WWE दिग्गज The Rock की 3 फिल्म जिन्होंने भारत में पहले हफ्ते में सबसे ज्यादा कमाई की

WWE दिग्गज द रॉक के भारत में भी काफी फैंस हैं
WWE दिग्गज द रॉक के भारत में भी काफी फैंस हैं

WWE को एक खेल का दर्जा ना देकर इसे एक स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड कहा जाता है। यह बात गलत भी नहीं है क्योंकि कंपनी के सुपरस्टार्स स्क्रिप्ट के अनुसार ही तो फैंस का मनोरंजन करने की कोशिश करते हैं। इसलिए रेसलर्स की इन-रिंग स्किल्स ही नहीं बल्कि एक्टिंग स्किल्स भी बहुत अच्छी होनी चाहिए।

एक्टिंग स्किल्स अच्छी होने के कारण कई WWE सुपरस्टार्स फिल्मी दुनिया में कदम रख चुके हैं और उनमें से कई रेसलर्स अब हॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार्स भी बन चुके हैं। इन्हीं में से एक नाम द रॉक का भी है, जो अभी तक Jumanji और Fast & Furious जैसी आइकॉनिक मूवी सीरीज में भी काम कर चुके हैं।

द रॉक के WWE में भी फैंस मौजूद हैं, जो उनकी सभी फिल्मों को देखते आए हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं द रॉक की उन 3 फिल्मों के बारे में, जिन्होंने रिलीज़ होने के बाद पहले हफ्ते में सबसे ज्यादा कमाई की थी।

#)WWE दिग्गज की फेट ऑफ द फ्यूरियस - 59.79 करोड़ रुपये

WWE दिग्गज द रॉक ने 'Fast & Furious' सीरीज की किसी फिल्म में पहली बार काम फास्ट फाइव में किया, जो साल 2011 में रिलीज़ हुई थी। उसके बाद वो कई बार इस सीरीज की मूवीज़ में नजर आए, इन्हीं में से 'फेट ऑफ द फ्यूरियस' भी एक रही जिसे 2017 में रिलीज़ किया गया था। पूर्व WWE चैंपियन ने फिल्म में DSS एजेंट ल्यूक हॉब्स का किरदार निभाया।

यह फिल्म भारत में 12 अप्रैल 2017 के दिन रिलीज़ हुई, जिसकी पहले हफ्ते की कमाई को देख आप चौंक उठेंगे। फिल्म ने भारत में पर्दे पर उतरने के बाद पहले हफ्ते 59.79 करोड़ रुपये की कमाई की थी। वहीं Fast & Furious सीरीज के इस आठवें पार्ट की दुनिया भर से होने वाली कमाई की बात करें तो इसने फिल्म निर्माताओं को 1 बिलियन यूएस डॉलर्स से भी अधिक पैसे कमा कर दिए थे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#)फास्ट एंड फ्यूरियस: हॉब्स एंड शॉ - 60 करोड़

साल 2019 में फास्ट एंड फ्यूरियस फ्रैंचाइज़ी ने हॉब्स एंड शॉ नाम की फिल्म को रिलीज़ किया था। जिसमें WWE दिग्गज द रॉक अपने ल्यूक हॉब्स के किरदार में नजर आए, वहीं मौजूदा समय में WWE के फेस सुपरस्टार रोमन रेंस ने इस फिल्म में मैटियो हॉब्स का किरदार निभाया। चूंकि ये रोमन रेंस की पहली फिल्म रही, इसलिए काफी फैंस इसे देखने को लेकर उत्सुक थे। भारत में इस मूवी को 2019 में 2 अगस्त के दिन रिलीज़ किया गया और इस फिल्म ने भारत में पहले हफ्ते 60 करोड़ की कमाई की थी।

#)फास्ट एंड फ्यूरियस 7 - 73.06 करोड़

फास्ट एंड फ्यूरियस सीरीज के सातवें पार्ट को साल 2015 के अप्रैल महीने में रिलीज़ किया गया। इस फिल्म में DSS एजेंट ल्यूक हॉब्स (द रॉक) कई अन्य लोगों के साथ मिलकर डेकार्ड शॉ (जेसन स्टेथम) को पकड़ने की कोशिश करते हैं। भारत में इस फिल्म को 2015 में 2 अप्रैल की तारीख को रिलीज़ किया गया था। द रॉक ने इस मूवी में विन डीज़ल, टायरीज़ गिब्सन और पॉल वॉकर जैसे नामी अभिनेताओं के साथ काम किया। वहीं भारत में फ्यूरियस 7 ने पहले हफ्ते में 73.06 करोड़ की जबरदस्त कमाई की थी।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now