'तुम्हें रेसलिंग छोड़ देनी चाहिए' - The Undertaker ने दी थी WWE दिग्गज को अहम सलाह, सबक लेकर कायम की लिगेसी

the undertaker advice big show
द अंडरटेकर ने दी थी साथी रेसलर को अहम सलाह

The Undertaker: द अंडरटेकर (The Undertaker) और बिग शो (Big Show) ने कई सालों तक WWE में साथ काम किया था। बिग शो ने 1999 में WCW छोड़कर विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) के प्रमोशन को जॉइन किया था। वो हालांकि WCW में कई हाई-प्रोफाइल मैचों का हिस्सा रह चुके थे, लेकिन WWE में साथी रेसलर्स के मुकाबले उनमें अनुभव की कमी थी।

अब Generation Iron Fitness Network को दिए इंटरव्यू में बिग शो ने The Undertaker से मिली सलाह को याद करते हुए कहा:

"1999 में एक बार मैं उनके पास गया और वही सवाल किया जो हर एक युवा रेसलर करता है। मैंने उनसे पूछा, 'क्या आपने ऐसी कोई चीज़ देखी, जिसमें मैं सुधार कर सकता हूं।' मैं चाहता था कि वो मेरी पीठ थपथपाएं और कहें, 'तुम बहुत अच्छा कर रहे हो क्योंकि आपके दिमाग में यही बातें चल रही होती हैं।' उन्होंने मेरी तरफ देखा और कहा, 'हां मेरे पास तुम्हारे लिए सलाह है कि तुम्हें 2 हफ्तों का ब्रेक लेना चाहिए और उसके बाद रेसलिंग इंडस्ट्री को छोड़ देना चाहिए।'"

बिग शो ने 1999 में अपना WWE डेब्यू किया था और कुछ समय बाद ही कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक बनकर उभरे। उन्होंने अपने करियर में स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन, द रॉक और The Undertaker जैसे दिग्गजों के साथ काम किया और कई बार वर्ल्ड चैंपियन भी बने।

youtube-cover

Big Show को WWE दिग्गज The Undertaker से सबक सीखने को मिला

हालांकि बिग शो को द अंडरटेकर की ओर से अच्छी प्रतिक्रिया की उम्मीद थी, लेकिन उसके बाद उन्होंने खुद में सुधार करने के प्रयास शुरू किए। उन्होंने उस दौर को याद करते हुए बताया:

"मेरे दिमाग में ख्याल आया कि दूसरों से वाहवाही पाना और पूछना बंद करो। इसके बजाय मुझे खुद में सुधार करना चाहिए। अपना ध्यान उन लोगों पर लगाओ जिनका तुम सम्मान करते हो। अगर कुछ गलती का आभास हो तो उसके बारे में ज्यादा नहीं सोचना चाहिए क्योंकि टीवी पर परफॉर्म करने के दौरान हम एक समयसीमा से बंधे होते हैं।"

आपको बता दें कि बिग शो ने WWE में 1999 से 2021 तक काम करते हुए कई बड़ी उपलब्धियां हासिल कीं। मगर अब वो AEW में एम्बेसडर, कमेंटेटर और कभी-कभी इन-रिंग परफॉर्मर की भूमिका भी निभाते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now