Royal Rumble 2013 मैच में WWE दिग्गज John Cena ने रचा था इतिहास, फेमस Superstar को एलिमिनेट करके जीता था मुकाबला

Ujjaval
WWE Royal Rumble 2013 में जॉन सीना को जीत मिली थी
WWE Royal Rumble 2013 में जॉन सीना को जीत मिली थी

John Cena: WWE दिग्गज जॉन सीना (John Cena) ने अपने करियर में दो बार रॉयल रंबल (Royal Rumble) मैच जीता है। 2008 में उन्होंने वापसी करते हुए इस बड़े मुकाबले में जीत हासिल की थी। हालांकि, 2013 में उनकी Royal Rumble मुकाबले में जीत सबसे यादगार रही थी। इसके बाद उन्हें WrestleMania में द रॉक के खिलाफ लड़ने का मौका मिला था।

WWE दिग्गज John Cena ने Royal Rumble 2013 मैच में शानदार प्रदर्शन करके बड़ी जीत हासिल की थी

Royal Rumble मैच की शुरुआत शानदार तरीके से हुई थी और इसमें कई बड़े रेसलर्स शामिल थे। मैच की शुरुआत डॉल्फ ज़िगलर और क्रिस जैरिको ने की थी। इसके बाद कोडी रोड्स, कोफी किंग्सटन, सैंटीनो मारेला, ड्रू मैकइंटायर, टाइटस ओ'नील, गोल्डस्ट, डेविड ओटूंगा और हीथ स्लेटर आए।

बाद में एक-एक करके सुपरस्टार्स एलिमिनेट होते गए। हालांकि, डॉल्फ ज़िगलर और क्रिस जैरिको का प्रदर्शन देखने लायक था। दूसरी ओर कोडी रोड्स ने कुल मिलाकर मैच में 4 एलिमिनेशन किए थे। टेन्साई, ब्रोडस क्ले, रे मिस्टीरियो, डैरेन यंग, बो डैलस, द गॉडफादर, वेड बैरेट ने एंट्री की। 19वें नंबर पर जॉन सीना आए। डेमियन सैंडो, डेनियल ब्रायन, सिजेरो, द ग्रेट खली, केन, जैक रायडर ने इसके बाद मुकाबले में जगह बनाई।

youtube-cover

आपको बता दें मैच में खली ने कोई एलिमिनेशन नहीं किया और सिर्फ 3 मिनट में मैच से बाहर हो गए। रैंडी ऑर्टन, जिंदर महल, द मिज़ और सिंकारा ने एंट्री की और फिर 30वें एंट्रेंट के रूप में रायबैक आए और उन्होंने जबरदस्त डॉमिनेशन दिखाया। इस मुकाबले में उन्होंने कुल 5 एलिमिनेशन किए।

मैच के अंत में डॉल्फ ज़िगलर, जॉन सीना, रायबैक और शेमस बचे थे। शेमस ने डॉल्फ ज़िगलर को एलिमिनेट कर दिया और वो रायबैक पर ब्रॉग किक लगाकर उन्हें बाहर करने की कोशिश में थे। हालांकि, उन्होंने दिग्गज को बाहर कर दिया। सीना और रायबैक के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली।

कुछ मिनट के जबरदस्त एक्शन के बाद जॉन सीना ने रायबैक को एलिमिनेट किया और बड़ी जीत दर्ज की। फैंस की ओर से उन्हें काफी तगड़ी प्रतिक्रिया मिली। इस मुकाबले में सीना ने सिर्फ रायबैक ही नहीं बल्कि कोडी रोड्स, हीथ स्लेटर और सिजेरो को भी एलिमिनेट किया था। इस जीत के बाद साफ हो गया था कि वो द रॉक के खिलाफ फिर नज़र आने वाले हैं।

youtube-cover

इसी शो के मेन इवेंट में द रॉक का सामना सीएम पंक से देखने को मिलने वाला था। सभी फैंस को लग रहा था कि रॉक की ही जीत होगी और वो वर्ल्ड चैंपियन बनेंगे। कुछ ऐसा ही देखने को मिला। द रॉक नए WWE चैंपियन बन गए और जॉन सीना को Royal Rumble मैच जीतने के कारण उनके खिलाफ WrestleMania 29 में मैच मिल गया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।