Create

WWE दिग्गज John Cena ने बनाया बहुत बड़ा रिकॉर्ड, 650 बच्चों की इच्छा की पूरी

Ujjaval
WWE दिग्गज जॉन सीना फैंस द्वारा बहुत पसंद किए जाते हैं
WWE दिग्गज जॉन सीना फैंस द्वारा बहुत पसंद किए जाते हैं

John Cena: WWE दिग्गज जॉन सीना (John Cena) ने हाल ही में एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया है। दरअसल, वो Guinness Book of World Records में सबसे ज्यादा Make-A-Wish देने वाले सुपरस्टार हैं। उन्होंने इस फाउंडेशन के साथ 650 से ज्यादा लोगों से मुलाकात की है।

Make-A-Wish असल में एक नॉनप्रॉफिट संस्था है और यहां पर 18 से कम उम्र के मानसिक और शारीरिक रूप से कमजोर बच्चों की इच्छा पूरी की जाती है। यहां बच्चे अपने पसंदीदा सेलिब्रिटी स्टार्स से मिलते हैं। कई सारे WWE सुपरस्टार्स असल में इस संस्था के साथ जुड़े हुए हैं और सीना ने उनके साथ 2002 से काम करना शुरू किया था। वो अभी तक सबसे ज्यादा बार रिक्वेस्ट किए जाने वाले सेलिब्रिटी भी हैं।

Guinness World Records ने एक आर्टिकल पोस्ट किया है। इसमें उन्होंने बताया कि किसी भी सेलिब्रीटी ने अभी तक 200 विश भी पूरी नहीं की है वहीं जॉन सीना इससे लगभग तीन गुना आगे हैं। People Magazine ने 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन का नवंबर 2019 में इंटरव्यू लिया था। उस समय उन्होंने 600 विश पूरी की थी। उन्होंने उस समय कहा था,

"मैंने कहा, 'अगर आपको कभी भी इस चीज़ के लिए मेरी जरूरत हो, मुझे फर्क नहीं पड़ेगा कि मैं क्या कर रहा हूँ, मैं वो सभी चीज़ें छोड़ दूंगा, जो मैं कर रहा हूँ और इस चीज़ में जुड़ जाऊंगा क्योंकि मुझे लगता है कि यह सबसे शानदार चीज़ है।' हम सभी ने उस खुशी का अनुभव किया है जब हम किसी को छुट्टियां देते हैं और वो वहां आनंद लेते हैं। यह कुछ वैसे ही गिफ्ट की तरह है। मैं वहां जाता हूँ और लोगों को उनका जीवन वापस लौटाता हूँ और उन्हें एक बढ़िया और भावुक पल देता हूँ।"

जॉन सीना के पास WWE में सबसे ज्यादा बाहर वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने का रिकॉर्ड है। वो रिक फ्लेयर के साथ बराबरी पर हैं। अभी वो अपने एक्टिंग करियर पर ध्यान दे रहे हैं। जॉन सीना अब WWE में उतना नजर नहीं आते हैं लेकिन समय-समय पर उनकी वापसी देखने को मिलती है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
Be the first one to comment