Create

"गोल्ड मेडल नहीं मिलता तो मेरा करियर खराब हो जाता"- WWE दिग्गज ने ओलंपिक में लड़ने के ऑफर को ठुकराने का कारण बताया 

6 बार के पूर्व WWE चैंपियन हैं कर्ट एंगल
6 बार के पूर्व WWE चैंपियन हैं कर्ट एंगल

Kurt Angle: WWE हॉल ऑफ फेमर कर्ट एंगल (Kurt Angle) ने खुलासा किया है कि उन्होंने 2004 के ओलंपिक में किस कारण से हिस्सा नहीं लिया था। एंगल को उनके समय के बेस्ट एमेच्योर रेसलर्स में से एक माना जाता है। उन्होंने ब्रॉक लैसनर (Brock Lensar), एडी गुरेरो (Eddie Guerrero), द अंडरटेकर (The Undertaker) और तमाम अन्य दिग्गजों के खिलाफ रेसलिंग की है। उन्होंने कई चैंपियनशिप जीतने के साथ ही रेसलमेनिया (WrestleMania) में भी हिस्सा लिया है।

एंगल ने अपने करियर की शुरुआत एमेच्योर रेसलर के तौर पर की थी और 1996 ओलंपिक में गोल्ड मेडल भी जीता था। कुछ सालों के बाद फिर से एंगल को ओलंपिक में हिस्सा लेने का ऑफर मिला था लेकिन उन्होंने इसे रिजेक्ट कर दिया था। अपने शो पर बात करते हुए उन्होंने इसका कारण बताया है। एंगल ने कहा,

"मैं गंभीर रूप से इसके बारे में सोच रहा था। मैं दिन-रात इसके बारे में ही सोच रहा था। डेव मेल्टजर जो कहते हैं, वह सही है। यदि मैंने 2004 में ओलंपिक गोल्ड मेडल जीत लिया होता तो मैं सबसे बड़ा स्टार बन जाता। हालांकि, अगर मुझे गोल्ड नहीं मिलता तो मेरा करियर चौपट हो जाता।"

एंगल ने यह भी खुलासा किया कि उन्होंने बॉडी शेप सही रखने के लिए एक साल तक ट्रेनिंग भी नहीं की थी। उन्होंने कहा,

"मैं कंपनी छोड़कर ओलंपिक में जाने का चांस नहीं लेना चाहता था। वास्तव में मेरे लिए गोल्ड मेडल जीतना बेहद कठिन था क्योंकि मैं खेल से आठ साल तक दूर रहा था। वापसी करके खुद को तैयार करना कठिन था। ऐसा करने के लिए एक साल से अधिक का समय ट्रेनिंग में देना पड़ता।"
YOU WANT TO FIGHT?On this episode, @RealKurtAngle discusses his show-stealing match with Rey Mysterio and why they were booked for The Biggest Party Of The Summer!#TAP: SUMMERSLAM 2002 is available NOW on all platforms! Get ad-free access on AdFreeShows.com https://t.co/jXJlxwCfYU

2003-04 में ओलंपिक छोड़कर WWE में कर्ट एंगल ने क्या किया था?

2003 में कर्ट एंगल ने साल की शुरुआत WWE चैंपियन के रूप में की और अपने टाइटल को Royal Rumble में डिफेंड किया था। उन्होंने WrestleMania 19 को मेन इवेंट किया था और वहां ब्रॉक लैसनर के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप गंवाई थी। WrestleMania के बाद उन्होंने गले की चोट के कारण ब्रेक लिया था। इसके बाद उन्होंने वापसी करके SummerSlam में लैसनर को हराया था। साल का अंत होने तक उन्होंने दोबारा WWE चैंपियनशिप लैसनर के खिलाफ गंवा दी थी।

youtube-cover

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
Be the first one to comment