSlam) 2021 में लड़ा था, जिसमें उन्हें रोमन रेंस (Roman Reigns) के खिलाफ हार मिली थी।

अब वो अपने WWE डेब्यू के 20 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में 27 जनवरी के Raw एपिसोड में वापसी करने वाले हैं। मगर उससे पहले इस आर्टिकल में आइए जानते हैं WWE में अभी तक जॉन सीना को हराने वाले आखिरी 4 सुपरस्टार्स के बारे में।

#)रोमन रेंस - WWE SummerSlam 2021

Photos of @JohnCena from WWE Gallery - Behind the Scenes at #SummerSlam 2021: photos https://t.co/EdEzjXOidV

आपको याद दिला दें कि जॉन सीना ने पिछले साल Money in the Bank प्रीमियम लाइव इवेंट में वापसी कर रोमन रेंस को कन्फ्रंट किया था और यहां से उनकी WWE यूनिवर्सल टाइटल फ्यूड में एंट्री हुई। आगे चलकर हालांकि SummerSlam 2021 के लिए रेंस का मैच फिन बैलर के साथ तय किया गया था, लेकिन एक कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट में बैलर के बजाय जॉन ने साइन कर दिए थे।

इस कारण SummerSlam में रोमन रेंस और जॉन सीना की भिड़ंत हुई, जिसमें 22 मिनट से भी ज्यादा समय तक जबरदस्त एक्शन देखने को मिला, लेकिन अंत में ट्राइबल चीफ अपने टाइटल को रिटेन करने में सफल हुए थे। इस मैच के बाद ब्रॉक लैसनर ने रिटर्न कर रोमन रेंस को कन्फ्रंट कर यूनिवर्सल टाइटल स्टोरीलाइन में धमाकेदार एंट्री मारी थी।

#)द फीन्ड - WrestleMania 36

1 year ago today we got John Cena’s Firefly Funhouse match at Wrestlemania 36I personally loved it, it was something we had never seen before & worked so well with everything Cena had went through in WWEWhat did you think of this match? https://t.co/R5iMrPMXmy

जॉन सीना ने साल 2020 में फरवरी महीने के एक SmackDown एपिसोड में वापसी की, जिसमें उन्होंने रिटायरमेंट लेने के संकेत दिए थे, लेकिन तभी "द फीन्ड" ब्रे वायट ने उन्हें कन्फ्रंट कर WrestleMania 36 में मैच के लिए चैलेंज किया, जिसे 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन ने स्वीकार भी किया।

उनकी फायरफ्लाई फनहाउस मैच में भिड़ंत करीब 13 मिनट तक चली, जिसमें शुरू से लेकर अंत तक बहुत तगड़ा एक्शन देखने को मिला। इस सिनेमैटिक मैच की प्रो रेसलिंग यूनिवर्स ने खूब तारीफ भी की थी, लेकिन अंत में जॉन सीना को बड़ी हार का शिकार बनना पड़ा था।

#)द अंडरटेकर - WrestleMania 34

A great picture of John Cena and Undertaker after their match at WrestleMania 34. #TheLastRide https://t.co/j6dTHdUBWi

आपको याद दिला दें कि जॉन सीना ने साल 2018 की शुरुआत में द अंडरटेकर को WrestleMania 34 में मैच के लिए चैलेंज किया था, लेकिन अगले कई हफ्तों तक उन्हें द डेड मैन की ओर से जवाब नहीं मिला। WrestleMania में जॉन ने इलायस के एक सैगमेंट में दखल दिया और जब द चैंप बैकस्टेज लौटने वाले थे, तभी अंडरटेकर का म्यूजिक बज उठा।

इस बीच दोनों दिग्गज सुपरस्टार्स के बीच मैच हुआ, जिसके फैंस को धमाकेदार रहने की उम्मीद थी। मगर द डेड मैन ने 3 मिनट से भी कम समय में जॉन को पिन के जरिए हराकर अपनी जीत सुनिश्चित की थी।

#)रोमन रेंस - No Mercy 2017

Good morning all. John Cena admires Roman so much and shows him respect in their No Mercy match in 2017 but as usual wrestling fans choose to ignore that. Understand all wrestlers admire respect the work each other does. Cena promos recently on #Smackdown are all acting. https://t.co/aWluYFz3aO

WWE में रोमन रेंस और जॉन सीना केवल 2 मौकों पर वन-ऑन-वन मुकाबलों में आमने-सामने आए हैं। SummerSlam 2021 से पहले वो No Mercy 2017 में भी एक-दूसरे से भिड़ चुके थे। No Mercy 2017 के स्टोरीलाइन बिल्ड-अप में जॉन और रोमन का वो प्रोमो बैटल भी यादगार बना, जिसमें द चैंप ने ट्राइबल चीफ की प्रोमो स्किल्स का मजाक बनाया था।

रोमन और जॉन, WWE में अपने-अपने दौर के सबसे बड़े सुपरस्टार्स रहे हैं इसलिए उनका ये मैच ऐतिहासिक रहा और दोनों ने फैंस को एक जबरदस्त मैच देकर इस मोमेंट को यादगार भी बनाया था, लेकिन अंत में रेंस जीत दर्ज करने में सफल रहे थे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment