"जब मैंने John Cena को टैप आउट कराया था" - WWE लैजेंड ने 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन के खिलाफ अपने फेवरेट मैच का किया खुलासा

16 बार के वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना
16 बार के वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना

WWE लैजेंड कर्ट एंगल (Kurt Angle) ने हाल ही में जॉन सीना (John Cena) के खिलाफ लड़े गए अपने फेवरेट मैच का खुलासा किया। बता दें, जॉन सीना को मेन रोस्टर डेब्यू के बाद सबसे पहले कर्ट एंगल का ही सामना करने का मौका मिला था। 27 जून 2002 को SmackDown के एक एपिसोड में इन दोनों सुपरस्टार्स का आमना-सामना हुआ था। उस वक्त जॉन सीना में अनुभव की कमी थी और उन्हें प्रोटोटाइप के रूप में जाना जाता था। यही नहीं, जॉन सीना का उस समय का कैरेक्टर भी काफी अलग था।

TV Insider को दिए इंटरव्यू में कर्ट एंगल ने No Mercy 2003 में हुए मैच को जॉन सीना के खिलाफ हुआ अपना सबसे पसंदीदा मैच बताया। कर्ट एंगल ने कहा-

"मैं कहना चाहूंगा जहां मैंने जॉन सीना को टैप आउट कराया था। मेरा मानना है कि यह No Mercy 2003 में हुआ था। हमारा मैच काफी अच्छा साबित हुआ था। जॉन मेरे साथ रहे और काफी कड़ी मेहनत की। उन्होंने अपने सभी मूव्स का इस्तेमाल किया। यह मैच काफी शानदार था और मेरे फेवरेट मैचों में से एक था। वो सभी मेरे फेवरेट मैच रहे हैं जब मैंने किसी को टैप आउट कराया था।"

इसके अलावा कर्ट एंगल ने No Way Out 2005 में जॉन सीना के खिलाफ हुए मैच को भी काफी शानदार बताया था।

WWE सुपरस्टार जॉन सीना को कर्ट एंगल के खिलाफ जीत से काफी फायदा हुआ था

WWE No Way Out 2005 में हुए मैच में जॉन सीना ने कर्ट एंगल को हराया था और इस जीत से जॉन सीना को काफी फायदा हुआ था। बता दें, कर्ट एंगल को हराने से जॉन सीना को काफी मोमेंटम प्राप्त हुआ था और इस मोमेंटम का फायदा उठाकर सीना WrestleMania 21 में JBL को हराकर नए WWE चैंपियन बने थे।

इस बारे में बात करते हुए कर्ट एंगल ने कहा कि उन्हें हमेशा से ही युवा टैलेंट्स की मदद करना पसंद था। विंस मैकमैहन को भी एंगल पर भरोसा था। यही कारण है कि जॉन सीना, रे मिस्टीरियो जैसे कई सुपरस्टार्स का पहला मैच कर्ट एंगल के खिलाफ ही कराया गया था। बता दें, कर्ट एंगल को साल 2017 में जॉन सीना द्वारा ही WWE हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।