Create

WWE दिग्गज के निधन से शोक में डूबा रेसलिंग जगत, 68 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

WWE दिग्गज माइक जोन्स का हुआ निधन
WWE दिग्गज माइक जोन्स का हुआ निधन
Ujjaval

WWE: WWE दिग्गज "मीन" माइक मास्टर्स ("Mean" Mike Masters) का कुछ समय पहले निधन हो गया है। मास्टर्स को WWE में माइक "रॉकी" जोन्स (Mike "Rocky" Jones) के नाम से जाना जाता था। वो न्यू जापान प्रो रेसलिंग (New Japan Pro-Wrestling) में भी काम कर चुके हैं। वो 1970 और 80 के दशक के फेमस सुपरस्टार्स में से एक थे।

उन्होंने अपने करियर में ढेरों रेसलिंग प्रमोशन्स के लिए काम किया है। उन्होंने यहां अपना नाम बनाया है और उन्हें अपने नॉलेज के कारण नए रेसलर्स से हमेशा सम्मान मिलते आ रहा है। माइक काफी समय से गले के कैंसर से लड़ाई कर रहे थे। हालांकि, 68 साल की उम्र में उनका निधन हो गया। रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने पहले कैंसर को हरा दिया था लेकिन फिर बीमारी की वापसी हो गई।


पूर्व WWE सुपरस्टार माइक मास्टर्स का करियर जबरदस्त रहा है

उन्होंने अपने करियर की शुरुआत में माइक जोन्स नाम से रेसलिंग की थी और बाद में उन्होंने माइक मास्टर्स नाम से सफलता हासिल की। WWF (अभी की WWE) में उन्होंने हल्क होगन, वाइल्ड समोअन्स और लैरी ज़्बिजको (Larry Zbyszko) समेत कई टॉप स्टार्स के खिलाफ काम किया है।

उन्होंने अक्टूबर 1979 में केन पटेरा को इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया था। हालांकि, इस टीवी मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। उन्होंने WWE के बाहर मिल मस्कारास (Mil Mascaras) के खिलाफ ऐतिहासिक मास्क vs हेयर मैच लड़ा था। उन्होंने स्टेन स्टासियक (Stan Stasiak), टॉम प्रिचर्ड और द रॉक के पिता रॉकी जॉनसन के साथ भी रिंग में काम किया है।

मास्टर्स NJPW में भी कई बड़े रेसलर्स के खिलाफ नजर आए हैं। उन्होंने वहां हल्क होगन और रिकी चोशु (Riki Choshu) के साथ मैच लड़ा है। उन्होंने स्टेन हैंसन, भारतीय दिग्गज रेसलर टाइगर जीत सिंह और WWE हॉल ऑफ फेम Sgt. Slaughter के साथ टीम बनाई है।

मास्टर्स ने किलर कोवाल्स्की (Killer Kowalski) के International Wrestling Federation में रॉकी जोन्स नाम से काम किया है। अपने बड़े रेसलिंग करियर के बाद उन्होंने रेसलिंग स्कूल की शुरुआत की और कई टॉप स्टार्स को ट्रेन किया।

कुछ फैंस ने भी इस चीज़ पर अपनी प्रतिक्रिया दी:

RIP Mike Masters/Rocky Jones. I can't believe it. Rest easy coach/trainer... https://t.co/apebdbWLNH

(माइक मास्टर्स/माइक जोन्स की आत्मा को शांति मिलें। मुझे इसपर यकीन नहीं हो रहा है।)

Just heard that Mike Masters passed away today. He had a pretty good run in Portland, and was part of Buddy Rose's Army for a bit. RIP https://t.co/7vEoRu20eY

(अभी पता चला कि माइक मास्टर्स का निधन हो गया। उनका पोर्टलैंड में काफी अच्छा रन रहा था और वो थोड़े समय तक बडी रोज की आर्मी का भी हिस्सा थे।)

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval

Comments

Fetching more content...