Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE न्यूज़: 1,027 दिन तक WWE चैंपियन रहने वाले दिग्गज का निधन

SENIOR ANALYST
न्यूज़
1.21K   //    13 Feb 2019, 11:16 IST

Enter caption

WWE लैजेंड पेड्रो मोरालेस का 76 साल की उम्र में निधन हो गया है। पेड्रो को WWE (तब WWWF) और WWA में शानदार काम करने के करने के लिए जाना जाता है। उनका जन्म 22 अक्टूबर 1942 को पुएर्तो रिको में हुआ था। WWE के अब के फैंस ने भले ही उनका नाम ना सुना हो, लेकिन उनके द्वारा हासिल की गई उपलब्धियां हमेशा कंपनी के रिकॉर्ड में अमर रहेंगी।

रैसलिंग लैजेंड ब्रेट हार्ट ने पेड्रो के निधन पर ट्वीट कर अपनी संवेदना जाहिर करते हुए लिखा, "एक बेहद अच्छे दोस्त को अलविदा। जब मैं उनसे WWE में मिला तो उन्होंने मुझे कहा था कि तुम अच्छे टैलेंट को नहीं रोक सकते। इन शब्दों को अपने करियर में खास जगह दी और इन्हें माना भी। पेड्रो, भगवान तुम्हारी आत्मा को शांति दे।"

WWE के पूर्व रैसलर आयरन शेक ने लिखा, "पेड्रो मोरालेस बहुत ही शानदार रैसलर, अच्छे बिजनेस और बेहतरीन इंसान थे।"

WWE के महान कमेंटेटरों में शुमार जिम रॉस ने ट्विटर पर लिखा, "पेड्रो मोरालेस के निधन की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। वो प्रोफेशनल रैसलिंग के उन चुनिंदा रैसलरों में शामिल हैं, जिनकी हर कोई इज्जत करता और उन्हें प्यार देता था।"


आपको बता दें कि पेड्रो मोरालेस ने 1970 के दौर में WWWF (वर्ल्ड वाइड रैसलिंग फेडरेशन) जॉइन की। इस दौरान उन्होंने वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप और यूएस चैंपियनशिप जीती। 1980 के दशक में दूसरी बार WWWF में शामिल होकर वो इंटरकॉन्टिनेंटल हैवीवेट चैंपियनशिप और टैग टीम चैंपियनशिप जीतने के हकदार बने। वो WWE इतिहास के पहले ट्रिपल क्राउन चैंपियन थे।

पेड्रो एंटोनियो मोरालेस ने WWE चैंपियनशिप को 1,027 दिनों तक अपने पास रखी थी। 1995 में उन्हें WWE ने हॉल ऑफ फेम में शामिल किया। 1959 में रैसलिंग में डेब्यू करने वाले पेड्रो ने साल 1987 में रैसलिंग के रिटायरमेंट ली थी।

Get WWE News in Hindi here

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...