WWE दिग्गज John Cena को लेकर हुआ बहुत बड़ा खुलासा, पूर्व वर्ल्ड चैंपियन से तुलना होने के कारण मिला था तगड़ा पुश

द स्टिंग (बाएं) और जॉन सीना (दायें)
WWE में जॉन सीना की तुलना स्टिंग से की जाती थी

John Cena: पूर्व WWE और WCW सुपरस्टार द स्टिंग (The Sting) रेसलिंग इंडस्ट्री के महान दिग्गजों में से एक हैं। जिस उम्र में कई रेसलर्स इन-रिंग एक्शन से रिटायर हो चुके होते हैं, वहीं स्टिंग आज 63 साल की उम्र में भी टॉप AEW स्टार्स में से एक हैं। 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना (John Cena) को उनके करियर की शुरूआत में 'Next Sting' माना गया था।

स्टिंग रेसलिंग वर्ल्ड के उन चुनिंदा स्टार्स में से एक हैं, जिन्होंने WWE, WCW, AEW और Impact Wrestling में काम किया है। करियर की शुरूआत में जॉन सीना की फिजिक और क्राउड पर बढ़िया नियंत्रण होने के कारण उनकी तुलना पूर्व WCW चैंपियन से होने लगी थी।

Wrestling Observer Newsletter के डेव मैल्टज़र के अनुसार, दिग्गज मैनेजर पॉल हेमन OVW के समय जॉन सीना के बहुत बड़े फैन थे। वो पॉल ही थे, जिन्होंने जॉन को डेवलपमेंटल ब्रांड से निकालकर SmackDown में कर्ट एंगल के साथ बुक किया था। पॉल का मानना था कि सीना नए स्टिंग बन सकते थे। इसी कारण उन्हें बहुत जल्दी पुश मिला और उनका डेब्यू हुआ। उन्होंने कहा,

"जब SmackDown को पॉल हेमन कंट्रोल कर रहे थे, तब वो जॉन सीना को OVW से लेकर आए थे। हेमन को सीना में नए स्टिंग की तरह का सुपरस्टार दिखा था। यह शायद बहुत ही जल्द हुआ था, जब उन्होंने फेमस SmackDown टीवी सैगमेंट में सीना का मेन रोस्टर डेब्यू कर्ट एंगल के साथ बुक किया था।"
youtube-cover

जॉन सीना आज WWE के सबसे बड़े मेगास्टार्स में से एक हैं

पॉल हेमन के विचार जॉन सीना के लिए बिल्कुल सही साबित हुए। पूर्व WWE चैंपियन आज कंपनी के महान दिग्गजों में शामिल किए जाते हैं। दो दशक से भी ज्यादा समय होने के बावजूद आज भी सीना बड़े शोज को मेन इवेंट करते हैं। उन्होंने अपने WWE करियर में कंपनी के सभी बड़े मुकामों को छुआ है।

जॉन सीना आगामी SmackDown में केविन ओवेंस के साथ टीमअप कर सैमी ज़ेन और मौजूदा अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के खिलाफ दिखाई देंगे। बता दें कि सीना ने साल 2002 में डेब्यू करने के बाद से हर साल कम से कम एक मैच लड़ा है।

youtube-cover

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
Be the first one to comment