WWE दिग्गज Batista की हाइट और वजन कितना है?

बतिस्ता की हाइट और वजन के बारे में जानिए
बतिस्ता की हाइट और वजन के बारे में जानिए

WWE दिग्गज बतिस्ता (Batista) अब हॉलीवुड के बहुत बड़े सुपरस्टार बन चुके हैं और कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम कर चुके हैं। उन्होंने अपना रिटायरमेंट मैच रेसलमेनिया (WrestleMania 35) में लड़ा, जहां उन्हें ट्रिपल एच (Triple H) के हाथों हार मिली थी।

बतिस्ता प्रो रेसलिंग में आने से पहले एक बॉडी बिल्डर हुआ करते थे और अपने करियर में उन्होंने ट्रिपल एच, द अंडरटेकर और शॉन माइकल्स समेत कई दिग्गजों को हराया। वो अपने दौर के सबसे ताकतवर रेसलर्स में से एक रहे और इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम WWE दिग्गज बतिस्ता की हाइट और वजन के बारे में आपको बताने वाले हैं।

WWE दिग्गज बतिस्ता की हाइट कितनी है?

WWE दिग्गज बतिस्ता की हाइट 6 फुट 6 इंच (1.98 मीटर) है, जो उन्हें काफी लंबे रेसलर्स में से एक बनाती है। उन्हें अपनी लंबाई और जबरदस्त ताकत के लिए "द एनिमल" नाम से भी जाना जाता है क्योंकि इसी ताकत के बल पर वो अपने विरोधियों की पीट-पीटकर बुरी हालत करते आए हैं। द अंडरटेकर और द ग्रेट खली उनसे काफी लंबे हैं, लेकिन बतिस्ता ने उन्हें भी पटखनी दी हुई है।

बतिस्ता का वजन कितना है?

बतिस्ता का वजन 132 किलोग्राम (290 पाउंड्स) है, जो उन्हें कंपनी के सबसे टैलेंटेड हैवीवेट सुपरस्टार्स में से एक साबित करती है। इतना ज्यादा वजन होने के बाद भी बतिस्ता की इन-रिंग मूवमेंट काफी अच्छी रही, जिसकी मदद से वो हमेशा अपने विरोधियों को डोमिनेट करते रहे। उनके स्पाइनबस्टर और बतिस्ता बॉम्ब मूव उनकी ताकत को बहुत अच्छे से बयां करते हैं।

खैर रेसलिंग से रिटायर होने के बाद बतिस्ता अपने एक्टिंग करियर को इंजॉय कर रहे हैं। वो अभी तक Guardians of the Galaxy सीरीज, Spectre और Avengers सीरीज के अलावा भी कई सफल फिल्मों में अभिनय कर फैंस को खूब प्रभावित कर चुके हैं। उनकी अभी तक की आखिरी फिल्म Thor: Love and Thunder रही, जिसमें वो अपने ड्रैक्स द डिस्ट्रॉयर कैरेक्टर में नजर आए।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।