Create

WWE दिग्गज केन के 5 धमाकेदार मैच जिन्हें शायद ही फैंस भूल पाए 

WWE के दिग्गज Kane ने SmackDown में एंट्री की थी
WWE के दिग्गज Kane ने SmackDown में एंट्री की थी
reaction-emoji
Ankit

WWE के इतिहास में केन (Kane) जैसा ना कोई आया और ना कोई आएगा। WWE के Hall of Famer केन ने अपने काम से सभी को प्रभावित किया और उनका डराने वाला गिमिक आज भी सभी को पसंद हैं। WWE की बिग रेड मशीन ने 1997 में WWE में डेब्यू किया था जिसके बाद से उन्होंने कई यादगार मैच दिए, कितने रेसलर्स को अपने गिमिक से हरा दिया।

WWE में भले ही ज्यादा चैंपियनशिप केन ने नहीं जीती हो लेकिन उन्होंने हर मैच को यागदार जरूर बनाया है और यहीं वजह है कि केन को भी इज्जत दी जाती है।

WWE के ताजा SmackDown के एपिसोड में केन ने दस्तक दी थी और एक सैगमेंट किया था। उम्मीद थी केन का मैच हो सकता है लेकिन ऐसा नहीं हुआ। तो चलिए आपको यहां हम बताते हैं केन के वो यादगार मैच जिन्हें शायद ही कोई भूल पाया होगा।

THAT'S GOTTA BE... THAT'S GOTTA BE @KaneWWE!!!@BiancaBelairWWE's homecoming celebration is NEXT on #SmackDown! https://t.co/D6s5NyrBYt

5- WWE WrestlMania 17 में केन, बिग शो और रेवन (Hardcore Championship )

youtube-cover

WWE WrestleMania 17 की जब बात होती है फैंस को सिर्फ स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन, द रॉक, अंडरटेकर , ट्रिपल एच और लैडर मैच दिमाग में आता है । इस पीपीवी में केन ने भी बिग शो और रेवन के साथ मिलकर धमाकेदार मैच दिया था। ये मुकाबला हार्डकोर चैंपियनशिप के लिए था, जिसमें जबरदस्त एक्शन देखने को मिला था। केन ने इस मैच को जीत हार्डकोर चैंपियनशिप को अपने नाम किया था।

4- WWE RAW 1998 में केन बनाम स्टीन ऑस्टिन

youtube-cover

WWE में केन के करियर की शुरुआत शानदार रही थी और उन्होंने बड़े-बड़े रेसलर्स से मैच लड़े थे। केन ने कई मुकाबलों में दखल देकर भी दूसरे रेसलर्स की हार का कारण बने। ऐसे ही कुछ 1998 में हुआ था। हालांकि Raw में WWE ने केन और ऑस्टिन का एक मैच बुक किया। इस मैच को फैंस ने काफी पसंद किया क्योंकि इसमें दोनों रेसलर्स ने जीत के लिए पूरा दमखम लगा दिया था। हालांकि स्टनर मारने के बाद ऑस्टिन की जीत हुई लेकिन केन को परफॉर्मेंस को बहुत पसंद किया गया।

3 WWE SmackDown में केन, डेनियल ब्रायन और रैंडी ऑर्टन बनाम द शील्ड

youtube-cover

साल 2012 और 2013 के दौरान केन ने डेनियल ब्रायन के साथ टीम बनाई। केन और ब्रायन ने फैंस को जबरदस्त मैच दिए। इस जोड़ी को टीम हैल नो नाम दिया गया। इस दौरान द शील्ड की भी एंट्री WWE में हुई जिसके बाद एक मैच टीम हैल नो के साथ रखा गया। हैल नो में रैंडी ऑर्टन की भी एंट्री हुई और फिर ये मैच SmackDown में रखा गया। इस मैच को टीम हैल नो ने जीत लिया था।

2- WWE RAW 2002 में केन, Vs क्रिस जैरिको और क्रिश्चियन बनाम Vs डडली बॉयज Vs जैफ हार्डी और रॉब वैन डैम TLC मैच

youtube-cover

इस मैच में टैग टीम चैंपियनशिप को डिफेंड करना था। केन और हरीकेन दोनों इस मैच को लेकर तैयार थे लेकिन बैकस्टेज ट्रिपल एच ने हरीकेन पर अटैक कर दिया, जिसके कारण केन को अकेले चैंपियनशिप को डिफेंड करना पड़ा था। इस मैच में एक्शन काफी देखने को मिला था साथ ही केन ने अकेले ही अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड किया था।

1- WWE WrestleMania 14 केन बनाम अंडरटेकर

WWE में केन और अंडरटेकर के कई सारे मैच हो चुके हैं
WWE में केन और अंडरटेकर के कई सारे मैच हो चुके हैं

केन ने डेब्यू के वक्त अंडरटेकर का मैच बिगाड़ दिया था जिसके बाद दोनों की कहानी शुरू हो गई। WWE Royal Rumble 1998 में अंडरटेकर और शॉन माइकल्स के बीच बर्न अलाइव मैच बुक किया गया था जिसमें केन फिर से टेकर की हार का कारण बने थे। इसके बाद दोनों का मैच WrestleMania 14 में बुक किया गया था। इस मैच में केन तगड़े दिख रहे थे लेकिन अंडरटेकर ने पाइलड्राइवर लगाकर केन को हरा दिया था। हालांकि इस मैच में केन ने शानदार प्रदर्शन किया था, जिसको आज भी फैंस याद करते हैं।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...