Create

"Vince McMahon ने मुझे दो बैन मूव्स का इस्तेमाल करने की इजाजत दी"- WWE दिग्गज का बड़ा खुलासा

पूर्व वर्ल्ड चैंपियन को मिली थी खतरनाक मूव्स के इस्तेमाल की छूट
पूर्व वर्ल्ड चैंपियन को मिली थी खतरनाक मूव्स के इस्तेमाल की छूट

WWE ने सालों से कई मूव्स को बैन किया है। इस लिस्ट में कई मूव्स को जुड़ते और कुछ को हटते हुए देखा जा चुका है। कंपनी ने 2000 में अपने सुपरस्टार्स पर ढेर सारे मूव्स के इस्तेमाल करने की रोक लगा दी थी। बैन किए गए इन मूव्स में कई तरह के सुपलेक्स भी शामिल थे। भले ही पूरे रोस्टर को ढेर सारे मूव्स का इस्तेमाल करने से रोक दिया गया था, लेकिन कर्ट एंगल (Kurt Angle) को बेली टू बेली और जर्मन सुपलेक्स के इस्तेमाल की अनुमति दी गई थी।

कर्ट एंगल ने इस हफ्ते अपने पोडकास्ट में मूव्स के इस्तेमाल के लिए की गई विंस मैकमैकहन के साथ अपनी बातचीत के बारे में खुलासा किया है। कर्ट एंगल की पूरी रेसलिंग उनके सुपलेक्स पर आधारित थी और विंस मैकमैहन ने अपने सुपरस्टार पर सुपलेक्स का इस्तेमाल सावधानी से करने के लिए भरोसा जताया था। मैकमैहन के साथ हुई बातचीत को लेकर एंगल ने कहा,

मेरे लिए रोक नहीं थी क्योंकि विंस मैकमैहन ने मुझे किनारे ले जाकर कहा था कि उन्हें पता है कि मेरा 90 प्रतिशत गेम सुपलेक्स पर ही निर्धारित है और वह चाहते थे कि मैं इसे जारी रखूं क्योंकि उन्हें मेरे ऊपर पूरा भरोसा था। मिस्टर मैकमैहन ने मुझसे कहा था कि मैं किसी को सिर के बल नहीं पटकता हूं और उन्हें भरोसा था कि मैं अच्छा काम जारी रखूंगा। उन्होंने मुझे बेली टू बेली और जर्मन सुपलेक्स का इस्तेमाल करने की अनुमति दी थी।

WWE में अपने मूव्स के इस्तेमाल की छूट मिलने के कारण विंस मैकमैहन के आभारी हैं कर्ट एंगल

यदि एंगल को सुपलेक्स का इस्तेमाल करने की छूट नहीं मिलती तो शायद उनकी हार्ड हिटिंग रेसलिंग इतनी सफल नहीं हो पाती। WWE लैजेंड इस बात से काफी खुश हैं कि कंपनी ने उन्हें अपने मूव्स का इस्तेमाल करने की छूट दी थी। एंगल ने सुपलेक्स का इस्तेमाल करने की छूट देने के लिए विंस मैकमैहन को धन्यवाद कहा है। उन्होंने कहा,

मैं इस बात को लेकर काफी धन्य महसूस करता हूं कि मुझे अपने मूव्स को खोना नहीं पड़ा। यही मेरा हथियार था। भगवान का शुक्रिया कि विंस मैकमैहन ने मुझे इसके इस्तेमाल की छूट दी थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment