Create

"मेरे बचने के चांस काफी कम थे" - WWE में 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन रह चुके दिग्गज ने किया बड़ा खुलासा

रिक फ्लेयर और पूर्व WWE चैंपियन जॉन सीना
रिक फ्लेयर और पूर्व WWE चैंपियन जॉन सीना

WWE में 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन रह चुके रिक फ्लेयर (Ric Flair) ने हाल ही में खुलासा किया है कि किस तरह वो साल 2017 में मृत्यु के काफी करीब आ गए थे। रिक फ्लेयर को WWE इतिहास के महानतम सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है और उन्होंने अपने करियर के दौरान काफी कुछ हासिल किया था।

youtube-cover

बता दें, रिक फ्लेयर को पिछले कई सालों से हेल्थ से जुड़ी समस्या से जूझना पड़ा है। साल 2017 में रिक फ्लेयर को किडनी से जुड़ी बीमारी हो गई थी और हाल ही में The Pivot पोडकास्ट पर बात करते हुए रिक फ्लेयर नेे खुलासा किया कि उस वक्त उनके बचने के काफी कम चांस थे। रिक ने बताया-

"31 दिन बाद मैं ICU में उठा। 13 दिनों तक मैं लाइफ सपोर्ट पर था। 6 महीने तक मुझे कुछ याद नहीं था। मुझे अतीत के बारे में कुछ याद नहीं था। उन्होंने मुझे छुट्टी दे दी। यह सोमवार की सुबह ऑपरेट हुआ था। WWE ने पैकेज तैयार कर लिया था क्योंकि मेरे बचने के चांस केवल 5 प्रतिशत थे। यह आपको सभी चीज़ों के बारे में नए सिरे से सोचने पर मजबूर कर देता है।"

इसके साथ ही रिक फ्लेयर ने यह भी कहा कि वो उन्हें हुई हेल्थ से जुड़ी समस्या होने के बावजूद भी अपने लाइफ को एंजॉय करना जारी रखेंगे। बता दें, रिक फ्लेयर WWE टेलीविजन पर आखिरी बार साल 2021 में लेसी इवांस के साथ एक स्टोरीलाइन के दौरान दिखाई दिए थे।

WWE दिग्गज रिक फ्लेयर को महानतम सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है

Sometimes There’s Nothing You Can Do But Look & Admire And Wonder Why! WOOOOO! #GOAT https://t.co/2RLGPGmuWH

रिक फ्लेयर के नाम WWE में 16 बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का रिकॉर्ड है और जॉन सीना उनके इस रिकॉर्ड की बराबरी कर चुके हैं। बता दें, रिक फ्लेयर का इन-रिंग करियर 50 सालों तक जारी रहा और अपने करियर के दौरान उन्होंने NWA, WCW, इम्पैक्ट रेसलिंग, WWE जैसे कई रेसलिंग प्रमोशंस में काम किया।

यही नहीं, रिक फ्लेयर दो बार के WWE हॉल ऑफ फेमर भी रह चुके हैं। यह काफी अच्छी खबर है कि रिक फ्लेयर वर्तमान समय में हेल्थ से जुड़ी समस्या से उबर चुके हैं और वर्तमान समय में वो काफी अच्छी स्थिति में हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment