WWE में John Cena को 20 साल हुए पूरे, आंकड़ों के हिसाब से कैसा रहा है उनका करियर?

John Cena ने WWE में अपने 20 साल पूरे कर लिए हैं
John Cena ने WWE में अपने 20 साल पूरे कर लिए हैं

John Cena: WWE में इस हफ्ते हुए रॉ (Raw) के एपिसोड में जॉन सीना (John Cena) की वापसी देखने को मिली। सीना ने 27 जून 2002 को ही अपने WWE करियर की शुरुआत की थी और अपने करियर की 20वीं सालगिरह के मौके पर उनकी वापसी हुई। सीना ने Raw में जबरदस्त प्रोमो देते हुए फैंस को काफी ज्यादा भावुक किया।

आपको बता दें कि जॉन सीना का करियर काफी ज्यादा यादगार रहा है और उन्होंने काफी कुछ हासिल किया और इस आर्टिकल में हम उनके करियर के ऐसे ही दिलचस्प आंकड़ों के बारे में बात करने वाले हैं।

WWE दिग्गज जॉन सीना के करियर के दिलचस्प आंकड़ों के ऊपर नजर डालते हैं:

1- WWE में कितने मैच लड़े हैं? - जॉन सीना ने अपने करियर में 2,217 मैच लड़े हैं।

2- WWE में जॉन सीना कितने मैच जीते हैं?- जॉन सीना ने अपने करियर में 1756 मैच जीते हैं।

3- WWE में जॉन सीना कितने मुकाबले हारे हैं? - जॉन सीना अपने करियर में 406 मैच हारे हैं।

4- WWE में जॉन सीना के कितने मैच ड्रॉ रहे हैं? जॉन सीना के करियर में 55 मैचों का नतीजा नहीं निकल पाया।

5- WWE में जॉन सीना का जीत/हार प्रतिशत क्या है? - जॉन सीना का जीत प्रतिशत 79.2% है और हार का प्रतिशत 18.3% है।

6- WWE में जॉन सीना ने किस साल सबसे ज्यादा मैच लड़े हैं? - जॉन सीना ने अपने करियर में सबसे ज्यादा मैच साल 2011 मैच लड़े थे। उन्होंने उस साल 202 मैच लड़े हैं।

7- WWE में जॉन सीना के करियर का सबसे लंबा मैच कौन सा था? - जॉन सीना के करियर का सबसे लंबा मैच साल 2007 में Raw के एपिसोड में लड़ा था। उनका और शॉन माइकल्स के बीच मुकाबला 55 मिनट और 49 सेकेंड चला था।

8- WWE में जॉन सीना के टॉप 3 प्रतिद्वंदी कौन हैं? - जॉन सीना के टॉप 3 प्रतिद्वंदी रैंडी ऑर्टन (261 मैच), ऐज (175 मैच) और बिग शो (171 मैच) हैं।

9- जॉन सीना ने अपने करियर में कितने देशों में रेसलिंग मैच लड़ा? - जॉन सीना अपने करियर के दौरान 47 देशों में रेसलिंग मुकाबला लड़ा।

10- जॉन सीना ने अपने सबसे ज्यादा मैच किस देश में लड़े हैं? - जॉन सीना ने अपने करियर के दौरान सबसे ज्यादा मैच न्यू यॉर्क में लड़े हैं।

11- WWE में जॉन सीना ने कितनी चैंपियनशिप जीती? - जॉन सीना अपने करियर में 16 बार वर्ल्ड चैंपियन, 5 बार यूएस चैंपियन और 4 बार टैग टीम चैंपियन बनने में कामयाब हुए।

(आंकड़े सौजन्य: WWE on BT Sport)

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।