Create
Notifications

WWE दिग्गज द रॉक की 5 सबसे खराब फिल्में, जिन्हें शायद आप नहीं देखना चाहेंगे

WWE दिग्गज द रॉक की 5 सबसे खराब फिल्मों को देखिए
WWE दिग्गज द रॉक की 5 सबसे खराब फिल्मों को देखिए
Neeraj sharma
visit

WWE को दुनिया का सबसे बड़ा प्रो रेसलिंग प्रोमोशन कहा जाता है, जो भी रेसलर विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) के प्रोमोशन में जगह बना लेते है उसकी लोकप्रियता भी बहुत तेज रफ्तार से बढ़ने लगती है। ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar), द रॉक (The Rock) और जॉन सीना (John Cena) जैसे नामी लोगों को WWE के कारण ही फेम मिलना शुरू हुआ था।

इस दौरान द रॉक, जॉन और बतिस्ता (Batista) जैसे नामी प्रो रेसलर्स ने फिल्मी दुनिया में भी बहुत नाम कमाया है और रॉक की गिनती अब दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर्स में भी की जाने लगी है। 'द पीपल्स चैंपियन' ने अपने फिल्मी करियर में कई बेहतरीन मूवीज़ में काम किया है।

उनकी कुछ फिल्में फैंस को बहुत पसंद आईं, लेकिन कुछ ऐसी भी रहीं जिन्हें बहुत खराब रिव्यू और रेटिंग मिली हुई हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम द रॉक के करियर की ऐसी 5 सबसे खराब फिल्मों के बारे में आपको बताएंगे, जिन्हें शायद आप नहीं देखना चाहेंगे और साथ ही उनकी IMDB रेटिंग से भी अवगत कराएंगे।

5) WWE दिग्गज द रॉक की साउथलैंड टेल्स - IMDB रेटिंग (5.4)

The Rock running for president? ‘Southland Tales’ was exactly 10 years ahead of its time: bit.ly/2qSJDIs https://t.co/0wIOYPzkwp

साउथलैंड टेल्स साल 2006 में आई एक कॉमेडी थ्रिलर फिल्म है, जिसमें उनके अलावा जस्टिन टिम्बरलेक और साराह मिशेल जैसे नामी एक्टर्स ने काम किया था। उस समय रॉक फिल्मी दुनिया में अपने पैर पसारने की कोशिश कर रहे थे क्योंकि उससे कुछ समय पहले ही उन्होंने WWE को छोड़ा था।

Our ongoing examination of The Rock's film career lands at Southland Tales & his Raw comeback denofgeek.com/movies/the-roc… http://t.co/0mGJBYMnmG

इस फिल्म में पूर्व WWE चैंपियन ने बॉक्सर सैंटारोस नामक किरदार निभाया था। इस फिल्म को IMDB पर 5.4 की रेटिंग मिली हुई है, जिससे साफ पता चलता है कि मूवी को लोगों से मिली-जुली प्रतिक्रियाएं मिली हैं। यहां तक कि फैंस ने रॉक के किरदार की खूब आलोचना भी की थी, वहीं मूवी को लोगों ने उनके जीवन की सबसे खराब फिल्मों में से एक बताया था।

4) एम्पायर स्टेट - IMDB रेटिंग (5.2)

HAPPY 48TH BIRTHDAY DWAYNE JOHNSON 🎂🎉🎬May 2, 1972Empire State (2013) https://t.co/PqmCqAr6an

एम्पायर स्टेट साल 2013 में आई एक क्राइम-ड्रामा मूवी रही, जिसमें द रॉक ने डिटेक्टिव जेम्स रैनसम का किरदार निभाया था। इस फिल्म में 2 दोस्त डकैती डालने की कोशिश करते हैं, लेकिन ऐसा करने के लिए उन्हें द रॉक (डिटेक्टिव) का सामना करना पड़ता है। इस मूवी को IMDB पर केवल 5.2 की रेटिंग मिली हुई है। इस फिल्म में एक्टिंग का लेवल ठीक रहा, लेकिन स्टोरी के मामले में फिल्म एकदम बेकार साबित हुई। साथ ही इसे डकैती पर आधारित सबसे खराब फिल्मों में से एक की संज्ञा भी दी गई।

3) डूम - IMDB रेटिंग (5.2)

Dwayne Johnson's Rampage love affair is breaking the Doom movie's heart trib.al/UExbpzD https://t.co/s9GjSEeVxT

डूम, साल 2005 में आई एक साइंस फिक्शन फिल्म है, जो एक मार्स मिशन पर आधारित है और इसमें द रॉक ने सार्जेंट एशर माहोनिन का किरदार निभाया था। इस मूवी को IMDB पर केवल 5.2 की रेटिंग मिली हुई है। इस फिल्म को 'Doom' नाम के वीडियो गेम को ध्यान में रख कर बनाया गया, लेकिन गेम की तुलना में मूवी को फैंस ने कुछ खास पसंद नहीं किया। उस समय द रॉक फिल्मी दुनिया में सम्मान हासिल करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन इस तरह की मूवी ने उनके एक एक्टर के तौर पर कद को नीचे गिराया था।

2) टूथ फेयरी - IMDB रेटिंग (5.0)

Don't miss Dwayne Johnson in Tooth Fairy tonight at 7:30PM. https://t.co/JBvrnCFjbb

टूथ फेयरी साल 2010 में आई फैंटसी कॉमेडी फिल्म है, जिसमें द रॉक ने डेरेक थॉम्पसन का किरदार निभाया था और इस फिल्म में वो एक हफ्ते के लिए रियल लाइफ टूथ फेयरी बनकर रहते हैं। इस फिल्म को IMDB पर केवल 5.0 की रेटिंग मिली हुई है, जो इसे द रॉक की सबसे खराब मूवीज़ में से एक साबित करती है। स्टोरी के मामले में 'टूथ फेयरी' एक दम बेकार साबित हुई और साथ ही इसे सबसे ज्यादा बोरिंग फिल्मों में से एक होने की संज्ञा भी दी गई थी।

1) लॉन्ग शॉट - IMDB रेटिंग (2.7)

Just watched a movie called LONGSHOT. A teen movie/spy caper/sports movie starring *looks at notes*@NSYNC, @RealGilbert, @OTownOfficial, @PaulSorvinoSing, @dustindiamond, @britneyspears, the meatball lady from THE WEDDING SINGER, Art Garfunkel and his family, and @TheRock.

लॉन्ग शॉट साल 2001 में आई एक कॉमेडी फिल्म रही और ये द रॉक की सबसे पहली फिल्मों में से एक थी। इसमें पूर्व WWE सुपरस्टार ने मगर नामक किरदार निभाया था। चूंकि ये कॉमेडी फिल्म थी, लेकिन फिल्म की स्क्रिप्ट ने फैंस को ज्यादा हंसी नहीं दिलाई थी। लॉन्ग शॉट को IMDB पर केवल 2.7 की रेटिंग मिली हुई है और फैंस का ये भी कहना था कि मूवी में अच्छे जोक्स और फनी सैगमेंट्स बहुत कम मौकों पर देखे गए, जो इसे कॉमेडी के बजाय बोरिंग मूवी बना रहे थे।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now